विज्ञापन

लाडली बहनों के लिए बड़ी खुशखबरी, अब 450 रुपये में मिलेगा गैस सिलेंडर, CM मोहन यादव ने लिया फैसला

MP News: सीएम मोहन यादव ने लाडली बहनों को एक और तोहफा दिया है. प्रदेश की लाडली बहनों को अब 450 रुपये के दाम में गैस सिलेंडर उपलब्ध कराया जाएगा.

लाडली बहनों के लिए बड़ी खुशखबरी, अब 450 रुपये में मिलेगा गैस सिलेंडर, CM मोहन यादव ने लिया फैसला
प्रतीकात्मक फोटो

Ladli Behna: मध्य प्रदेश सरकार (MP Governmemnt) ने लाडली बहनों को एक और बड़ी सौगात दी है. मंगलवार को हुई कैबिनेट बैठक (Mohan Yadav Cabinet Meeting) में मुख्यमंत्री मोहन यादव (CM Mohan Yadav) ने लाडली बहनों को 450 रुपये में गैस सिलेंडर (Gas Cylinder) देने का फैसला लिया है. बता दें कि इससे पहले मोहन यादव सरकार ने लाडली बहनों को राखी का तोहफा (Rakhi Gift) दिया था. अगस्त महीने में लाडली बहनों को 1250 रुपये के बजाय 1500 रुपये भेजे जाएंगे. वहीं अब सीएम मोहन यादव ने एक और बड़ा फैसला लेते हुए लाडली बहनों को खुशखबरी दी है.

मोहन कैबिनेट की बड़ी सौगात

मंगलवार को हुई बैठक में मोहन यादव कैबिनेट ने प्रदेश की लाडली बहनों को बड़ी सौगात दी है. कैबिनेट बैठक में फैसला लिया गया कि प्रदेश की 1 करोड़ 29 लाख महिलाओं को मात्र 450 रुपये में घरेलू गैस सिलेंडर मिलेगा. इसके लिए मोहन यादव कैबिनेट ने 160 करोड़ का बजट पास किया है. लाडला बहनों को मिलने वाले गैस सिलेंडर में सरकार सब्सिडी देगी. जिसके चलते अब प्रदेश की महिलाओं को सस्ता सिलेंडर उपलब्ध कराया जाएगा.

एक सिलेंडर में मिलेगी इतनी सब्सिडी

मध्य प्रदेश सरकार प्रदेश की महिलाओं को सस्ता सिलेंडर उपलब्ध कराने के लिए सब्सिडी प्रदान करेगी. इसके लिए सरकार ने अलग से बजट पास किया है. एमपी सरकार अब लाडली बहनों को मिलने वाले हर एक घरेलू सिलेंडर पर 398 रुपये की सब्सिडी देगी, जिसके चलते 848 रुपये में मिलने वाला घरेलू गैस सिलेंडर अब मात्र 450 रुपये में मिल सकेगा. राखी से पहले सीएम मोहन यादव का यह बड़ा फैसला माना जा रहा है.

यह भी पढ़ें - मन्नत पूरी होने पर साइकिल से 1298 किमी दूर केदारनाथ जा रहा यह 19 वर्षीय युवक, पिता को थी गंभीर बीमारी

यह भी पढ़ें - Agriculture Technology: भोपाल में इजरायली तकनीक से कर रहे हैं एवोकाडो फार्मिंग, जानिए सक्सेस स्टोरी

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Shivraj Singh ने Jharkhand की सरकार को लेकर दिया बड़ा बयान, कहा-गठबंधन की सरकार प्रदेश को ले गई विनाश की ओर
लाडली बहनों के लिए बड़ी खुशखबरी, अब 450 रुपये में मिलेगा गैस सिलेंडर, CM मोहन यादव ने लिया फैसला
fb foreigner girl scam big case of extorting Rs 19.5 lakh on the pretext of marriage after friendship through Facebook has come to light from Satna in Madhya Pradesh
Next Article
Online Fraud: पहले facebook के जरिए की दोस्ती, फिर इस बहाने ऐंठ लिए साढ़े 19 लाख रुपये, अब हुआ...
Close