Ujjain News: महाकाल की नगरी में बिना बारिश के आ गई बाढ़! क्षिप्रा नदी में डूब गए कई वाहन

Mahakal Temple Ujjain: क्या कभी बिना बारिश के बाढ़ आ सकती है, सुनने में थोड़ा ये बात हैरान करने वाली लगती होगी. लेकिन हां बिना बारिश के भी बाढ़ आ सकती है. क्योंकि महाकाल की नगरी उज्जैन में बिना बारिश के बाढ़ आ गई है. क्षिप्रा में कई वाहन डूब गए. घाट पर बने मंदिर जलमग्न हो गए. तो जान लीजिए ये कैसे हो गया.

विज्ञापन
Read Time: 2 mins
बिना बारिश के अचानक बढ़ा क्षिप्रा नदी का जल स्तर, घाट पर खड़े वाहन पानी में डूबे.

MP News In Hindi: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के उज्जैन (Ujjain) जिले में पानी नहीं गिरने से लोग चिंतित हैं. वहीं, बिना बारिश के रविवार को अचानक से क्षिप्रा नदी का जलस्तर बढ़ गया, जिससे कई मंदिर डूबने के साथ ही घाट पर कई वाहन भी बहने लगे, जिन्हें बड़ी मुश्किल से निकाला गया. बिना बारिश के शहर में आई इस बाढ़ को देखकर लोग कुछ समय के लिए हैरान हो गए. फिर बाद में पता चला बाढ़ की वजह देवास और इंदौर में हुई बारिश है, जिससे यहां का जल स्तर अचानक बढ़ गया.  

क्षिप्रा नदी का जलस्तर करीब 7 फीट बढ़ गया

जिले में पिछले कई दिनों से बारिश नहीं हुई है,लेकिन इंदौर व देवास जिले में हो रही तेज बारिश का असर उज्जैन में देखने को मिल रहा है. यहां बगैर बारिश के ही रविवार को क्षिप्रा नदी का जलस्तर बढ़ने लगा. शाम 5 बजे तक क्षिप्रा नदी का जलस्तर करीब 7 फीट बढ़ गया.अचानक से क्षिप्रा नदी में आई बाढ़ के कारण घाट पर स्थित कई मंदिर डूब गए. इसके साथ ही घाट के किनारे पर खड़े चार पहिया वाहन भी बहने लगे.

ये भी पढ़ें- MP के इस जिले में 9 करोड़ 24 लाख रुपये की लागत से बनेगा छात्रावास, मिलेगी ये सुविधाएं

वाहनों को क्रेन से बाहर निकाला 

मौके पर मौजूद होमगार्ड के जवानों ने बह रहे वाहनों को क्रेन से बाहर निकाला. वहीं, पुलिस प्रशासन का अमला भी मौके पर पहुंचा और मोर्चा संभाला. अनाउंस करके श्रद्धालुओं को घाट से दूर किया जा रहा है. पुलिस जवानों ने बैरिकेडिंग कर आवाजाही बंद कर दी है. सूचना मिलते ही कलेक्टर नीरज कुमार सिंह भी क्षिप्रा नदी पहुंचे और हालातों का जायजा लिया.

Advertisement

ये भी पढ़ें-Indian Railways: रेल यात्रियों की बढ़ सकती हैं मुश्किलें! इस स्टेशन पर ये ट्रेनें रहेंगी रद्द