लाडली बहनों के लिए बड़ी खुशखबरी, अब 450 रुपये में मिलेगा गैस सिलेंडर, CM मोहन यादव ने लिया फैसला

MP News: सीएम मोहन यादव ने लाडली बहनों को एक और तोहफा दिया है. प्रदेश की लाडली बहनों को अब 450 रुपये के दाम में गैस सिलेंडर उपलब्ध कराया जाएगा.

Advertisement
Read Time: 2 mins

Ladli Behna: मध्य प्रदेश सरकार (MP Governmemnt) ने लाडली बहनों को एक और बड़ी सौगात दी है. मंगलवार को हुई कैबिनेट बैठक (Mohan Yadav Cabinet Meeting) में मुख्यमंत्री मोहन यादव (CM Mohan Yadav) ने लाडली बहनों को 450 रुपये में गैस सिलेंडर (Gas Cylinder) देने का फैसला लिया है. बता दें कि इससे पहले मोहन यादव सरकार ने लाडली बहनों को राखी का तोहफा (Rakhi Gift) दिया था. अगस्त महीने में लाडली बहनों को 1250 रुपये के बजाय 1500 रुपये भेजे जाएंगे. वहीं अब सीएम मोहन यादव ने एक और बड़ा फैसला लेते हुए लाडली बहनों को खुशखबरी दी है.

मोहन कैबिनेट की बड़ी सौगात

मंगलवार को हुई बैठक में मोहन यादव कैबिनेट ने प्रदेश की लाडली बहनों को बड़ी सौगात दी है. कैबिनेट बैठक में फैसला लिया गया कि प्रदेश की 1 करोड़ 29 लाख महिलाओं को मात्र 450 रुपये में घरेलू गैस सिलेंडर मिलेगा. इसके लिए मोहन यादव कैबिनेट ने 160 करोड़ का बजट पास किया है. लाडला बहनों को मिलने वाले गैस सिलेंडर में सरकार सब्सिडी देगी. जिसके चलते अब प्रदेश की महिलाओं को सस्ता सिलेंडर उपलब्ध कराया जाएगा.

Advertisement

एक सिलेंडर में मिलेगी इतनी सब्सिडी

मध्य प्रदेश सरकार प्रदेश की महिलाओं को सस्ता सिलेंडर उपलब्ध कराने के लिए सब्सिडी प्रदान करेगी. इसके लिए सरकार ने अलग से बजट पास किया है. एमपी सरकार अब लाडली बहनों को मिलने वाले हर एक घरेलू सिलेंडर पर 398 रुपये की सब्सिडी देगी, जिसके चलते 848 रुपये में मिलने वाला घरेलू गैस सिलेंडर अब मात्र 450 रुपये में मिल सकेगा. राखी से पहले सीएम मोहन यादव का यह बड़ा फैसला माना जा रहा है.

Advertisement

यह भी पढ़ें - मन्नत पूरी होने पर साइकिल से 1298 किमी दूर केदारनाथ जा रहा यह 19 वर्षीय युवक, पिता को थी गंभीर बीमारी

Advertisement

यह भी पढ़ें - Agriculture Technology: भोपाल में इजरायली तकनीक से कर रहे हैं एवोकाडो फार्मिंग, जानिए सक्सेस स्टोरी