विज्ञापन
Story ProgressBack

Gwalior News : मध्य प्रदेश में ठगों ने DIG को भी नहीं छोड़ा, जानिए- कैसे लगा दिया हजारों का चूना

MP Crime News: चंबल के डीआईजी की पत्नी मेघा सिंह धोखाधड़ी का शिकार हुई हैं. मेड दिलाने के नाम पर उन्हें एडवांस 37 हजार रुपए ट्रांसफर करने को कहा. उन्होंने कम्पनी के खाते में पैसे ट्रांसफर कर दिए. पैसे ट्रांसफर होने के बाद महिला कर्मचारी फरार हो गई.

Read Time: 3 min
Gwalior News : मध्य प्रदेश में ठगों ने DIG को भी नहीं छोड़ा, जानिए- कैसे लगा दिया हजारों का चूना

MP Crime News: ग्वालियर में ठगी का एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है. इसमें ऑनलाइन प्लेसमेंट कम्पनी ने घरेलू कर्मचारी (मेड) दिलाने के नाम पर DIG की पत्नी को चूना लगा दिया. यह ठगी ग्वालियर (Gwalior) में रहने वाले DIG चंबल सौरभ सिन्हा की पत्नी मेघा सिन्हा से की गई है. मामला कम्पू थाना क्षेत्र का है. 

प्लेसमेंट कंपनी के जरिए मिली

भारतीय पुलिस सेवा के अधिकारी सौरभ सिन्हा की कुछ समय पहले ही DIG चम्बल के रूप में पदस्थापना हुई है. वे अपनी पत्नी के साथ फिलहाल कम्पू में स्थित ऑफिसर्स मेस में ही रह रहे हैं. यहां उनकी पत्नी को एक घरेलू नौकरानी (मेड ) की जरूरत थी, तो उन्होंने ऑनलाइन तलाश की. राधा प्लेसमेंट कंपनी का नंबर मिला. उन्होंने उससे संपर्क किया और बातचीत के बाद उन्हें मेड मिल गई.

पैसे ट्रांसफर होने के बाद फरार

महिला एक दिन के लिए उनके यहां काम करने के लिए आई, तो राधा प्लेसमेंट सर्विस वालों ने डीआईजी की पत्नी मेघा सिंह को कॉल करके एडवांस 37 हजार रुपए ट्रांसफर करने के लिए बोला. उन्होंने कंपनी के खाते में यह पैसे ट्रांसफर कर दिए, लेकिन पैसे ट्रांसफर होने के बाद नौकरानी फिर काम पर नहीं लौटी और वह गायब हो गई. जब उसने बताए गए पते पर तलाश करवाई, तो वहां भी वह नहीं मिली. इसकी शिकायत भी मेघा सिंह ने कई बार प्लेसमेंट कम्पनी को की, लेकिन वहां से कोई सकारात्मक रिस्पॉन्स नहीं मिला. आखिरकार उन्होंने कम्पू थाना पुलिस को इसकी सारी जानकारी दी. 

ये भी पढ़ें Adani-Hindenburg Case: सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर बोले अदाणी, 'सत्यमेव जयते'

तीन लोगों पर ठगी का केस दर्ज

एडिशनल एसपी (ASP) निरंजन शर्मा ने बताया कि इस शिकायत के बाद कम्पू थाना में दर्ज कराई गई है. सर्विस प्रोवाइडर कम्पनी, गायब हुई मेड सहित तीन लोगों के खिलाफ ठगी करके 37 हजार रुपए ऐंठने का केस दर्ज किया गया है. इसमें विवेचना जारी है. शीघ्र ही दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी, ताकि वे किसी और को धोखाधड़ी का शिकार न बना सकें.

ये भी पढ़ें Madhya Pradesh: ड्राइवर्स की हड़ताल खत्म, दो दिन बाद फिर पटरी पर लौटी जिंदगी, बसें और टैक्सी सेवा शुरू

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close