विज्ञापन
Story ProgressBack

गांव चलो अभियान: वीडी शर्मा ने कहा राहुल गांधी की मंदबुद्धि से कांग्रेसी जा रहे हैं, नकुलनाथ का स्वागत है

Gaon Chalo Abhiyan Update: वीडी शर्मा ने कहा कि इस अभियान की सकारात्मक राजनीति में महत्वपूर्ण भूमिका है. यह अभियान महात्मा गांधी, भीमराव अंबेडकर जैसे महापुरुषों के विचारों को प्रसारित करने वाला है. इसके तहत 53 हजार गांवों में 25 लाख कार्यकर्ता गांव-गांव पहुंचेंगे.

Read Time: 3 min
गांव चलो अभियान: वीडी शर्मा ने कहा राहुल गांधी की मंदबुद्धि से कांग्रेसी जा रहे हैं, नकुलनाथ का स्वागत है

Gaon Chalo Abhiyan News: भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष (State President of Bharatiya Janata Party) वीडी शर्मा (VD Sharma) ने कांग्रेस के नेता (Congress Leader) राहुल गांधी (Rahul Gandhi) पर टिप्पणी करते हुए कहा कि राहुल गांधी इतनी मंदबुद्धि के हैं कि वे 140 करोड़ लोगों को बेवकूफ समझते हैं. इन्होंने कहा कि आप जनरल कैटेगरी पर किस तरह से बात कर रहे हैं? कांग्रेस के लोग जो कूद-कूद कर भाग रहे हैं वो उनकी यानी राहुल गांधी की मंदबुद्धि के कारण भाग रहे हैं. वीडी शर्मा ने ये बातें गांव चलो अभियान के संबंध में ग्वालियर में मीडिया से बातचीत करते हुए कहीं. 

कब तक चलेगा यह अभियान?

लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election 2024) के मद्देनजर भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों के बीच अंतर को पाटने के लिए गांव चलो अभियान की शुरूआत कर दी है. पार्टी इस अभियान के जरिए हर बूथ से 51% वोट शेयर हासिल करना चाह रही है. वीडी शर्मा ने बताया कि ये अभियान 4 फरवरी से 11 फरवरी तक चलेगा. इसमे भाजपा कार्यकर्ता 24 घंटे गांव में रहेंगे.

वीडी शर्मा ने कहा कि इस अभियान की सकारात्मक राजनीति में महत्वपूर्ण भूमिका है. यह अभियान महात्मा गांधी, भीमराव अंबेडकर जैसे महापुरुषों के विचारों को प्रसारित करने वाला है. इसके तहत 53 हजार गांवों में 25 लाख कार्यकर्ता गांव-गांव पहुंचेंगे.

वीडी शर्मा ने बताया कि मध्यप्रदेश में इस अभियान के तहत 62 हजार प्रवासी कार्यकर्ता गांव-गांव जाएंगे और इतने ही कार्यकर्ता संयोजन संवाद करेंगे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) के नेतृत्व में गांव की चौपालों पर गांव के लाभार्थी भी नजर आएंगे. गांव के अंदर पीएम मोदी (PM Modi) के नेतृत्व में परिवर्तन आया है. नए नौजवानों के साथ बैठक, प्रबुद्ध जनों के साथ चर्चा होगी.

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि सभी नेता और कार्यकर्ता गांव-गांव और शहरी वार्डों में गांव चलो अभियान में जाएंगे. भाजपा हर बूथ पर दस प्रतिशत वोट बढ़ाने का संकल्प लेकर काम कर रहे हैं. हमारा टारगेट 58 प्रतिशत वोट बढ़ाकर 68 से 70 प्रतिशत वोट बढ़ाने का काम गांव चलो अभियान के तहत कर रहे हैं.

राज्य सभा, नुकलनाथ और सिंधिया को लेकर यह कहा

राज्यसभा टिकट को लेकर पूछे जाने पर वीडी शर्मा ने कहा कि मध्यप्रदेश में पांच सीटें खाली‌ हो रही हैं, ग्वालियर-चम्बल को प्रतिनिधित्व मिल‌ सकता है. वहीं सांसद नकुलनाथ के बीजेपी में आने के सवाल पर उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश का ऑर्गनाइजेशन आदर्श है, रामलला की प्राण प्रतिष्ठा होती है, कई लोग जवाब देते हैं तो आस्था हिल‌ जाती है नकुलनाथ का भी स्वागत है. सिंधिया के चुनाव लड़ने पर बात करते हुए उन्होंने कहा कि यह केंद्रीय नेतृत्व के हाथ में है, प्रदेश इकाई इस चुनाव में रिपोर्ट बना‌ रही है, तय केंद्रीय नेतृत्व करेगा.

यह भी पढ़ें : शिवराज सिंह का घर-घर संपर्क, चौपाल पर चर्चा, कहा-PM मोदी के 400+के लक्ष्य को पूरा करेगा गांव चलो अभियान

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
switch_to_dlm
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close