विज्ञापन

सात समंदर पार करके प्रेमी युगल ने लिए सात फेरे, शादी के सात वचनों को सुनकर हो गए रोमांचित

Foreign Couple Love Marriage : प्रेम में एक नहीं कई समंदर पार करके प्रेमी-प्रेमिका एक दूजे का हाथ थाम लेते हैं, तभी तो एक प्रेमी युगल एक बार फिर सात समंदर पार करके खजुराहो पहुंचा है.यहां शादी के सात फेरे लेकर एक दूजे का हाथ थाम लिए. 

सात समंदर पार करके प्रेमी युगल ने लिए सात फेरे, शादी के सात वचनों को सुनकर हो गए रोमांचित
सात समंदर पार करके खजुराहो पहुंचा प्रेमी युगल, रचाया विवाह, शादी की इन रस्मों का विदेशों में भी बढ़ रहा क्रेज.

MP News In Hindi: मध्य प्रदेश के  खजुराहो में एक विदेशी युगल सात समंदर पार करके पहुंचा है. यह पहला मामला नहीं है, जिसमें भारतीय संस्कृति से प्रभावित होकर किसी विदेशी व्यक्ति ने भारत की संस्कृति के अनुरूप एवं सात वचन मानकर शादी की हो. खजुराहो,विश्व पर्यटन नगरी खजुराहो घूमने आए विदेशी पर्यटकों ने बघराजन माता के मंदिर में विवाह किया.

भारतीय विवाह परंपरा के अंतर्गत वर हुई माला 

इटली के विनचेंजो पातेरनुओस्तो ने अपनी प्रेमिका नादिया फावा के संग भारतीय रीति रिवाज से विवाह की रस्मों के साथ शादी की,उक्त शादी नगर के पंडित अशोक महाराज ने करवाई मंदिर में हुई. इस शादी में विदेशी युगल ने भारतीय विवाह परंपरा के अंतर्गत वर माला हुई. सात फेरे लिए गए,वर ने वधु की सिंदूर से मांग भरी. सात वचनों का वचन किया गया और मंगलसूत्र पहनाया.

प्रियंक गौतम ने पंडित द्वारा कराई विधि को वर वधु को इटालियन भाषा में समझाया. इसमें सात वचनों को लेकर वर वधु काफी रोमांचित हुए. गौरतलब है कि खजुराहो में विदेशी पर्यटक इससे पहले विवाह कर चुके हैं.

ये भी पढ़ें- Balrampur Kand: साय सरकार पर भड़के दीपक बैज, कहा- गुरुचंद ने आत्महत्या नहीं की, उनकी हत्या हुई है

भारतीय संस्कृति से हुए प्रभावित 

विवाह संस्कार के बाद नवविवाहित जोड़े ने बघराजन माता का आशीर्वाद लिया.विवाह करने वाले युगल ने बताया कि वे पहले से रिलेशनशिप में रह रहे हैं. लेकिन विवाह अभी किया है,खजुराहो के प्रसिद्ध इटालियन गाइड प्रियंक गौतम ने बताया कि ये युगल हमारे दोस्त जैसे हैं. कई बार इटली में मुलाकात हुई, तो ये भारतीय संस्कृति से काफी प्रभावित हुए. इन्होंने मुझसे भारतीय रीति रिवाज से विवाह करवाने की इच्छा जाहिर की तो मैंने फिर आज इनके विवाह का प्रबंध किया ये दोनों इस विवाह परंपरा से बहुत खुश हैं.

ये भी पढ़ें- बाइक की लालच में तीन युवकों ने अपने ही दोस्त को मार डाला, रायगढ़ में अंधे कत्ल की गुत्थी सुलझी

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
बीजेपी में कई पीढ़ियां आ गईं, लेकिन कांग्रेस में... : सीएम मोहन यादव
सात समंदर पार करके प्रेमी युगल ने लिए सात फेरे, शादी के सात वचनों को सुनकर हो गए रोमांचित
MP Congress Working Committee 2024 list
Next Article
बन गई जीतू पटवारी की नई टीम, MP कांग्रेस की कार्यकारिणी में इन्हें मिली जगह
Close