Nursing Girl Gangraped: तीन युवकों ने नर्सिंग छात्रा से किया गैंगरेप, फिर 1500 रुपए में कर दिया उसका सौदा, आरोपियों को भाई बुलाती थी पीड़िता

Gwalior Gangrape case: गैंगरेप के बाद 1500 रुपए में पीड़िता का सौदा करने वाले आरोपी उसके मुंहबोले भाई थे. आरोपी पीड़िता को कार में बैठाकर हाइवे पर लेकर आए और फिर अपना मुंह काला किया. पीड़िता की चीख सुन सुरक्षा गार्ड ने तीनों को मौके पर आरोपियों को दबोच कर पुलिस के हवाले कर दिया.

Advertisement
Read Time: 4 mins
प्रतीकात्मक तस्वीर

Gwalior Nursing Student Gangraped: ग्वालियर में नर्सिंग की पढ़ाई कर चुकी एक युवती के साथ तीन युवकों द्वारा गैंगरेप का मामला सामने आया है. बुधवार को पीड़िता के मुंहबोले भाईयों ने जॉब दिलाने के बहाने उसे हाईवे पर ले गए और कार में उसके साथ गैंगरेप को अंजाम दिया और फिर पीड़िता को 1500 रुपये बेच दिया.

गैंगरेप के बाद 1500 रुपए में पीड़िता का सौदा करने वाले आरोपी उसके मुंहबोले भाई थे. आरोपी पीड़िता को कार में बैठाकर हाइवे पर लेकर आए और फिर अपना मुंह काला किया. पीड़िता की चीख सुन सुरक्षा गार्ड ने तीनों को मौके पर आरोपियों को दबोच कर पुलिस के हवाले कर दिया.

 चीख सुन सुरक्षा गार्ड ने आरोपियों को पुलिस के हवाले किया 

हाइवे पर पीड़िता के साथ आरोपियों की जोर-जबरदस्ती के दौरान लड़की की चीख सुनकर वहां मौजूद सुरक्षा गार्ड्स ने बहादुरी दिखाते हुए कार तक पहुंचा और तीनों आरोपियों को दबोच लिया. इसके बाद मौके पर पहुंची मुरार थाना पुलिस ने चार आरोपियों को हिरासत में लिया.

ग्वालियर में रहकर नर्सिंग पढ़ाई कर रही थी गैंगरेप पीड़िता 

एडिशन एसपी निरंजन शर्मा ने बताया कि मूलतः बैतूल मुल्ताई थाना क्षेत्र की रहने वाली युवती ग्वालियर के गोले का मंदिर थाना क्षेत्र के कल्पी ब्रिज इलाके में रहकर नर्सिंग पढ़ाई कर रही है. एएसपी ने बताया कि पीड़िता ने 2023 में नर्सिंग बीएससी की पढ़ाई पूरी की थी और पढाई में ट्रेनिंग के दौरान उसकी पहचान सोनू गौतम नामक एक युवक से हुई थी.

गैंगरेप वारदात में शामिल युवक को भाई बुलाती थी नर्सिंग स्टूडेंट

एएसपी के मुताबिक पीड़िता गैंगरेप में शामिल सोनू गौतम को मुंहबोला भाई मानती थी. उसने बताया कि जब उसकी नौकरी छूट गयी, तो सोनू ने उसकी आर्थिक मदद की थी. पुलिस ने बताया कि घटना के दिन सोनू सुबह 9 बजे उसके घर पहुंचा और परिचित नरेश राजपूत के लैब में जॉब लगवाने के बहाने में कार में ले गया, लेकिन बात नहीं बनी.

Advertisement

गैंगरेप किया और फिर पीड़िता का 1500 रुपये में सौदा कर दिया

घटना वाली रात में करीब 9 बजे सोनू गौतम फिर उसके घर आया और परिचित नरेश राजपूत से मिलवाने के लिए 7 नम्बर चौराहे पर खड़ी कार में बैठा दिया. युवती ने बताया कि कार में नरेश समेत तीन लोग सवार थे और फिर अंधेरे में गाड़ी खड़ी करके जॉब दिलाने का वादा करके उसके साथ गैंगरेप किया और फिर उसका 1500 रुपये में सौदा कर दिया.

एएसपी के मुताबिक पीड़िता गैंगरेप में शामिल सोनू गौतम को भाई मानती थी. उसने बताया कि जब उसकी नौकरी छूट गयी, तो सोनू ने उसकी आर्थिक मदद की थी. घटना के दिन सोनू सुबह उसके घर पहुंचा और परिचित के लैब में जॉब लगवाने के बहाने में कार में बैठाकर ले गया.

गैंगरेप के बाद पीड़िता को जुबान न खोलने के लिए मारा पीटा व धमकाया 

एसएसपी शर्मा ने बताया कि गैंगरेप की घटना के बाद पीड़िता की चीख-पुकार सुनकर आरोपी उसे सड़क पर छोड़कर भाग निकले. रात लगभग डेढ़ बजे पीड़िता को ऑटो वाले घर छोड़ा. गैंगरेप से पीड़ित लड़की ने आरोपी सोनू से इलाज के लिए मदद मांगी. आरोपी उसे अस्पताल इस शर्त पर ले गया कि किसी से कुछ न बताना, उसे और रुपये दिलवा देगा.

Advertisement

सुरक्षा गार्ड की मुस्तैदी और बहादुरी से पकड़े गए गैंगरेप आरोपी

पीड़िता की चीख सुन सुरक्षा गार्ड के साथ मौके पर पहुंचे लोगो ने कार में सवार चार लोगों को दबोच लिया और  मामले की सूचना पुलिस को दी. पीड़िता की शिकायत पर चारों आरोपी क्रमशः नरेश राजपूत, मोहर सिंह त्यागी, लाल सिंह और सोनू गौतम के खिलाफ रेप, धमकाने, मारपीट, आपराधिक षड्यंत्र व एट्रासिटी एक्ट के तहत केस दर्ज कर हिरासत में ले लिया.

ये भी पढ़ें-Chhattisgarh की न्यायधानी में नाबालिग लड़की को किडनैप कर किया गैंगरेप, हैवानों के चंगुल से ऐसे छूटकर भागी 

Advertisement