विज्ञापन
Story ProgressBack

Satna: बिजली की तार टूटने से खेत में लगी आग, हादसे में पांच एकड़ गेहूं की फसल जलकर खाक 

Madhya Pradesh Latest News in Hindi : मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के सतना (Satna) में सोमवार को 11 हजार केवी की तार टूट जाने से खड़ी फसल में आग लग गई. इस दौरान पांच एकड़ की गेहूं की फसल जल कर राख हो गई. अपनी आंखों के आगे मेहनत की फसल को मिट्टी में मिलते देख किसान बेहद परेशान स्थिति में हैं. 

Read Time: 3 min
Satna: बिजली की तार टूटने से खेत में लगी आग, हादसे में पांच एकड़ गेहूं की फसल जलकर खाक 
Satna : बिजली की तार टूटने से खेत में लगी आग,  हादसे में पांच एकड़ गेहूं की फसल जलकर खाक 

Fire Break Out in Satna : मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के सतना (Satna) में सोमवार को 11 हजार केवी की तार टूट जाने से खड़ी फसल में आग लग गई. इस दौरान पांच एकड़ की गेहूं की फसल जल कर राख हो गई. घटना के बाद दमकल की टीम मौके पर पहुंची और देर शाम आग पर काबू पाया. वहीं राजस्व विभाग की टीम नुकसान का आंकलन कर रही है. घटना सतना के जैतवारा थाना क्षेत्र के चंदई गांव की है. अपनी आंखों के आगे मेहनत की फसल को मिट्टी में मिलते देख किसान बेहद परेशान स्थिति में हैं. 

जानिए कैसे हुआ हादसा ? 

बताया जाता है कि चित्रकूट क्षेत्र के जैतवारा थाना के पास चंदई गांव है, जहां पर लगे 11 हजार केवी की तार टूट कर खेत मे गिर गई. इस दौरान कुछ किसानों के खेत में अचानक से आग लग गई. जब तक आग पर काबू किया जाता लगभग 5 एकड़ की फसल जलकर खाक हो गई. आग लगने की खबर के बाद फायर बिग्रेड मौके पर पहुंची, लेकिन खेतों को बचाया नहीं जा सका. आग पर पाया काबू तब पाया गया जब किसानों की फसल जल गई. आग बुझाने में ग्रामीणों ने भी मदद की लेकिन कोशिश नाकाम साबित हुई. मामले में आरोप है कि दमकल की टीम देरी से पहुंची.

आखिर क्यों बंद नहीं होती बिजली ? 

दरअसल, बिजली विभाग ने किसानों को आग की घटना से बचाने के लिए सुबह से शाम तक बिजली बंद करने की बात कही थी. इसके बाद भी कुछ ही इलाकों में इसका पालन किया जा रहा है. कहा जा रहा है कि चंदई गांव की बिजली आपूर्ति रोकी गई होती तो यह घटना नहीं होती. बहरहाल, अब किसानों की साल भर की मेहनत पर पानी फिर चुका है जिससे सभी किसान हताश नज़र आ रहे हैं. 

पढ़ने के लिए क्लिक करें 

Satna Lok Sabha Seat : सतना सीट पर 19 दावेदारों की टक्कर, जानिए किसे मिला कौन-सा चुनाव चिन्ह ?

सतना सीट पर कांटें की टक्कर! कांग्रेस Vs BJP में आमने-सामने होंगे सिद्धार्थ कुशवाहा और गणेश सिंह 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close