विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Dec 25, 2023

पूर्व CM शिवराज को है नए मंत्रियों पर भरोसा! कहा-अनुभव और युवा जोश से संतुलित है मंत्रिमंडल

Madhya Pradesh New Cabinet: मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने कैबिनेट विस्तार से पूर्व नए मंत्रियों को बधाई दी. इसके साथ ही उन्होंने उनपे भरोसा जताते हुए कहा कि मुझे विश्वास है कि नई सरकार संकल्प पत्र के वचनों को पूरा करेगी और पीएम मोदी के मार्गदर्शन और सीएम मोहन यादव की अगुवाई में प्रदेश को सुशासन देगी.

पूर्व CM शिवराज को है नए मंत्रियों पर भरोसा! कहा-अनुभव और युवा जोश से संतुलित है मंत्रिमंडल
फाइल फोटो

Madhya Pradesh Cabinet Expansion: मध्य प्रदेश में आज शुक्रवार को मंत्रिमंडल का विस्तार (Cabinet Expansion) हो चुका है. कैबिनेट विस्तार से पहले पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) ने नए मंत्रिमंडल को संतुलित बताया और नए मंत्रियों को मंत्री बनने की बधाई दी. इस दौरान उन्होंने मुख्यमंत्री मोहन यादव (CM Mohan Yadav) और उनके नए मंत्रियों की टीम (Mohan Yadav Cabinet) पर भरोसा जताया. उन्होंने कहा कि मंत्रिमंडल में एक तरफ प्रशासनिक अनुभव के धनी वरिष्ठ राजनेता हैं, वहीं दूसरी तरफ युवा जोश भी है. नया मंत्रिमंडल पूरी तरह से संतुलित (Balanced Cabinet) है और क्षेत्रीय आवश्यकताओं को भी ध्यान में रखा गया है.

पूर्व सीएम शिवराज ने नई सरकार पर भरोसा जताते हुए कहा कि यह मध्य प्रदेश का सौभाग्य है कि अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती पर नई सरकार आकार ले रही है. मुझे विश्वास है कि नई सरकार संकल्प पत्र के वचनों को पूरा करेगी और पीएम मोदी के मार्गदर्शन और सीएम मोहन यादव की अगुवाई में प्रदेश को सुशासन देगी.

जनता की सेवा का एक नया इतिहास रचेंगे नए मंत्री

पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आगे कहा, मैं आज शपथ ले रहे सभी कैबिनेट मंत्री, स्वतंत्र प्रभार के मंत्री और राज्य मंत्रियों को हृदय से बधाई देता हूं, वो अपनी संपूर्ण क्षमताओं के साथ पूरी निष्ठा और लगन से प्रदेश की जनता की सेवा का एक नया इतिहास रचेंगे. नई सरकार पर विश्वास जताते हुए शिवराज सिंह ने कहा, मुझे ये भी विश्वास है कि जनता के विकास और कल्याण के लिए हमने जो संकल्प पत्र लाया है, उनमें दिए गए संकल्पों को पूरा करने में ये टीम कोई कसर नहीं छोड़ेगी.

पूर्व पीएम वाजपेयी की जन्म तिथि पर दी श्रद्धांजलि

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की जन्मतिथि पर उन्हें श्रद्धांजलि देने पहुंचे. इस दौरान उनके साथ बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा और विश्वास सारंग भी मौजूद थे. जिसके बाद शिवराज सिंह ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा, "मेरे प्रभु! मुझे इतनी ऊंचाई कभी मत देना, गैरों को गले न लगा सकूं, इतनी रुखाई कभी मत देना. भारत रत्न, पूर्व प्रधानमंत्री श्रद्धेय अटल बिहारी वाजपेयी जी की ये पंक्तियां सरलतापूर्वक जनसेवा का मार्ग प्रशस्त करती हैं. मैंने निकट से अटल जी के चेहरे व चरित्र की ओजस्विता देखी है. वह प्रतिपल भारत के राष्ट्र जीवन में हैं, भारत की धरती और आकाश में स्पंदित हैं. उनका विराट व्यक्तित्व, संवेदनशील हृदय लोकसेवा की अमर प्रेरणा देता है."

ये भी पढ़ें - मोहन यादव सरकार के 28 मंत्रियों ने ली शपथ, जानिए किसे और क्यों मिली जगह?

ये भी पढ़ें - मोहन मंत्रिमंडल का हुआ विस्तार, कैलाश विजयवर्गीय और प्रहलाद पटेल समेत कई दिग्गजों ने ली शपथ

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
MP News: छेड़छाड़ के आरोपी के पक्ष में लामबंद हुए जन प्रतिनिधि, कलेक्ट्रेट पहुंचकर की ये मांग
पूर्व CM शिवराज को है नए मंत्रियों पर भरोसा! कहा-अनुभव और युवा जोश से संतुलित है मंत्रिमंडल
NDTV Ground Report 54 out of 376 schools buildings in Shivpuri are dilapidated, children forced to study under the open sky, waiting for 7 years, problem of mid day meal in rain
Next Article
NDTV Ground Report: शिवपुरी में 376 में से 54 स्कूल जर्जर, यहां 7 साल से है इंतजार, क्या कर रही है सरकार
Close
;