SBI Bank में धोखाधड़ी, फर्जी हस्ताक्षर करके ऐसे पार की गाढ़ी कमाई, चार आरोपी गिरफ्तार

Fraud Case: बैंक में तैनात सुरक्षाकर्मी ने कम पढ़े लिखे लोगों को मदद के बहाने बड़ा झटका दिया है. कटनी के एक एसबीआई बैंक से ऐसा ही मामला आया है, जहां फर्जी हस्ताक्षर करके हजारों रुपये आरोपी ने पार कर  दिए. अब इस मामले में चार आरोपियों पकड़ लिया गया.

Advertisement
Read Time: 2 mins
S

MP Today News In Hindi: मध्य प्रदेश के कटनी से बैंक से धोखाधड़ी की खबर है, यदि आप भी किसी अनजान व्यक्ति से बैंक में ऐसी मदद मांगते हैं, तो सावधान हो जाइए. क्योंकि कटनी जिले के बहोरीबंद थाना क्षेत्र के एसबीआई बैंक में धोखाधड़ी का ऐसा ही मामला सामने आया है. यहां 63 हजार 200 रुपये के आरोप में पुलिस ने 3 आरोपियों को गिरफ्तार किया. गिरफ्तार किए गए आरोपियों में एक महिला भी शामिल है.

कुसुम बाई ने थाने में शिकायत की थी

मामले पर एएसपी संतोष डेहरिया ने बताया कि जिले के ग्राम मोहतरा निवासी महिला कुसुम बाई ने थाने में शिकायत की थी, जिसमे बताया था कि बहोरीबंद स्थित एसबीआई में उसके खाते से किसी ने फर्जी हस्ताक्षर कर 63,200 रुपये निकाल लिए हैं. इस केस में पुलिस ने धारा 420 सहित अन्य धाराओं में मामला दर्ज करके जांच शुरू की थी.

ये भी पढ़ें-  Haryana Elections 2024 : भूपेश बघेल ने BJP को ऐसे घेरा, कहा- हरियाणा में कांग्रेस लहराएगी परचम

सुरक्षा कर्मी प्रीतमलाल ने किया खेला 

जांच के दौरान पता चला कि 2017-18 में एसबीआई में तैनात सुरक्षा कर्मी प्रीतमलाल कम पढ़े लिखे लोगों को हितग्राहियों के जमा-निकासी फॉर्म भरता था, उसी दौरान शिकायतकर्ता महिला कुसुम बाई के खाते से खुद ही साईंन करके 7 बार में 63,200 अपने भाई संतोष और अपनी पत्नी के खाते में ट्रांसफर कर लिया था, जिसके आधार पर पुलिस ने तीनों आरोपियों पर धारा 467, 468 सहित अन्य धाराएं बढ़ाते हुए 28 सितंबर को आरोपियों को गिरफ्तार कर आगे की कार्रवाई की जा रही है.

Advertisement

ये भी पढ़ें- CG News: खूंखार भालू का आतंक, बच्ची और युवक को मार डाला, चार को किया जख्मी