विदिशा में अलग-अलग घटनाओं में नदी में डूब गईं पांच जिंदगियां, शव देख सहमे लोग, सीएम ने जताया दुख

Vidisha News In Hindi: मध्य प्रदेश में बारिश की वजह से नदियों में तेज बहाव है, ऐसे में नदियों में डूबने से होने वाली मौतें भी बढ़ती जा रही हैं. एक ऐसी ही दुखद खबर आई है विदिशा जिले से, जहां अलग-अलग घटनाओं में नदी में डूबने से पांच जिंदगियां खत्म हो गई हैं. इन घटनाओं से शोक की लहर है. सीएम डॉ. मोहन यादव ने भी इस घटना पर दुख व्यक्त किया है. साथ ही सहयोग का वादा भी किया है.

Advertisement
Read Time: 3 mins

MP News In Hindi: मध्य प्रदेश के विदिशा जिले में नदी में डूबने के मामले बढ़ते जा रहे हैं. आज जिले से सबसे हैरान कर देने वाली घटना सामने आई है, जहां एक ही दिन में अलग-अलग जगहों से पांचों लोगों के शव को रेस्क्यू कर नदी से बाहर निकाला गया. जिले में पांच लोगों की मौत नदी में डूबने से हुई. इस घटना से जिले में शोक की लहर है. सीएम डॉ. मोहन यादव ने घटना पर दुख व्यक्त किया है. 

इस वजह से सर्चिंग अभियान नहीं चल सका

सुभाष नगर के रहने वाले अंकित अहिरवार ,कृष्णा अहिरवार अपने दोस्तों के साथ बेतवा नदी के बंगला घाट के गहरे पानी में चले जाने से पानी में ही गुम हो गए. दोस्तों ने परिजनों को सूचना दी. मौके पर पुलिस ने पहुंचकर सर्चिंग अभियान शुरू किया. गंजबासौदा तहसील के जोहद मार्ग बर्रीघाट पुल के नीचे एक युवक गिरकर लापता हो गया. यह युवक अपनी बहन के साथ था. बहन बच गई. युवक नदी के पुल में गिरा लापता हो गया. रंगई स्थित बंदा पर एसएएफ और बीएसएफ के जवान पानी में डूब गए थे. अंधेरा होने के कारण या सर्चिंग अभियान नहीं चलाया जा सका.

Advertisement

आठ घंटे बाद नदी से शव को निकाला बाहर

जिले भर में अलग-अलग टीमों ने सर्चिंग अभियान किया. रात के अंधेरे की वजह से सर्चिंग नहीं हो पाई. फिर सुबह होते ही सर्चिंग अभियान शुरू किया गया, जिसमे पांच लोगों के शव पानी से बहार निकाले गए. पुलिस के मुताबिक यह सभी लोग नदी में नहाने गए थे. गहरे पानी में चले गए, जिससे डूबने से इनकी मृत्यु हो गई.

Advertisement

सीएम मोहन यादव ने x पर जताया दुख

Advertisement

विदिशा में पानी में डूबने से वाली घटना को लेकर मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने दुख जताया है. सीएम ने कहा इस संकट की घड़ी में हम और हमारी सरकार परिजनों के साथ खड़ी हैं. हादसे का शिकार हुए लोगों के परिजनों को सहायता राशि प्रदान की जाएगी. साथ ही मुख्यमंत्री मोहन यादव ने यह भी कहा नदी में नहाने में लोग सतर्कता बरतें.

ये भी पढ़ें-  'निलंबन कराओ, फिर घर के पास बहाली पाओ' मनचाही पोस्टिंग पाने के अजीबोगरीब फॉर्मूले का खुल गया राज

अधिकारी बोले नहीं छोड़ी गई कोई कसर

 होमगार्ड के डिस्ट्रिक्ट कमांडेंट मयंक जैन ने बताया हमारे द्वारा कोई कसर नहीं छोड़ी गई. रात और दिन सर्चिंग ऑपरेशन चलाया गया. लोगों को ढूंढने की कोशिश की. आज जाकर हम लोगों को सफलता मिली. तीनों स्थानों से पांचों के शव बरामद कर लिए गए.

ये भी पढ़ें- Rewa में कॉलेज के बच्चों ने जलाया अपना Marksheet, एक की Subject में फेल होने से गुस्से में हैं विद्यार्थी