अधर में बच्चों का भविष्य ! MP की इस यूनिवर्सिटी ने रिजल्ट के साथ किया बड़ा 'खेल'

MP Rewa News in Hindi : रीवा जिले अवधेश प्रताप सिंह विश्वविद्यालय के प्रशासन का गैर-जिम्मेदाराना रवैया सामने आया है, जिससे सैकड़ों छात्रों के रिजल्ट रोक लिए गए हैं. ऐसे में तमाम छात्रों के बीच खासा नाराज़गी देखने को मिल रही है. 

Advertisement
Read Time: 3 mins

MP News in Hindi : रीवा (Rewa) जिले अवधेश प्रताप सिंह विश्वविद्यालय (Avadhesh Pratap Singh University) के प्रशासन का गैर-जिम्मेदाराना रवैया सामने आया है, जिससे सैकड़ों छात्रों के रिजल्ट रोक लिए गए हैं. इसी कड़ी में रीवा, सतना, सीधी, शहडोल और अन्य जिलों के सैकड़ों छात्र इस समस्या को लेकर विश्वविद्यालय पहुंचे हैं. जिसके बाद रजिस्ट्रार सुरेंद्र सिंह ने आश्वासन दिया है कि 10 तारीख के पहले सभी छात्रों की मार्कशीट उनके कॉलेज तक पहुंच जाएगी और किसी भी छात्र का भविष्य खराब नहीं होगा. हालांकि, छात्रों का कहना है कि ऐसे आश्वासन उन्हें कई बार मिले हैं लेकिन समस्या का समाधान नहीं हुआ.

छात्रों ने कुलपति का किया घेराव

आज अवधेश प्रताप सिंह विश्वविद्यालय में पढ़ने वाले रीवा, सतना, सीधी, शहडोल और मैहर के छात्रों ने कुलपति का घेराव किया और अपनी शिकायतें पेश कीं. छात्रों का कहना है कि परीक्षा देने के बाद भी उन्हें मार्कशीट नहीं मिल पा रही है, जिससे वे अगली कक्षा के परीक्षा फार्म नहीं भर पा रहे हैं. यह समस्या केवल रीवा तक सीमित नहीं है बल्कि अन्य जिलों के कॉलेजों के भी यही हालात है. सैकड़ों छात्र-छात्राओं ने प्रशासनिक भवन का घेराव किया और कुलपति को रोककर शिकायतों का पुलिंदा सौंपा.

Advertisement

विश्वविद्यालय प्रशासन ने कही ये बात

भारी संख्या में छात्रों की शिकायतों पर विश्वविद्यालय प्रशासन ने गंभीरता दिखाई और तत्काल एक कमेटी बनाई गई. रजिस्ट्रार सुरेंद्र सिंह ने कहा कि 10 तारीख के पहले सभी बच्चों का रिजल्ट जारी कर दिया जाएगा और मार्कशीट उनके कॉलेज पहुंच जाएगी.

Advertisement

शहडोल और मैहर के छात्रों की परेशानी

कुलपति का घेराव करने वाले विद्यार्थियों में ज्यादातर छात्र-छात्राएं रीवा, सतना, मैहर शासकीय कॉलेज, और शहडोल के इंदिरा गांधी गृह विज्ञान कॉलेज के थे. इन छात्रों ने बताया कि रीवा आने में हर बार 500 से 1000 रुपये तक खर्च हो रहे हैं और उनकी सुनवाई नहीं हो रही है.

Advertisement

ये भी पढ़ें : 

सिंधिया की सभा में भीड़ जुटाने के लिए लेडी डांसर ने लगाए ठुमके, Video Viral

छात्रों ने विरोध के बाद बताई समस्या

इसी कड़ी में NDTV की टीम ने विश्वविद्यालय पहुंचे छात्रों से बात की और ज्यादातर छात्रों की समस्या मार्क शीट नहीं मिलना बताया गया. उन्होंने बताया कि वे परीक्षा में शामिल हुए, ऑनलाइन रिजल्ट भी शो कर रहा है जिसमें वे पास हैं, लेकिन विश्वविद्यालय से अब तक मार्क शीटजारी नहीं की गई है. इसके अलावा, परीक्षा फार्म भरने में भी उन्हें दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है.

ये भी पढ़ें : 

MP के माफियाओं को सिंधिया की दो टूक, कहा- सब का बोरिया-बिस्तर यहीं...