विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 15, 2023

Gwalior: भारत-पाक मैच में सट्टा खिलवाने वाला गिरफ्तार, करोड़ों रुपए का मिला हिसाब

पुलिस टीम को पकड़े गये सटोरिये के पास से लाखों का हिसाब-किताब भी मिला है. इसके साथ ही पुलिस ने लेपटॉप, इंटरनेट राउटर, कई मोबाइल फोन और 11 लाख रुपये से ज्यादा नकद बरामद किया है.

Read Time: 3 min
Gwalior: भारत-पाक मैच में सट्टा खिलवाने वाला गिरफ्तार, करोड़ों रुपए का मिला हिसाब
पुलिस टीम ने मुखबिर की सूचना के आधार पर सट्टा लगवाने वाले को पकड़ा.

Gwalior News: बीती रात ग्वालियर पुलिस ने सट्टा गिरोह कि खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है. वर्ल्ड कप टूर्नामेंट में भारत और पाकिस्तान के बीच खेले जा रहे मुकाबले में एक व्यक्ति (Satta Mastermind) द्वारा सट्टा लगवाया जा रहा था, जिसे पुलिस ने बीती रात दबोच लिया. पुलिस ने इसके पास से लेपटॉप, इंटरनेट राउटर, कई मोबाइल फोन, 11 लाख रुपये से ज्यादा नकद और करोड़ों का हिसाब किताब बरामद किया है. पुलिस ने सटोरिये के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है. पुलिस अधीक्षक राजेश सिंह चन्देल ने बताया कि विधानसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए ग्वालियर पुलिस द्वारा जुआ-सट्टा खिलाने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है. इसके साथ ही अवैध शराब व मादक पदार्थ की तस्करी करने वालों के खिलाफ भी कार्रवाई हो रही है.

मुखबिर की सूचना के आधार पर हुई कार्रवाई

ग्वालियर पुलिस को सूचना प्राप्त हुई कि बहोड़ापुर थाने के अंतर्गत सुदर्शन धर्मकांटा के पास, गिर्राज कालोनी स्थित एक मकान में भारत-पाकिस्तान वर्ल्डकप क्रिकेट मैच पर ऑनलाइन सट्टा खिलाया जा रहा है. इस सूचना के बाद अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शहर ऋषिकेश मीना (पूर्व), अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शहर (मध्य) अखिलेश रैनवाल को क्राईम ब्रांच व थाना बहोड़ापुर पुलिस की संयुक्त टीम के साथ कार्रवाई के लिए भेजा गया.

पुलिस टीम ने मुखबिर की सूचना के आधार पर सट्टा लगवाने वाले को पकड़ा.

पुलिस ने आरोपी के साथ नगद और मोबाइल फोन को भी जब्त किया.

पुलिस टीम ने मुखबिर द्वारा बताए स्थान सुदर्शन धर्मकांटा के पास, गिर्राज कॉलोनी स्थित एक मकान में छापा मारा. जहां एक व्यक्ति कमरे के अंदर लैपटॉप और मोबाइल फोन के जरिए भारत-पाकिस्तान वर्ल्ड कप क्रिकेट मैच पर ऑनलाइन सट्टा खिला रहा था.

इन साइट्स के जरिए चल रहा था सट्टा

पुलिस टीम द्वारा सटोरिए के पास मौजूद मोबाइलों को खंगालने पर उनमें Betguru.net, IExchange Super, Sattaking, Id247, 1Exch Mater, Silva Exch नाम की साइटें खुली हुई मिलीं. जिनके माध्यम से वह ऑनलाइन सट्टा खिला रहा था. कमरे की तलाशी लेने पर 01 लैपटॉप, 06 मोबाइल फोन, 01 इंटरनेट राउटर, डायरी, नोटिस रजिस्टर तथा कुल नगदी 11 लाख 09 हजार रुपये मिले, जिन्हें जब्त कर लिया गया. 

पुलिस टीम को पकड़े गये सटोरिये के पास से लाखों का हिसाब-किताब भी मिला है. सटोरिये की पहचान ग्राम ढोढ़र स्टेशन रोड, थाना ढोढ़र जिला श्योपुर के रूप में हुई है. वह वर्तमान में गिर्राज कालोनी थाना बहोड़ापुर जिला ग्वालियर में रह रहा था. पुलिस ने सट्टा खिला रहे व्यक्ति के खिलाफ धारा 4क पब्लिक गेम्बलिंग एक्ट का प्रकरण दर्ज कर लिया है.

ये भी पढ़ें - World Cup 2023: भारत-पाक मुकाबले के बाद Virat Kohli ने Babar को दिया ये खास गिफ्ट..फैन्स कर रहे तारीफ

ये भी पढ़ें - उज्जैन के बाद Rewa हुआ शर्मशार ! स्कूल से घर लौट रही 5वीं कक्षा की छात्रा से रेप, आरोपी गिरफ्तार

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close