विज्ञापन
Story ProgressBack

शिवराज ने बदला घर का नाम, "मामा का घर" में रहेंगे पूर्व मुख्यमंत्री

Shivraj Singh Chouhan House Name: मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अपने घर का नया नाम रखा है. उन्होंने मंगलवार को बुधनी में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि अभी हमारा पता है, बी-8, 74 बंगला, उसका नाम हमने 'मामा का घर' रख दिया.

Read Time: 4 min
शिवराज ने बदला घर का नाम,
पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अपने घर के बाहर नई नेम प्लेट लगाई है, जिसमें 'मामा का घर' लिखा हुआ है.

Mama Ka Ghar: मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) ने अपने घर का नाम बदल दिया है. उन्होंने अपने घर का नया नाम "मामा का घर" (Mama Ka Ghar) रखा है. बता दें कि पूर्व सीएम शिवराज मध्य प्रदेश में 'मामा' (Mama) के नाम से विख्यात हैं. वे प्रदेश के युवाओं को भांजा और भांजी कहकर संबोधित करते हैं. जिसके चलते उनकी छवि 'मामा' के रूप में बनी.

पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मामा के रूप में प्रदेश के युवाओं (Youth) के लिए कई योजनाएं भी लांच की थी. उन्होंने विधानसभा चुनाव 2023 (Assembly Election 2023) के पहले 'मुख्यमंत्री सीखो कमाओ योजना' की शुरुआत की. इस योजना के तहत प्रदेश के 29 साल तक के युवाओं को अलग-अलग संस्थाओं में काम का प्रशिक्षण दिया जाएगा. इसके साथ ही काम सीखने के दौरान युवाओं को 8 हजार से 10 हजार रुपए प्रति महीने स्टाइपेंड भी मिलेगा.

मामा का घर तो मामा का है

पूर्व सीएम शिवराज ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर अपने घर की तस्वीरें शेयर करते हुए लिखा, "मेरे प्यारे बहनों-भाइयों और भांजे-भांजियों, आप सबसे मेरा रिश्ता प्रेम, विश्वास और अपनत्व का है. पता बदल गया है, लेकिन "मामा का घर" तो मामा का घर है. आपसे भैया और मामा की तरह ही जुड़ा रहूंगा, मेरे घर के दरवाजे सदैव आपके लिए खुले रहेंगे. आपको जब भी मेरी याद आये या मेरी जरूरत हो, नि:संकोच घर पधारिये आखिर यह आपके मामा और भैया का घर जो है."

बुधनी में बताया नए घर का नाम

पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने मंगलवार को बुधनी में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि कई बार राजतिलक होते-होते वनवास भी हो जाता है, लेकिन वह किसी न किसी उद्देश्य की पूर्ति के लिए होता है. ये चिंता मत करना, मेरी जिंदगी आपके लिए है, जनता-जनार्दन के लिए है, बेटा-बेटियों के लिए है, मेरी बहनों के लिए है.

उन्होंने जनता से कहा कि तुम्हारी जिंदगी से दुख दर्द दूर करने के लिए मैं इस धरती पर आया हूं. मैं तुम्हारी आंखों में आंसू नहीं रहने दूंगा, जिंदगी जितनी बेहतर बनेगी बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे. दिन और रात उसके लिए काम करेंगे. इसी दौरान पूर्व सीएम शिवराज ने कहा कि अभी हमारा पता है, बी-8, 74 बंगला, उसका नाम हमने 'मामा का घर' रख दिया.

Shivraj Singh Chouhan House Name

पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह के घर पर नई नेम प्लेट लगाई गई है.

मामा के रूप में विख्यात हैं शिवराज

बता दें कि शिवराज सिंह चौहान, जहां एक तरफ प्रदेश के युवाओं को अपना भांजा और भांजी मानते हैं. वहीं दूसरी तरफ वे प्रदेश की महिलाओं को अपनी बहनें मानते हैं. इसकी झलक शिवराज सिंह चौहान की रैलियों, भाषण और उनकी योजनाओं में भी देखने को मिलती है. उन्होंने प्रदेश की महिलाओं के लिए भाई के तौर पर लाडली बहना योजना जैसी प्रभावशाली योजना की शुरुआत की. वहीं उन्होंने अपने भांजे और भांजियों के लिए कई तरह की योजनाएं लांच की.

ये भी पढ़ें - 'राजतिलक' की प्रतीक्षा में व्यक्ति वनवास में चला जाता है, पूर्व CM शिवराज ने कहा- यहीं जिऊंगा, यहीं मरूंगा

ये भी पढ़ें - Ram Mandir Ayodhya : दिग्विजय सिंह ने कहा, जिस राम लला की मूर्ति पर सारा झगड़ा हुआ, वो मूर्ति कहां है?

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close