विज्ञापन
Story ProgressBack

Gwalior : कांग्रेस के जिला अध्यक्ष के दफ्तर में चल रहा था जुए का अड्डा , पुलिस ने लग्जरी गाड़ियों के साथ 15 को दबोचा 

MP Today News: ग्वालियर में पुलिस ने जुएं के एक बड़े फड़ में दबिश देकर एक दर्जन से ज्यादा जुआरियों को दबोचा है. ये फड़ कांग्रेस के जिलाध्यक्ष के दफ्तर में चल रहा था.  इनमें कारोबारी, नेता, ठेकदार, प्रापर्टी डीलर सहित अन्य शामिल हैं. 

Read Time: 3 min
Gwalior : कांग्रेस के जिला अध्यक्ष के दफ्तर में चल रहा था जुए का अड्डा , पुलिस ने लग्जरी गाड़ियों के साथ 15 को दबोचा 

Madhya Pradesh News : ग्वालियर के बिजौली थाना पुलिस ने जुए के एक बड़े फड़ पर छापा मारकर 15 जुआरियों को दबोच लिया. पुलिस के छापे के बाद यहां भगदड़ मच गई. पकड़े गए जुआरियों के कब्जे से ताश की गड्डियां (अecks of णards) और दो लाख रुपये से ज्यादा बरामद हुए हैं. पकड़े गए जुआरियों में रेत कारोबार से जुड़े लोग, व्यापारी, ठेकेदार, प्रोपर्टी डीलर और पड़ोसी जिले के मीडिया से जुड़े लोग भी मिले हैं. ख़ास बात ये है कि जहां यह जुए का अड्डा चल रहा था, उस पर भिंड जिले (Bhind) के कांग्रेस कमेटी के जिलाध्यक्ष (District President of Congress) मान सिंह कुशवाह का बड़ा बोर्ड लगा है. कुशवाह के भी मौके पर मिलने की बात कही जा रही है. 

पुलिस ऐसे पहुंची जुआरियों के ठिकाने तक 

दरअसल, पुलिस को खबर मिली थी कि बिजौली के जेके ग्रुप ऑफ डेवलपर्स के ऑफिस में जुआ का अड्डा चल रहा है.  इस सूचना के बाद थाना बिजौली की थाना प्रभारी आईपीएस अनु बेनीवाल टीम के साथ मौके पर पहुंची, तो देखा कि जेके डेवलपर्स के दफ्तर के बाहर मानसिंह कुशवाह जिला अध्यक्ष कांग्रेस कमेटी भिण्ड के नाम का एक बड़ा बोर्ड लगा हुआ था. इसके बाद फोर्स ने दफ्तर को चारों तरफ से घर पर दबिश दे दी. पुलिस को देखकर वहां भगदड़ मच गई. हालांकि, पुलिस ने मौके से 15 जुआरियों को दबोचने में सफल रही. बेनीवाल के अनुसार पुलिस को छापे के दौरान मौके से ताश की चार गड्डियां , 2 लाख 59 हजार नकद और अन्य सामान भी मिले हैं. पुलिस को मौके से कांग्रेस अध्यक्ष मानसिंह कुशवाह भी मिले. पुलिस अभी यह तस्दीक कर रही है कि वह स्वयं जुआ खेल रहे थे या नहीं? 

ये भी पढ़ें मध्य प्रदेश में मोहन सरकार आज शुरू करेगी 'धार्मिक पर्यटन हेली सेवा', जानिए- क्या है ये सुविधा

जुआरियों के पास से इन सामनों को भी किया जब्त 

छापामार कार्रवाई के दौरान पुलिस को मौके पर ताश की गड्डी और नकदी के अलावा पांच फ़ॉर व्हीलर भी मिले. इनमें एक कीमती फॉर्च्यूनर भी शामिल है. साथ ही 11 दुपहिया वाहन और 15 मोबाइल फोन भी शामिल है. जुआरियो सहित सभी सामान को जब्त कर पुलिस थाने ले आई है. पकड़े गए जुआरियों से पूछताछ चल रही है. SDOP संतोष पटेल के अनुसार पकड़े गए जुआरियों में राहुल, ऊदल, विश्वनाथ श्रीवास, उमेश, शिवसिंह, राजीव, विनोद, निहाल, राजेंश, राधेलाल, देवेंद्र,दिलीप,कोमल सिंह, रवि सिंह,रवि कुमार हैं. इनमें से विश्वनाथ अपने आपको भिंड का पत्रकार बता रहा है. पुलिस सूत्रों के अनुसार मौके पर पुलिस को कांग्रेस जिला अध्यक्ष कुशवाहा भी मिले हैं. लेकिन अभी पुलिस तस्दीक कर रही है कि वे जुआ खेल रहे थे या नहीं.  

ये भी पढ़ें पीएम-सूरज पोर्टल का शुभारंभ: PM मोदी ने इंदौर के नरेंद्र से किया संवाद, सीएम मोहन यादव ने क्या कहा?                                                                                            

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
switch_to_dlm
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close