विज्ञापन
Story ProgressBack

MP के दो जिलों में GST टीम की रेड, टैक्स चोरी के संदेह में व्यवसायियों के घर और दफ्तर में मारा छापा

Madhya Pradesh GST Team Action: मध्य प्रदेश के दो जिलों में सोमवार को जीएसटी टीम ने रेड मारी. टीम को व्यापारियों द्वारा बड़े टैक्स चोरी को लेकर संदेह है.

Read Time: 2 min
MP के दो जिलों में GST टीम की रेड, टैक्स चोरी के संदेह में व्यवसायियों के घर और दफ्तर में मारा छापा
दो जिलों में जीएसटी टीम ने मारी रेड

GST Raids in MP: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में सोमवार को जीएसटी की टीम एक्शन मोड में नजर आई. टैक्स चोरी के संदेह पर टीम ने छिंदवाड़ा (Chhindawara) और छतरपुर (Chhatarpur) के कई कारोबारियों के घर और दफ्तर की तलाशी ली. इस दौरान कई सारे दस्तावेज खंगाले गए और सभी प्रकार के खातों का हिसाब भी चेक किया गया. रेड से शहर में कई व्यापारियों के हलक सूख गए. 

छिंदवाड़ा के बड़े ट्रांसपोर्ट व्यवसायी के घर पहुंची टीम

मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा में जीएसटी विभाग ने सोमवार को श्री बालाजी ट्रांसपोर्ट फर्म पर छापेमारी की. जीएसटी चोरी की आशंका पर विभाग ने यह कार्रवाई की. विभाग ने व्यवसायी बालाजी के दफ्तर और गोदाम पर काफी लंबे समय तक छापेमारी की. यहां जीएसटी चोरी की आशंका पर दर्जन भर से ज्यादा अधिकारी पहुंचे.

जीएसटी चोरी की आशंका

जीएसटी विभाग को अंदेशा है कि व्यवसायियों द्वारा करीब चार से पांच परसेंट की टैक्स चोरी की जा रही है. सर्वे में विभाग के अफसरों ने दफ्तरों से कई अहम दस्तावेज और फाइलें जब्त की हैं. इस मामले की सरकार गहनता से जांच करने के विचार में है.

छतरपुर जीएसटी की टीम का छापा

जिले में जीएसटी की 20 सदस्यों की टीम ने कार्रवाई करते हुए शहर के बड़े व्यापारी अशोक रूसिया के घर और दफ्तर पर छापा मारा. बता दें कि ये व्यापारी खाद का बड़े स्तर पर कारोबार करते हैं. पूरी कार्रवाई  सतना के असिस्टेंट कमिश्नर राजीव गोयल के नेतृत्व में की गई.

हर चीज की जांच में लगी जीएसटी टीम

हर चीज की जांच में लगी जीएसटी टीम

ये भी पढ़ें :- मीडिया पर भड़कीं प्रज्ञा ठाकुर, कहा-टीआरपी के लिए मेरे बयानों को तोड़-मरोड़ कर पेश किया गया

इसके अलावा बालकृष्ण प्रेम नारायण के भी सभी ठिकानों पर सोमवार को सतना की जीएसटी टीम ने छापेमारी कर कार्रवाई की. टीम ने फर्म के छतरपुर स्थित गोदाम, कार्यालय और वेयर हाउस पर दबिश देकर दस्तावेजों को खंगाला और फर्म संचालक अशोक रूसिया से पूछताछ की.

ये भी पढ़ें :- इसरो चीफ को आदित्य एल-1 के लॉन्चिंग के दिन कैंसर का चला पता, सोमनाथ ने बीमारी को लेकर दिया अपडेट

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close