MP News: ईद-ए-मिलाद जुलूस में ‘फिलिस्तीनी झंडा’ लहराने के मामले में FIR दर्ज

‘Palestine flag’ at Eid-e-Milad Processions: मंडला के पुलिस अधीक्षक (SP) रजत सकलेचा ने बताया, “फिलिस्तीनी झंडे जैसा झंडा लहराने की शिकायतों के आधार पर आरोपी युवक को हिरासत में ले लिया गया और कानूनी कार्रवाई की जा रही है.”

Advertisement
Read Time: 2 mins

‘Palestine Flag' at Eid-e-Milad Processions in MP: मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) के मंडला (Mandla) और बालाघाट (Balaghat) जिलों में सोमवार 16 सितंबर को ईद-ए-मिलाद जुलूस (Eid-e-Milad Processions) के दौरान कथित तौर पर ‘फिलिस्तीनी झंडा' (Palestine Flag) लहराने के मामले में दो अलग-अलग मुकदमे दर्ज कर कुछ लोगों को गिरफ्तार किया गया. पुलिस के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी. अधिकारी ने बताया कि राजगढ़ में फिलिस्तीन के समर्थन में नारे लगाने के आरोप की पुष्टि नहीं की जा सकी. मंडला में एक युवक ने ईद के जुलूस के दौरान चिलमन चौराहे पर कथित रूप से फिलिस्तीनी झंडा लहराया.

मंडला पुलिस का क्या कहना है?

मंडला के पुलिस अधीक्षक (SP) रजत सकलेचा ने बताया, “फिलिस्तीनी झंडे जैसा झंडा लहराने की शिकायतों के आधार पर आरोपी युवक को हिरासत में ले लिया गया और कानूनी कार्रवाई की जा रही है.” मंडला कोतवाली थाना प्रभारी शफीक खान ने बताया कि आरोपी फरदीन और अन्य को भारतीय न्याय संहिता (BNS) की धारा 197 (2) के तहत गिरफ्तार किया गया.

वहीं प्रेस विज्ञप्ति के मुताबिक, बालाघाट शहर में पुलिस के पास शिकायत दर्ज कराई गई कि एक व्यक्ति और उसके साथियों ने ईद-ए-मिलाद जुलूस के दौरान महावीर चौक पर फिलिस्तीनी का झंडा लहराया. शिकायतकर्ता ने बताया कि इस कृत्य से भारतीयों की भावनाओं को ठेस पहुंची है और इससे समाज में वैमनस्य पैदा हो सकता है.

विज्ञप्ति के अनुसार, पुलिस ने शाकिब और अन्य अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ बीएनएस की धारा 197 (2) के तहत मामला दर्ज किया है. पुलिस ने बताया कि दोनों घटनाओं में कानूनी कार्रवाई की जा रही है.

Advertisement

यह भी पढ़ें : ताजिया के जुलूस में फिलिस्तीनी झंडा लहराता दिखा युवक, बजरंग दल ने कार्रवाई नहीं करने पर दी यह चेतावनी

यह भी पढ़ें : Eid-e-milad-un-nabi 2024: ईद-ए-मिलाद-उन-नबी के धार्मिक महत्व से लेकर तारीख तक, जानिए सब कुछ यहां

यह भी पढ़ें : शिवराज मामा के बड़े बेटे की इस दिन होगी सगाई, कार्तिकेय-अमानत की जोड़ी के लिए केंद्रीय मंत्री ने मांगा आशीर्वाद

Advertisement

यह भी पढ़ें : Poshan Tracker: कुपोषण को हराने में MP को मिली बड़ी कामयाबी, CM ने कहा- युद्ध मिशन मोड में जारी