विज्ञापन
Story ProgressBack

लगातार चौथे दिन सीवियर कोल्ड की चपेट में ग्वालियर, ट्रेनों की रफ्तार पर लगी ब्रेक! वंदे भारत हुई रद्द

Winter Outbreak in Gwalior: मध्य प्रदेश के कई हिस्सों में इस समय कड़ाके की ठंड पड़ रही है. ग्वालियर-चंबल अंचल में घने कोहरे और सीवियर कोल्ड के चलते लोगों का जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. वहीं इस ठंड का असर ट्रेन और फ्लाइट पर भी देखने को मिल रहा है.

Read Time: 3 min
लगातार चौथे दिन सीवियर कोल्ड की चपेट में ग्वालियर, ट्रेनों की रफ्तार पर लगी ब्रेक! वंदे भारत हुई रद्द
ग्वालियर में कड़ाके की ठंड के साथ घना कोहरा पड़ रहा है.

Severe Cold in Madhya Pradesh: ग्वालियर में सर्दी का प्रकोप (Winter Outbreak) जारी है. बुधवार को लगातार चौथे दिन भी ग्वालियर (Gwalior) के लोगों को सूरज के दर्शन नहीं हुए. यहां बीते चार दिन से सीवियर कोल्ड डे (Severe Cold Day) की स्थिति बनी हुई हुई है. अभी हालात सुधरने के भी आसार नहीं है. वहीं 8 जनवरी से बारिश (Rains) होने की भी संभावना जताई जा रही है.

बता दें कि ग्वालियर में बीते दिन न्यूनतम तापमान 10 डिग्री दर्ज किया गया. यहां सर्दी का आलम यह है कि अधिकतम तापमान भी 14.4 डिग्री तक ही पहुंच सका है. यह सामान्य से 7.5 डिग्री कम है, जो कि सीवियर कोल्ड (Severe Cold) की स्थिति में आता है. मौसम विभाग का कहना है कि इस समय हरियाणा के ऊपर चक्रवाती घेरा बना हुआ है. इसके चलते उत्तर और दक्षिण दोनों छोरों से नमी आ रही है. जिसके चलते ओस, घना कोहरा और कड़कड़ाती हुई ठंड पड़ रही है.

अगले हफ्ते बारिश होने की है संभावना

मौसम विभाग की मानें तो ग्वालियर-चंबल अंचल के लोगों को फिलहाल ठंड से कोई राहत मिलने की संभावना नहीं है. बल्कि, 8 और 9 जनवरी को अंचल में बरसात के भी आसार बन रहे हैं. आगामी 24 घंटे में बाहरी इलाकों में कहीं घना तो कहीं मध्यम कोहरा छाने के आसार हैं. बुधवार सुबह दस बजे भी यहां का तापमान 11 डिग्री बना हुआ है.

ट्रेन और फ्लाइट पर पड़ रहा असर

घने कोहरे और ठंड ने एक तरफ जहां पूरा जन-जीवन अस्त-व्यस्त कर दिया है. वहीं कोहरे ने ट्रेनों की रफ्तार पर भी ब्रेक लगा दिया है. सभी फ्लाइट तीन से पांच घंटे लेट चल रही हैं. जबकि ट्रेनें पांच घंटे से लेकर चौबीस घंटे तक लेट चल रही हैं. वहीं दिल्ली से ग्वालियर के बीच चलने वाली वंदे भारत ट्रेन को लगातार लेट होने के चलते आज बुधवार को रद्द करना पड़ा है.

ये भी पढ़ें - संस्कारधानी में कैबिनेट बैठक आज, इन विकास कार्यों का लोकार्पण और भूमिपूजन करेंगे CM मोहन

ये भी पढ़ें - Hit and Run Law : वाहन चालकों की हड़ताल को लेकर हाईकोर्ट ने राज्य और केंद्र सरकार को जारी किया नोटिस

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close