Advertisement

ग्वालियर के विद्युत स्टेशन में लगी भीषण आग, एक लाख घरों की बिजली हुई गुल

इस मामले में अधिकारी कह रहे हैं कि आग लगने की वजह का पता जांच के बाद ही लग सकेगा लेकिन प्रथम दृष्टया ऐसा लग रहा है कि आग शार्ट सर्किट से लगी.

Advertisement
Read Time: 7 mins
ग्वालियर के विद्युत स्टेशन में लगी भीषण आग

ग्वालियर के एक बड़े विद्युत सब स्टेशन में मंगलवार शाम भीषण आग लग गई थी. लगभग दो घंटे बीत जाने और कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया है. बताया जा रहा है कि आग लगने के चलते ग्वालियर के लगभग एक लाख घरों में अंधेरा छाया हुआ था. बहरहाल, अब बिजली ट्रांसफर करके लोगों के घरों तक इसकी आपूर्ति की जा रही है. 

ऊर्जामंत्री के इलाके में है सब स्टेशन

आग लगने की घटना शाम लगभग पांच बजे हुई. यह घटना उप नगर ग्वालियर के शर्मा फार्म के समीप स्थित 133 केवी विद्युत सब स्टेशन पर हुई है. यह इलाका ग्वालियर विधानसभा क्षेत्र में आता है जहां से विधायक बीजेपी के प्रद्युम्न सिंह तोमर हैं जो मध्यप्रदेश के ऊर्जा मंत्री भी हैं. आग लगने की सूचना मिलते ही बिजली विभाग के अफसर मौके पर पहुंचे और फायर ब्रिगेड को खबर दी. फायर ब्रिगेड की सात गाड़ियां मौके पर पहुंच आग बुझाने में जुट गई  

शॉर्ट सर्किट की वजह से लगी आग 

घटना के वक्त पूरा प्रशासनिक अमला मौके पर मौजूद रहा और तमाम प्रयास किए गए ताकि जल्द से जल्द आग पर काबू पाया जा सके. इस मामले में अधिकारी कह रहे हैं कि आग लगने की वजह का पता जांच के बाद ही लग सकेगा लेकिन प्रथम दृष्टया ऐसा लग रहा है कि आग शार्ट सर्किट से लगी. जिसके बाद आग कचरे के जरिये पूरे पॉवर हाउस में फैल गई.

एक लाख घरों की बत्ती हुई गुल

उधर, इस अग्निकांड के चलते ग्वालियर के लगभग एक लाख घरों की बिजली तीन घंटे तक बंद पड़ी रही. अब बिजली को अन्य हाउस से ट्रांसफर करके लोगों के घरों तक इसकी आपूर्ति की जा रही है. रिमझिम बरसात और खराब मौसम के कारण आग बुझाने में काफी दिक्कत का सामना करना पड़ा. स्टेशन में सब कुछ पूरी तरह से जल चुका है. इसके कारण लगभग तीन किलोमीटर इलाके के एक लाख घरों की बिजली सप्लाई पर असर पड़ा है. 

Advertisement

ये भी पढे़ं-आगर मालवा : बेटी से छेड़छाड़ करने पर पिता ने की दो युवकों की हत्या

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे: