विज्ञापन
Story ProgressBack

Interim Budget 2024: 'प्रधानमंत्री और वित्त मंत्री का धन्यवाद', देखें अंतरिम बजट पर क्या बोले सीएम मोहन यादव

बजट में पर्यटन के लिए 75 हजार करोड़ का ब्याज मुक्त ऋण देने की बात कही गई है, इसको सीएम यादव ने पर्यटन को बढ़ावा देने वाला कदम  बताया और कहा कि मध्य प्रदेश में पर्यटन के क्षेत्र में अपार संभावनाएं हैं. इस बजट से प्रदेश के पर्यटन के विस्तार के लिए काफी मदद मिलेगी.

Read Time: 3 min
Interim Budget 2024: 'प्रधानमंत्री और वित्त मंत्री का धन्यवाद', देखें अंतरिम बजट पर क्या बोले सीएम मोहन यादव
सीएम यादव ने अंतरिम बजट को जनता के हित का बताया है

Madhya Pradesh News: देश में आज अंतरिम बजट के बाद मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के सीएम मोहन यादव (CM Mohan Yadav) ने प्रधानमंत्री और वित्त मंत्री को बधाई दी है और इस बजट के लिए उनको धन्यवाद दिया है. उन्होंने कहा कि 2047 तक भारत देश को दुनिया का नंबर वन देश बनाने के सपने की तरफ ये एक बड़ा कदम है. उन्होंने कहा कि ये बजट गरीबों, महिलाओं, किसानों और युवाओं को केंद्रित करके बनाया गया है. सीएम ने कहा कि पीएम मोदी की वजह 25 करोड़ आबादी गरीबी रेखा से बाहर आई है.

सीएम यादव ने बजट को जनता के हित वाला बताया

बजट में पर्यटन के लिए 75 हजार करोड़ का ब्याज मुक्त ऋण देने की बात कही गई है, इसको सीएम यादव ने पर्यटन को बढ़ावा देने वाला कदम  बताया और कहा कि मध्य प्रदेश में पर्यटन के क्षेत्र में अपार संभावनाएं हैं. इस बजट से प्रदेश के पर्यटन के विस्तार के लिए काफी मदद मिलेगी. उन्होंने कहा कि एक करोड़ घरों में रूफ सोलर प्लांट के अंतर्गत नई योजना से 300 यूनिट बिजली के बिल का बचत का रास्ता निकाला जाएगा. उन्होंने कहा कि 9 से 14 साल की लड़कियों के लिए सर्वाइकल कैंसर की सुविधा देने के लिए पीएम और वित्त मंत्री को बधाई देना चाहूंगा.

ये भी पढ़ें Interim budget 2024 :अंतरिम बजट आने पर सतना के व्यापारियों में दिखा मिला -जुला असर, जनिए क्या- क्या कहा

517 नए एयरपोर्ट के विस्तार और निर्माण से पर्यटन को बढ़ावा

517 नए एयरपोर्ट के विस्तार और निर्माण को उन्होंने एक अच्छा कदम बताया और कहा कि इससे भी प्रदेश में पर्यटन को बढ़ावा देने में मदद मिलेगी. सीएम यादव ने कहा, दो करोड़ लोगों को आवास देने की बात इस बजट में की गई है. इससे गरीबों की पक्की छत का सपना पूरा हो जाएगा, जो लोग अपना घर नहीं बना पा रहे है उनको इस योजना से काफी लाभ मिलेगी. उन्होंने इसको एक अद्भुत कदम बताया है. सीएम यादव ने कहा गरीबों की गरीबी दूर करने के लिए काफी काम किया गया है, आंगनबाड़ी, आशा कार्यकर्ता, गरीब वर्ग को आयुष्मान योजना का लाभ दिया है. सीएम यादव ने कहा कि भारत अब बहुत आगे बढ़ेगा.

ये भी पढ़ें 'विकसित भारत के चार स्तंभों को मजबूत करेगा नया बजट', पीएम मोदी ने 'टीम निर्मला' को दी बधाई

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
switch_to_dlm
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close