विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 11, 2023

Honda ने इंदौर में लांच की अपनी नई SUV, आधुनिक फीचर्स से लैस है Honda Elevate

Elevate खूबसूरती, आकर्षण, बोल्ड स्टाइल, सुविधा और सुरक्षा की सभी जरूरी विशेषताओं से सुसज्जित है. होंडा Elevate को अर्बन फ्रीस्टाइलर के शानदार सिद्धांत के साथ विकसित किया गया है. यह कार सक्रिय जीवनशैली वाले वैश्विक मानसिकता के लोगों को काफी आकर्षित करेगी.

Read Time: 10 min
Honda ने इंदौर में लांच की अपनी नई SUV, आधुनिक फीचर्स से लैस है Honda Elevate
होन्डा की नई एसयूवी आधुनिक फीचर से लैस है.
इंदौर:

भारत में प्रीमियम कारों की अग्रणी निर्माता, होंडा कार्स इंडिया लिमिटेड ने मध्य प्रदेश की आर्थिक राजधानी कहे जाने वाले इंदौर में अपनी नई कार को लांच किया है. नई ग्लोबल एसयूवी होंडा Elevate को लॉन्चिंग के दौरान कंपनी ने मीडिया से कार की तमाम खूबियों और इसकी प्राइज को शेयर किया. कंपनी ने बताया कि टॉप वैरिएंट्स के लिए इस वाहन की इंट्रोडक्टरी कीमत 10,99,900 रुपए (एक्सशोरूम, इंदौर) से लेकर 15,99,900 रुपए (एक्सशोरूम, इंदौर) तक है. सोमवार से ही से देश के सभी डीलरों द्वारा इन कारों की डिलिवरी शुरू कर दी जाएगी. 

आधुनिक फीचर्स और खूबसूरती से लैस है कार

Elevate खूबसूरती, आकर्षण, बोल्ड स्टाइल, सुविधा और सुरक्षा की सभी जरूरी विशेषताओं से सुसज्जित है. होंडा Elevate को अर्बन फ्रीस्टाइलर के शानदार सिद्धांत के साथ विकसित किया गया है. यह कार सक्रिय जीवनशैली वाले वैश्विक मानसिकता के लोगों को काफी आकर्षित करेगी. इसे थाइलैंड में स्थित होंडा आर एंड डी एशिया पैसिफिक सेंटर में विकसित किया गया है. Elevate उन युवा उपभोक्ताओं की जरूरत और इच्छा की कसौटी पर खरी उतरेगी, जो अपने लिए स्टेटस, सुविधा और सक्रिय गतिविधि वाली कार चाहते हैं. कार की लंबाई 4312 मिमी, चौड़ाई 1790 मिमी वहीं ऊंचाई 1650 मिमी है. इसका व्हीलबेस 2650 मिमी है और इसकी ग्राउंड क्लियरेंस टॉप-क्लास का है. Elevate में स्टाइल और व्यवहारिकता का संगम सहज रूप में देखने को मिलता है.

शोध और फीडबैक लेकर बनाई गई है यह कार

भारत में इस चिर-प्रतीक्षित एसयूवी की लॉन्चिंग करते हुए होंडा कार्स इंडिया लिमिटेड के सीईओ ताकुया त्सुमुरा ने कहा कि आज का दिन मेरे लिए काफी उत्साहवर्द्धक है. हमने आज मध्य प्रदेश में मिड-साइज की एसयूवी होंडा Elevate को लॉन्च किया है. मध्य प्रदेश भारत में होंडा की कारों के लिए एक महत्वपूर्ण बाजार है. Elevate का विकास व्यापक शोध और ग्राहकों के मूल्यवान फीडबैक के साथ किया गया है. Elevate को बोल्ड और स्टाइलिश एसयूवी के रूप में स्थापित किया गया है. इस एसयूवी के केबिन में यात्रियों की सुविधा को प्राथमिकता दी गई है. इसके साथ ही इसमें सुरक्षा और असाधारण गतिशीलता को भी काफी महत्व दिया गया है.

त्सुमुरा ने आगे कहा कि होंडा Elevate के साथ हमने भारत के सबसे जोशीले ऑटो सेग्मेंट्स में से एक में प्रवेश किया है. इस प्रॉडक्ट के प्रति ग्राहकों की उत्सुकता से यह पता चलता है कि हमारे उपभोक्ताओं को कंपनी के ऑफर्स पर काफी विश्वास है. होंडा Elevate में भारत में होंडा के बिजनेस का मुख्य स्तंभ बनने की क्षमता है. हमारे लगातार उभरते हुए उपभोक्ताओं के लिए यह कार असाधारण विशेषताएं ऑफर करती है.

ये भी पढ़ें - ग्वालियर में B20 इंटरनेशनल एयरोस्पेस कॉन्फ्रेंस एक सितम्बर से, केन्द्रीय मंत्री सिंधिया करेंगे उद्घाटन

अच्छा माइलेज और पावर जनरेट करती है Elevate

Elevate 1.5 लीटर आई-वीटेक डीओएचसी पेट्रोल इंजन से लैस है, जो 89 किलोवॉट (121 पीएस) की पावर और 145 एनएम का टार्क जनरेट करती है. इसे सहज और आराम से ड्राइविंग के लिए 6-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन और 7-स्पीड कॉन्टिन्यूसली वैरिएबल ट्रांसमिशन (सीवीटी) के साथ जोड़ा गया है. यह क्रमश: 15.31 किमी प्रति लीटर और 16.92 किमी प्रति लीटर की औसत माइलेज देती है और ईधन की बचत करती है. Elevate ई-20 मटेरियल (20% तक एथेनॉल मिश्रित पेट्रोल) के अनुकूल है.

कार की डिजाइन प्रोग्रेसिव और प्रोटेक्टिव है

होंडा Elevate की बाहरी बनावट काफी दमदार है. सामने से देखने पर यह काफी खबसूरत लगती है. इसका पिछला लेआउट काफी अलग है, जिससे यह सड़क पर चलते हुए काफी आकर्षक नजर आती है. कार की डिजाइन प्रोग्रेसिव और प्रोटेक्टिव (प्रगतिशील और सुरक्षात्मक) थीम पर बनाई गई है. यह महत्वाकांक्षी भावना, सुविधा, व्यवहारिकता और एक सुरक्षित केबिन का प्रतीक है. होंडा की मैन मैक्समम, मशीन मिनिमम (अधिकाधिक मानवीय, न्यूनतम मशीन) के सिद्धांत पर चलते हुए Elevate यात्रियों को सुविधाजनक ढंग से बैठने के काफी जगह प्रदान करती है. इसमें सर्वोच्च श्रेणी का व्हीलबेस, सिर टिकाने के लिए भरपूर जगह, और घुटनों तथा पैरों को आराम से फैलाने के लिए काफी जगह है. इसके साथ इसमें सामान रखने के लिए भी काफी जगह और सुविधा मिलती है.

Elevate का लुक आधुनिक और स्पोर्टी

ऑल न्यू Elevate का अनोखा फ्रंट डिजाइन अपने बोल्ड प्रोफाइल की झलक देता है. इसके साथ ही इसकी पतली और पैनी हेडलाइट्स कार को दमदार और आत्मविश्वास से भरा लुक देती है. इसमें फुल एलईडी प्रोजेक्टर हेडलैंप, एलईडी डीआरएल, एलईडी टर्न इंडिकेटर, एलईडी टेल लैंप और टू-टोन फिनिश डायमंड कट आर 17 अलॉय व्हील हैं. इससे Elevate के इस मॉडल को सबसे अलग, आधुनिक और स्पोर्टी लुक मिलता है.

ग्राहकों को अच्छा इटीरियर स्पेस देती है ये कार

सामान रखने के लिए इसमें सबसे ज्यादा 458 लीटर का स्पेस दिया गया है. इसके इंटीरियर केबिन में काफी जगह है. इसमें 17.78 सेमी (7 इंच) का हाई डेफिनेशन फुल कलर टीएफटी मीटर कलस्टर है. इसके अलावा इसमें नया फ्लोटिंग टाइप 26.03 सेमी (10.25 इंच) का इन प्लेन स्विचिंग (आईपीएस), हाई डेफिनेशन (एचडी) रिजोल्यूशन, एलईडी टच स्क्रीन डिस्प्ले ऑडियो और वायरलेस स्मार्टफोन चार्जर भी है. साथ ही, इसमें आरामदायक और लग्ज़री की झलक देती लेदर की सीटें भी हैं. डैश बोर्ड पर सॉफ्ट टच पैड और डोर ट्रिम्स इसके प्रगतिशील और सुरक्षित केबिन को और खास बनाते हैं.

Elevate के साथ बेहतरीन एसेसरीज देती है कंपनी

ऑल न्यू Elevate होंडा कनेक्टेड कार का अनुभव देती है. जिससे यूजर्स को कार पर ज्यादा कंट्रोल रखने में आसानी होती है. वे जरूरी नोटिफिकेशंस पर अपडेटेड रह सकते हैं जिससे उनके आराम का स्तर बढ़ जाता है. होंडा Elevate की लॉन्चिंग के साथ इसमें नए और आकर्षक फीचर्स जोड़े गए हैं. इसमें व्यक्तिपरक डाइनैमिक डैश बोर्ड, स्क्रीन पर शॉर्ट कट, डिजिटलाइज्ड सर्विस पिकअप और ड्रॉप की सुविधा की मिलती है. इसके अलावा इसमें एचपीसीएल नेटवर्क से ईधन के दाम चुकाने पर अतिरिक्त रिवॉर्ड पॉइंट्स मिलते हैं. पुरानी कार को बेचा और खरीदा जा सकता है. इसके साथ ही इसमें कई एसेसरीज भी दी गई हैं. जिसमें टीपीएमएस (टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम) और डीवीआर (ड्राइव व्यू रिकॉर्डर) शामिल हैं. इस अपडेट के साथ होंडा कनेक्ट अब बेहद उपयोगी 37 फीचर्स प्रदान करता है. यह इंडस्ट्री के बेहतरीन 5 साल के फ्री सब्सक्रिप्शन पैकेज के साथ मिलती है. होंडा कनेक्ट स्मार्ट वॉच और एलेक्सा रिमोट के साथ भी काम करता है.

सिंगल और डूअल टोन में कई रंगों के मिलेंगे ऑप्शन

ग्राहकों की अलग-अलग प्राथमिकताओं और पसंद को देखते Elevate सिंगल टोन और डूअल टोन में कई रंगों के प्रभावशाली विकल्पों के साथ पेश किया गया है. इस रेंज में फीनिक्स ऑरेंज पर्ल (नया रंग), ओब्सीडियन ब्लू पर्ल, रेडिएंट रेड मैटेलिक, प्लेटिनम वाइट पर्ल, गोल्डन ब्राउन मैटेलिक, लूवर सिल्वर मैटेलिक और मेटियोरॉइड ग्रे मैटेलिक रंग उपलब्ध हैं. इससे यह कार सड़क पर बेहद शान से चलते हुए बेहद आकर्षक लगती है और हर किसी का ध्यान अपनी ओर खींचती है.

हाई सिक्योरिटी से लैस है कार

होंडा की सुरक्षा के प्रति प्रतिबद्धता कायम रखते हुए Elevate को कई प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष सुरक्षा तकनीक से लैस किया गया है. इसमें होंडा सेंसिंग का एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंट्स सिस्टम (एडीएएस) है. यह कार में यात्रा कर रहे मुसाफिरों और सड़क पर राहगीरों को अधिक सुरक्षा प्रदान करने पर फोकस करती है. Elevate को एस™ (ACE™) बॉडी स्ट्रक्चर, 6 एयरबैग, लेनवॉच कैमरा, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी और ट्रैक्शन कंट्रोल के साथ व्हीकल स्टेबिलिटी असिस्ट, हिल स्टार्ट असिस्ट, इमरजेंसी स्टॉप सिग्नल, मल्टी एंगल रियर व्यू कैमरा, रियर पार्किंग सेंसर्स से भी लैस किया गया है. इसके पीछे की तरफ सीटों को लोअर एंकरेज और टॉप टेथर के साथ आइसोफिक्स के अनुकूल बनाया गया है. इसके अलावा कार में कई अन्य फीचर हैं, जो सभी के लिए सुरक्षा सुनिश्चित करते हैं.

अलग से भी ले सकते हैं एसेसरीज

होंडा Elevate एसेसरीज की विस्तृत श्रृंखला के साथ मिलती है. उपभोक्ता मसाजर के साथ वेंटिलेटेड सीट टॉप कवर, डीवीआर और टीपीएमएस जैसी बेहद उपयोगी ऐसेसरीज खरीद सकते है. ये सभी डीलरों के पास एच-कनेक्ट से लिंक है. इसके अलावा गाड़ी को अपने पसंद के अनुकूल बनाने के लिए 2 आकर्षक पैकेज भी उपभोक्ताओं को दिए जा रहे हैं. इसमें एक सिग्नेचर पैकेज है. इसमें स्पॉयलर्स और क्रोम गार्निश से कार के बाहरी लुक को और शानदार बनाने का मौका उपभोक्ताओं को मिलता है. इसके अतिरिक्त इसमें एक आर्मर पैकेज भी है, जिससे कार की सुरक्षा बढ़ती है और रफ एंड टफ लुक आता है. Elevate के साथ 36 एसेसरीज ऑफर की जाएंगी. टीपीएमएस और डीवीआर फीचर्स स्टैंडर्ड एच-कनेक्ट फीचर्स के पैकेज का हिस्सा नहीं है. उपभोक्ताओं को इन फीचर्स का इस्तेमाल करने के लिए टीपीएमएस और डीवीआर एसेसरीज अलग से खरीदनी होंगी.

कार के साथ मिलती है कई तरह की वारंटी

होंडा Elevate उपभोक्ताओं को भविष्य के लिए कई तरह की सुविधाएं देती है. इसमें 3 साल तक असीमित किलोमीटर की वारंटी उपभोक्ताओं को स्टैंडर्ड बेनिफिट के तौर पर दी जाएगी. इसके अलावा उपभोक्ता कार की खरीद की तारीख से 5 साल की बढ़ी हुई वारंटी, 10 साल की एनी टाइम वारंटी और रोड साइड असिस्टेंस का विकल्प चुन सकते हैं.

ये भी पढ़ें - Petrol Diesel Price Today: MP-Chhattisgarh में आज क्या हैं पेट्रोल-डीजल के दाम? ऐसे जानें लेटेस्ट रेट

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close