विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 03, 2023

हरदा : दो बहनों ने जहर खाकर की आत्महत्या की कोशिश, अस्पताल में चल रहा इलाज

मध्य प्रदेश के हरदा जिले के हंडिया थाने के बैड़ी गांव में शनिवार की शाम दो बहनों ने जहरीला पदार्थ खाकर जान देने की कोशिश की. फिलहाल दोनों पीड़िता का इलाज हरदा अस्पताल में चल रहा है.

Read Time: 4 min
हरदा : दो बहनों ने जहर खाकर की आत्महत्या की कोशिश, अस्पताल में चल रहा इलाज
घर से उठा कर ले जाने की डर से दो बहनों ने खाया जहर
हरदा:

मध्य प्रदेश के हरदा जिले के हंडिया थाने के बैड़ी गांव में शनिवार की शाम दो बहनों ने जहर खाकर जान देने की कोशिश की. फिलहाल दोनों पीड़िता का इलाज हरदा अस्पताल में चल रहा है. दोनों बहनों के साथ घर में घुसकर कुछ लोगों ने बदसलूकी की. इतना ही नहीं उन लोगों ने दोनों बहनों को उठा कर ले जाने की भी धमकी दी. जिसके चलते दोनों बहनों ने जहर खाकर आत्महत्या करने की कोशिश की.

8 आरोपियों के खिलाफ शिकायत दर्ज

पीड़िता ने आरोप  लगाया कि जो लोग घर में घुसे थे, वो मम्मी-पापा से कह रहे थे कि तुम्हारा बेटा हमारी बेटी को ले गया है. अब हम तुम्हारी बेटियों को ले जाएंगे. हमने साथ में जाने का विरोध किया तो उन्होंने हम दोनों को जबरन जहर पिलाया. हालांकि पीड़िता की मां ने कहा कि कुछ लोग घर में आकर इन दोनों को उठा कर ले जाने की धमकी दे रहे थे, जिसके डर से बेटियों ने जहर खाने की कोशिश की. फिलहाल हंडिया पुलिस ने 5 नामजद समेत 8 आरोपियों पर घर में घुसकर मारपीट, तोड़फोड़, उपद्रव आदि का केस दर्ज किया है. 

ये भी पढ़े: जंगल में मवेशी चराने गया था लड़का, घात लगाकर बैठे बाघ ने किया हमला; मौके पर मौत

पीड़िता के परिवार के साथ लाठी-डंडों से की मारपीट

हंडिया पुलिस के मुताबिक, बैड़ी के रहने वाले रमेश सोलंकी की बेटी दो दिन से लापता है. उन्होंने गांव के प्रदीप विश्वकर्मा पर बेटी को भगाकर ले जाने आरोप लगाया और शनिवार शाम को रमेश, उसकी पत्नी भगवती बाई, जेठानी, रवि, जितेन, भूरा सहित अन्य लोग राधेश्याम विश्वकर्मा के घर उसके बेटे प्रदीप को ढूंढते हुए पहुंचे. इस दौरान उन लोगों ने परशराम की पत्नी रेखाबाई और परिवार के अन्य सदस्यों के साथ लाठी-डंडों और लात-घूसों से मारपीट की. इस दौरान उन लोगों ने दोनों बेटियों को घर से उठा ले जाने की भी धमकी दी, जिसके डर से दोनों ने कीटनाशक दवा पी ली.

दोनों बहनों ने आत्महत्या की कोशिश की 

परिजनों ने जहरीला पदार्थ पीने से रोकने की कोशिश की, लेकिन कीटनाशक दवा दोनों बहनों की आंख, मुंह, चेहरे सहित शरीर के अन्य हिस्सों पर गिर गया. जलन होने से दोनों तड़पती रहीं. परिजनों ने पानी डालकर जलन शांत करने का प्रयास किया.

ये भी पढ़े: बीजेपी विधायक रघुवंशी ने थामा कांग्रेस का हाथ, कमलनाथ बोले- ''हारेंगे BJP के 31 मंत्री''

पुलिस के मुताबिक, रेखाबाई ने बताया कि आरोपियों ने दोनों बेटियों को उठाकर ले जाने की धमकी दी. वहीं धमकी की डर से दोनों बेटियों ने जहरीला पदार्थ पीने की कोशिश की. उन्हें जहर पीने से रोकने की कोशिश में जहर चेहरे पर गिर गया इसलिए दोनों को अस्पताल में भर्ती कराया गया. पुलिस ने बताया कि आरोपियों को जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा. 

ये भी पढ़े:  पारिवारिक कलह के चलते 4 साल के बच्चे संग पति-पत्नी ने लगाई फांसी

Helplines
Vandrevala Foundation for Mental Health9999666555 or help@vandrevalafoundation.com
TISS iCall022-25521111 (Monday-Saturday: 8 am to 10 pm)
(If you need support or know someone who does, please reach out to your nearest mental health specialist.)

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close