विज्ञापन

Jabalpur के बंटी और बबली! चेन स्नेचिंग करने को मजबूर हुए पति-पत्नी, सामने आई ये वजह

MP Crime News: बुजुर्ग महिलाओं को अपना निशाना बनाने वाले चेन स्नेचर पति-पत्नी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. मामले में पुलिस की पूछताछ में दोनों ने अपने अपराध का कारण साफ तौर से सामने रख दिया.

Jabalpur के बंटी और बबली! चेन स्नेचिंग करने को मजबूर हुए पति-पत्नी, सामने आई ये वजह
CCTV में कैद हुए आरोपी पति और पत्नी

Jabalpur Crime News: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के जबलपुर शहर से हाल ही में एक चौंकाने वाला मामला सामने आया. यहां एक अच्छे-खासे शिक्षित पति-पत्नी के जोड़ी ने फिल्म बंटी और बबली की तर्ज पर अपराध करना शुरू किया. विभोर स्वामी (25 वर्ष) और उनकी पत्नी खुशी पाण्डेय ने चेन स्नेचिंग (Chain Snatching) का रास्ता अपना लिया. पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर लिया और दोनों से पूछताछ की. इस दौरान दोनों ने कबूला कि मजे और आर्थिक परेशानियों के साथ में ऐशों आराम का जीवन जीने के लिए उन्होंने चेन स्नेचिंग करना शुरू किया. इसके लिए वो खास तौर से बुजुर्ग महिलाओं को अपना निशाना बनाते थे.

ऐसे पकड़े गए आरोपी पति-पत्नी

घटना 1 अक्टूबर की सुबह की है. ग्वारीघाट थाना क्षेत्र की रहने वाली 69 वर्षीय अलका भावे अपने नियमित सुबह की सैर से लौट रही थीं. सुबह लगभग 7:35 बजे जब वह आदर्श स्कूल के पास पहुंचीं, तो आरोपी विभोर और खुशी अपने बाइक पर सवार होकर आए. दोनों ने अपना चेहरा ढका हुआ था. विभोर ने अलका से दुबे जी का मकान पूछने का बहाना किया. इसी दौरान खुशी ने अचानक उनके गले में पहना हुआ 15 ग्राम का मंगलसूत्र झपट लिया और दोनों तेजी से बाइक पर भाग निकले. अलका ने तुरंत पुलिस में इसकी सूचना दी, जिसके बाद ग्वारीघाट पुलिस ने धारा 304, 3(5) बीएनएस के तहत मामला दर्ज किया. पुलिस ने घटनास्थल के आसपास लगे CCTV कैमरों के फुटेज खंगाले जिसमें इस दंपति की पहचान हो गई. पुलिस को इस घटना की सूचना मिलते ही तुरंत कार्रवाई शुरू की गई और विश्वसनीय मुखबिर की सूचना के आधार पर दोनों को उनके ठिकाने से गिरफ्तार कर लिया गया.

ये भी पढ़ें :- मिड-डे मील से हरी सब्जी गायब, दाल देख हो जाएंगे हैरान... छत्तीसगढ़ में 'कुपोषित' हो रहा पोषण अभियान

खुद कबूल लिया अपना अपराध

पुलिस द्वारा की गई पूछताछ के दौरान विभोर और खुशी ने अपना अपराध कबूल कर लिया. उन्होंने बताया कि आर्थिक तंगी और कर्ज के दबाव में उन्होंने अपराध करना शुरू कर दिया. दोनों ने मिलकर यह योजना बनाई थी कि वे बुजुर्ग महिलाओं को निशाना बनाएंगे, क्योंकि उन्हें लगा कि वे आसानी से पकड़े नहीं जाएंगी. दंपति ने बताया कि उन्होंने कई और घटनाओं को अंजाम देने की भी योजना बनाई थी, लेकिन सीसीटीवी फुटेज और पुलिस की त्वरित कार्रवाई के कारण वे पकड़ में आ गए. पुलिस ने इस घटना में इस्तेमाल की गई रॉयल एनफील्ड को भी बरामद कर लिया. साथ ही, अलका भावे का छीना गया मंगलसूत्र भी बरामद किया है. पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर न्यायिक अभिरक्षा में भेज दिया और अब मामले की आगे की जांच की जा रही है.

ये भी पढ़ें :- राजधानी भोपाल में तेज रफ्तार का कहर, कार ने पैदल चल रही 2 महिलाओं को मारी टक्कर; एक की मौत

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
कवर्धा में तेज रफ्तार पिकअप वाहन अनियंत्रित होकर पलटा, 24 लोग घायल; दो की हालत गंभीर
Jabalpur के बंटी और बबली! चेन स्नेचिंग करने को मजबूर हुए पति-पत्नी, सामने आई ये वजह
MP High Court refuses to cancel FIR registered in objectionable Comment case
Next Article
MP हाईकोर्ट ने आपत्तिजनक टिप्पणी के मामले में दर्ज FIR निरस्त करने से किया इंकार, कहा- 'गंभीरता से हो जांच'
Close