विज्ञापन
Story ProgressBack

Lok Sabha Chunav: कांग्रेस ने बढ़ाई सिंधिया की परेशानी, महाराज-महारानी के बाद अब चुनाव प्रचार में उतरेंगे युवराज

Lok Sabha Elections News: सिंधिया राजघराने के युवराज और केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के पुत्र महाआर्यमन सिंधिया अब अपने पिता के लिए वोट मांगने के लिए गुना-शिवपुरी लोकसभा क्षेत्र की जनता के बीच जाएंगे. वह 6 अप्रैल से अपने पिता के पक्ष में चुनावी अभियान का शुभारंभ करेंगे. यानी केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया की पत्नी प्रियदर्शनी राजे के बाद अब पुत्र महाआर्यमन भी उनके लिए चुनाव प्रचार करेंगे.

Read Time: 3 min
Lok Sabha Chunav: कांग्रेस ने बढ़ाई सिंधिया की परेशानी, महाराज-महारानी के बाद अब चुनाव प्रचार में उतरेंगे युवराज

Lok Sabha Elections 2024: गुना-शिवपुरी (Guna Shivpuri lok sabha seat) संसदीय क्षेत्र से लोकसभा प्रत्याशी के रूप में भाजपा से पहली बार चुनाव मैदान में उतरे केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया इस बार कोई कोर कसर छोड़ने के मूड में नहीं है. दरअसल, इस बार कांग्रेस (Congress) ने उनके खिलाफ यादव समाज के उम्मीदवार को चुनाव मैदान में उतार दिया है, जिससे सिंधिया के सामने चुनौतियां बढ़ गई है. लिहाजा, अपनी जीत को सुनिश्चित करने के लिए उन्होंने पूरे परिवार को चुनाव मैदान में उतार दिया है.

उनके परिवार के सदस्य अब एक के बाद एक चुनाव अभियान से खुद को जोड़ते हुए लोकसभा क्षेत्र में डेरा डालना शुरू कर दिया है. जहां केंद्रीय मंत्री  सिंधिया की पत्नी प्रियदर्शनी राजे चुनाव अभियान में उतरकर सिंधिया के पक्ष में महिलाओं का मन बनाने की कोशिश कर रही हैं. वहीं, अब युवाओं को भी सिंधिया से जोड़ने के लिए केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने अपने पुत्र और ग्वालियर राजघराने के युवराज महाआर्यमन सिंधिया को चुनाव प्रचार में उतारने का फैसला किया है.

युवा वोटरों को साधेंगे महाआर्यमन

 सिंधिया कार्यालय से जारी की गई जानकारी के मुताबिक 6 अप्रैल से युवराज महाआर्यमन सिंधिया शिवपुरी गुना लोकसभा संसदीय क्षेत्र में मतदाताओं के बीच जाकर युवा वोटरों को अपने पिता के पक्ष में करने का प्रयास करेंगे.
गौरतलब है कि महाआर्यमन सिंधिया की मां प्रियदर्शनी राजे पहले ही लोकसभा चुनाव में अपने पति और केंद्रीय मंत्री सिंधिया के लिए चुनाव प्रचार की कमान थाम चुकी है. वह महिला वोटरों को सिंधिया के पक्ष में करने का प्रयास करेंगे. ऐसे में ग्वालियर राजघराने के युवराज और केंद्रीय मंत्री सिंधिया के पुत्र महाआर्यमन सिंधिया का युवाओं के बीच जाकर अपने पिता के पक्ष में वोट करने की अपील करने का असर कितना दिखाई देगा, यह तो आने वाला समय ही बताएगा, लेकिन इतना तय है कि पूरा का पूरा राज घराना अब गुना शिवपुरी संसदीय क्षेत्र में चुनाव अभियान से जुड़ता हुआ दिखाई दे रहा है.

ऐसी होगी युवराज के चुनाव प्रचार की शुरुआत

केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के पुत्र महाआर्यमन सिंधिया 6 अप्रैल को शिवपुरी जिले के दौरे पर आएंगे. महाआर्यमन दोपहर 3 बजे खनियाधाना पहुंचेंगे. यहां मंगल गार्डन में युवा संवाद कार्यक्रम में भाग लेंगे. इसके बाद शाम 6 बजे धाकुनी गुरुकुल स्कूल में युवा संवाद व शाम 7:30 बजे चंदेरी के लिए रवाना हो जाएंगे. महाआर्यमन 8 अप्रैल को 2:30 कोलारस में युवा संवाद कार्यक्रम को संबोधित करेंगे. इसके बाद शाम 4:45 नक्षत्र कार्यक्रम में युवा संवाद कार्यक्रम  में हिस्सा लेंगे. इसके बाद ग्वालियर के लिए रवाना हो जाएंगे. 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close