विज्ञापन
Story ProgressBack

Satna Lok Sabha Seat : सतना सीट पर 19 दावेदारों की टक्कर, जानिए किसे मिला कौन-सा चुनाव चिन्ह ? 

Satna Lok Sabha Seat : मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) की सतना लोक सभा सीट (Satna Lok Sabha Seat) पर सोमवार को नामांकन वापसी का आखिरी दिन था. इस मौके पर दिन सतना सीट से एक उम्मीदवार ने अपना पर्चा वापस ले लिया, जिसके बाद कुल 19 उम्मीदवार मैदान में बचे हैं.

Read Time: 2 min
Satna Lok Sabha Seat : सतना सीट पर 19 दावेदारों की टक्कर, जानिए किसे मिला कौन-सा चुनाव चिन्ह ? 
Satna Lok Sabha Seat : सतना सीट पर 19 दावेदारों की टक्कर, जानिए किसे मिला कौन-सा चुनाव चिन्ह ? 

Lok Sabha Elections 2024 : मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) की सतना लोकसभा सीट (Satna Lok Sabha Seat) पर सोमवार को नामांकन वापसी का आखिरी दिन था. इस मौके पर दिन सतना सीट से एक उम्मीदवार ने अपना पर्चा वापस ले लिया, जिसके बाद कुल 19 उम्मीदवार मैदान में बचे हैं. नाम वापसी का समय खत्म होने पर जिला निर्वाचन अधिकारी की तरफ से चुनाव चिन्ह आवंटन की प्रक्रिया पूरी की गई. तीन प्रमुख दलों के प्रत्याशी को पूर्व निर्धारित चिन्ह दिए गए. वहीं, इस दौरान लोकसभा सीट सतना से चुनाव लड़ रहे कुल 16 निर्दलीय उम्मीदवारों को भी चुनाव चिन्ह आवंटित किए गए.

सतना सीट पर जानिए किसे कौन सा चिन्ह मिला ? 

मिली जानकारी के मुताबिक, सतना लोकसभ सीट पर निर्दलीय उम्मीदवार अजीज अहमद कुरैशी को रूम कूलर और मास्टर अजीत कुमार जायसवाल को फलों युक्त टोकरी का चिन्ह मिला. अशोक कुमार गुप्ता को बांसुरी, अशोक कुमार साकेत को लॉटरी के बाद हीरा और ननकू यादव को फुटबॉल खिलाड़ी का चिन्ह मिला. इसके बाद रंजना मिश्रा को शेर, हरिशंकर तिवारी लोहा वाला को आलमारी समेत अशोक कुमार बौद्ध को बल्ला और रिषभ सिंह को बैट्री टॉर्च का चिन्ह मिला.

BJP और कांग्रेस से कौन उतरा मैदान में? 

बात करें कलीम अहमद की तो उन्हें बच्चा को नारियल, चन्दभान कोल को ब्लैक बोर्ड, छेदीलाल प्रजापति को ऑटो रिक्शा, दुर्गेश कुमार विश्वकर्मा को बल्लेबाज और राहुल दाहिया को माचिस की डब्बी का चिन्ह दिया गया. जबकि शफीउल्ला को एयर कन्डीशनर और सुखलाल वर्मा रत्नेश को पानी का जहाज चुनाव चिन्ह आवंटित किया गया है. वहीं, BJP प्रत्याशी गणेश सिंह का चुनाव चिन्ह कमल, कांग्रेस प्रत्याशी सिद्धार्थ कुशवाहा का हाथ का पंजा और बसपा प्रत्याशी नारायण त्रिपाठी का चुनाव चिन्ह हाथी है. 

पढ़ने के लिए क्लिक करें : 

सतना सीट पर कांटें की टक्कर! कांग्रेस Vs BJP में आमने-सामने होंगे सिद्धार्थ कुशवाहा और गणेश सिंह

महिला नेता की जगह पति-देवर क्यों संभाले ज़िम्मेदारी? सवाल लेकर CMO ने अध्यक्ष को लिखी चिट्ठी 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close