विज्ञापन
This Article is From Jan 13, 2024

Ram Mandir News: मकर संक्रांति भी हुई राममयी, निशुल्क बांटी जा रही हैं 'राम मंदिर की तस्वीर वाली पतंग'

निशुल्क पतंग का वितरण कर रहे लोगों ने बताया,  "राम भक्तों के उत्साह को देखते हुए ऐसा लग रहा है कि इस बार दो बार दिवाली मनाई जाएगी. इसलिए हम निःशुल्क पतंग का वितरण कर रहे हैं. पूरे देश में और हर जगह पतंग और राम की भक्ति का माहौल नजर आ रहा है."

Ram Mandir News: मकर संक्रांति भी हुई राममयी, निशुल्क बांटी जा रही हैं 'राम मंदिर की तस्वीर वाली पतंग'
राममय हुई मकर संक्रांति

Ram Mandir News: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में मकर संक्रांति को लेकर लोग काफी उत्साहित दिख रहे हैं. सभी अयोध्या में होने वाले भगवान राम की प्राण प्रतिष्ठा का जश्न मकर संक्रांति के दिन मनाते हुए दिख रहे हैं. भोपाल के न्यू मार्केट में अयोध्या के राम मंदिर की तस्वीर वाली पतंग निःशुल्क दी जा रही है. जिसमें आयोध्या कर राम मंदिर बना है और इसके साथ ही देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तस्वीर भी लगी है. पतंग के ऊपरी हिस्से में राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा की तारीख यानी 22 जनवरी 2024 लिखी है.

पूरे देश में दिख रहा है उत्सव का माहौल

अयोध्या (Ayodhya) में होने वाली प्राण प्रतिष्ठा को भोपाल के न्यू मार्केट में मकर संक्रांति के त्योहार से जोड़ा जा रहा है. 22 जनवरी को अयोध्या में भगवान राम के मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा की जाएगी. जिसको लेकर पूरे देश- प्रदेश में उत्सव का माहौल बना हुआ है.

राममयी हुई मकर संक्रांति

राममयी हुई मकर संक्रांति

ये भी पढ़ें India Vs Afganistan T20 Series: मैच से पहले शिवम दुबे ने की इंदौरी पोहे की तारीफ, कहा अब गेंदबाजी से भी जिताना चाहते हैं मैच

लग रहा है इस बार दो बार मनाई जाएगी दिवाली!

निशुल्क पतंग का वितरण कर रहे लोगों ने बताया,  "राम भक्तों के उत्साह को देखते हुए ऐसा लग रहा है कि इस बार दो बार दिवाली मनाई जाएगी. इसलिए हम निःशुल्क पतंग का वितरण कर रहे हैं. पूरे देश में और हर जगह पतंग और राम की भक्ति का माहौल नजर आ रहा है. साथ ही हम लोगों को यह सलाह भी दे रहे हैं कि पतंग उड़ाने के बाद उसे अपने पास रखें और मंदिर के स्थान पर पतंग को रखने की कोशिश करें."

ये भी पढ़ें 'तिल संक्रांति' के लिए तैयार महाकौशल और बुंदेलखंड, जानें शनि और सूर्य भगवान से जुड़ी मान्यता

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
MP News: एमपीईबी के जूनियर इंजीनियर ले रहा था एक लाख की रिश्वत, भ्रष्टों को लोकायुक्त पुलिस ने रंगे हाथों दबोचा
Ram Mandir News: मकर संक्रांति भी हुई राममयी, निशुल्क बांटी जा रही हैं 'राम मंदिर की तस्वीर वाली पतंग'
Indian Railways New Advance ticket booking rules know the notification of railways
Next Article
Advance Ticket Booking: समय सीमा को किया गया 6 महीने से 2 महीने, तो लोगों ने दी ऐसी प्रतिक्रिया
Close