सीएम डॉ. यादव ने मृतकों के परिजन को दी बड़ी राहत, लाखों रुपये की सहायता राशि हुई मंजूर

Madhya Pradesh News: भिंड जिले की कुंवारी नदी में हुई घटना पर सीएम डॉ. मोहन यादव ने शोक व्यक्त किया है. सीएम ने जवानों और ग्रामीण नागरिक की असामयिक मृत्यु पर खेद जताया है. बता दें, दिवंगत जवानों के परिजन को 25 -25 लाख रुपये और दिवंगत ग्रामीण नागरिक के परिवार के लिए 5 लाख रुपये की सहायता राशि मंजूर की गई है.

Advertisement
Read Time: 2 mins

MP News In Hindi: मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने भिंड जिले के अंतर्गत कुंवारी नदी में ग्रामीणों एवं एक गाय को बचाने के प्रयास में एक ग्रामीण नागरिक और दो जवानों की असामयिक मृत्यु पर दु:ख व्यक्त किया है. मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने बाबा महाकाल से दिवंगत आत्माओं को शांति प्रदान करने और शोकाकुल परिजन को इस असीम दु:ख सहन करने की शक्ति देने की प्रार्थना की है. मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने भिंड जिला प्रशासन को प्रभावित परिवारों की सहायता के निर्देश दिए हैं.

सहायता राशि स्वीकृत

मुख्यमंत्री डॉ यादव के निर्देश पर दिवंगत जवान प्रवीण कुशवाहा और हरदास चौहान के परिवार को 25-25 लाख रुपए की सहायता राशि एवं घटना में दिवंगत ग्रामीण नागरिक विजय कुशवाह के परिवार को 5 लाख रुपए की राशि मंजूर की गई है.

ये भी पढ़ें- MP News: सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर मानसिंह पटेल गुमशुदगी की जांच के लिए SIT का गठन, इन्हें बनाया गया प्रमुख

नाव पलटने से घटी थी घटना 

बता दें कि गुरुवार को कुंवारी नदी में ग्रामीणों के फंसे होने की सूचना मिलने पर एसडीईआरएफ के जवान मौके पर पहुंचे थे. रेस्क्यू के दौरान दुर्भाग्यवश नाव पलटने से एसडीईआरएफ और होमगार्ड का एक-एक जवान और एक ग्रामीण की तेज बहाव में बह जाने से मृत्यु हो गई.

Advertisement

ये भी पढ़ें-  MP News: 'होम स्टे' बन रहा रोजगार का नया जरिया, एमपी के गांवों और लोगों की बदल रही है किस्मत