Triple Talaq : MP में चिट्ठी भेज कर बीवी को दिया तीन तलाक, पति पर मामला दर्ज

Husband Gives Triple Talaq via Letter : पति ने एक-एक करके तीन बार अपनी बीवी को पोस्ट ऑफिस से चिट्ठी भेजकर तीन तलाक दे दिया. इसके साथ ही पत्नी ने अपने ससुरालवालों के खिलाफ भी दहेज प्रताड़ना का मामला दर्ज कराया है. 

Advertisement
Read Time: 2 mins
(फाइल फोटो)

Madhya Pradesh News : मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के रतलाम (Ratlam) जिले से चिट्ठी पर तीन तलाक देने का मामला सामने आया है. आरोपी पति ने डाक चिट्ठी भिजवा कर अपनी बीवी को तीन तलाक दिया. खबर सामने आते ही पुलिस ने आरोपी पति के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है. पुलिस ने सोमवार को मामले की जानकारी दी. दरअसल, जब युवती के पति ने उसकी मर्ज़ी के खिलाफ उसे पोस्ट ऑफिस से चिट्ठी भेजकर तीन तलाक दिया तो युवती ने उसके खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई. जिसके बाद पति के खिलाफ Muslim Marriage Protection Act 2019 के तहत FIR दर्ज की गई है.

शादी के बाद दहेज़ के लिए किया परेशान

मुस्कान नाम की युवती ने बताया कि उसका पति ईशान सतानिया उज्जैन का रहने वाला है. मुस्कान और ईशान की शादी 20 नवंबर 2020 को हुई थी. मुस्कान ने बताया कि अभी उसकी शादी को कुछ समय ही बीता था कि उसके ससुराल वालों और पति ने दहेज़ के लिए परेशान करना शुरू कर दिया. ससुराल वालों की हरकतों से तंग आकर मुस्कान अपने मायके आ गई और अपने पापा के घर पर रहने लगी. साथ ही मुस्कान ने ससुराल वालों पर दहेज़ के लिए प्रताड़ित का भी मामला दर्ज कराया था.

पति ने डाक चिट्ठी के ज़रिए दिया तलाक

दरअसल, जब मुस्कान ने पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज कराया था तब ईशान ने मन ही मन उससे दूर होने का फैसला बना लिया था. इसी के बाद ईशान ने पोस्ट ऑफिस के ज़रिए पहला तलाक 28 फरवरी 2024 को भेजा... फिर दूसरा तलाक 2 अप्रैल  2024 को भेजा. इसके बाद ईशान ने 8 मई को 2024 तीसरा पत्र भेजकर मुस्कान को तीन तलाक दे दिया. घटना के बाद मुस्कान ने आरोप लगाया है कि मेरी मर्जी के खिलाफ मेरे पति ने मुझे तीन तलाक दिया है. इसके अलावा मुस्कान ने इन पत्रों को सबूत के लिहाज़ से पेश भी किया है.

ये भी पढ़ें : 

पुलिसवालों की दबंगई पर SP का एक्शन ! अवैध वसूली करने वाले 2 कांस्टेबल सस्पेंड

बॉस ने किया रेप तो लड़की ने ऑफिस में की खुदकुशी... WhatsApp चैट ने खोले राज