विज्ञापन
Story ProgressBack

पहले टेलीग्राम ग्रुप कराया ज्वाइन, फिर टास्क देकर कर ली 11 लाख रुपयों से ज्यादा की ठगी...

फरियादी ने पुलिस को बताया, 'उस टेलीग्राम ग्रुप के द्वारा मुझे टास्क के संबंध में समझाया गया और मेरे खाता संबंधी जानकारी ली गई. इसके बाद पैसा डलवाने का सिलसिला शुरू हुआ कई बार में 11 लाख 31 हजार रुपए खाते में डलवा लिए गए.

Read Time: 3 min
पहले टेलीग्राम ग्रुप कराया ज्वाइन, फिर टास्क देकर कर ली 11 लाख रुपयों से ज्यादा की ठगी...
पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है

Madhya Pradesh News: मध्य प्रदेश के अशोकनगर (Ashoknagar) से लाखों रुपए की ऑनलाइन ठगी करने का मामला सामने आया है. पुलिस विभाग भले ही लोगों को आए दिन ऑनलाईन फ्रॉड से बचने की जानकारी देकर जागरुक कर रहा हो लेकिन साइबर ठग अपने मकसद में कामयाब हो रहे हैं. अशोकनगर ‌में ऑनलाइन माध्यम से 11 लाख 31 हजार रुपए की ठगी हुई है. पीड़ित पंकज शुक्ला ने कोतवाली में शिकायत दर्ज कराते हुए बताया की 26 जनवरी को उनके व्हाटसअप नंबर पर अज्ञात व्यक्ति का मेसेज आया. इसके बाद उसे टेलीग्राम ज्वाइन करने को कहा गया गया. जिस पर उस एक लिंक सेंड की गई जिस पर क्लिक करके उसने एक ग्रुप ज्वाइन किया, जिसका नाम GLOBAL Online Customer Service Center था.

पीड़ित को ठगों ने टेलीग्राम ग्रुप ज्वाइन करवाया

फरियादी ने पुलिस को बताया, 'उस टेलीग्राम ग्रुप के द्वारा मुझे टास्क के संबंध में समझाया गया और मेरे खाता संबंधी जानकारी ली गई. इसके बाद पैसा डलवाने का सिलसिला शुरू हुआ कई बार में 11 लाख 31 हजार रुपए खाते में डलवा लिए गए, जब मैंने टास्क के नाम पर अपने द्वारा जमा कराई गई राशि वापस लेनी चाही तो टेलीग्राम ग्रुप के उपयोगकर्ता सदस्य द्वारा पुनः 6 लाख रूपए की मांग की गई. तब मुझे समझ आया की मेरे साथ इन लोगों ने ठगी कर ली है.'

ये भी पढ़ें Interim Budget 2024: 'प्रधानमंत्री और वित्त मंत्री का धन्यवाद', देखें अंतरिम बजट पर क्या बोले सीएम मोहन यादव

लालच के चलते लोग हो रहे हैं ठगी का शिकार

फरियादी की शिकायत पर मामला दर्ज कर लिया है, लेकिन इस तरह लाखों की ऑनलाईन ठगी को देखकर कहा जा सकता है कि शासन भले भी लोगों को जागरूक करने की पहल चला रही हो लेकिन लोग थोड़ी से नासमझी और लालच के चलते आज भी साइबर ठगों का शिकार हो रहे हैं.

ये भी पढ़ेंInterim budget 2024 :अंतरिम बजट आने पर सतना के व्यापारियों में दिखा मिला -जुला असर, जनिए क्या- क्या कहा

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close