ग्वालियर में हाथी के दांत की तस्करी ! पुलिस ने 4 को दबोचा, बरामद किए 2 दांत

Madhya Pradesh News in Hindi : मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के ग्वालियर (Gwalior) शहर में पुलिस ने हाथी दांत के चार तस्करों को गिरफ्तार किया और उनके कब्जे से दो हाथी दांत के टुकड़े जब्त किए हैं. यह कार्रवाई गुप्त सूचना के आधार पर की गई थी.

Advertisement
Read Time: 2 mins
(

Gwalior News in Hindi : मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के ग्वालियर (Gwalior) शहर में पुलिस ने हाथी दांत के चार तस्करों को गिरफ्तार किया और उनके कब्जे से दो हाथी दांत के टुकड़े जब्त किए हैं. यह कार्रवाई गुप्त सूचना के आधार पर की गई थी. ASP शियाज केएम ने बुधवार को बताया कि पुलिस ने मंगलवार रात को ग्वालियर शहर में चंद्रेश श्रीवास्तव के कार्यालय पर छापा मारा. छापेमारी के दौरान वहां बैठे चार लोगों के पास से हाथी दांत जैसे दो टुकड़े बरामद किए गए. वन अधिकारियों ने इन दांतों की जांच की और पुष्टि की कि ये असली हाथी दांत हैं.

पुलिस ने दर्ज किया मामला

गिरफ्तार किए गए व्यक्तियों में उत्तर प्रदेश के प्रयागराज के कृष्णकुमार गुप्ता, महेंद्र कुमार सेठ, आगरा के हिमांशु कुकरेजा, और ग्वालियर के हुकुमचंद गुप्ता शामिल हैं. उनके खिलाफ भारतीय दंड संहिता और वन्यजीव (संरक्षण) अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है. बरामद किए गए हाथी के दांतो की कीमत करोड़ों में बताई जा रही है. पुलिस ने तस्करों को हिरासत में लेते हुए आगे की छानबीन शुरू कर दी है.  

Advertisement

ये भी पढ़ें :

जीजा के सीने पर सरेआम 7 बार मारा चाकू , भाई ने अपनी ही बहन को बनाया विधवा

आगे की छानबीन में जुटी पुलिस

पुलिस ने बताया कि आरोपियों से उनकी तस्करी के गिरोह के बारे में जानकारी हासिल करने के लिए पूछताछ की जा रही है. पुलिस और वन विभाग की संयुक्त टीम इस मामले की गहराई से जांच कर रही है ताकी ये पता लगाया जा सके कि इस गिरोह के तार और कहाँ से जुड़े हुए हैं. इस मामले में पुलिस की इस कार्रवाई को लेकर वन्यजीव संरक्षण कार्यकर्ताओं ने उम्मीद जताई है कि इससे हाथी दांत की तस्करी पर रोक लगाने में मदद मिलेगी.

Advertisement

ये भी पढ़ें : 

बॉस ने किया रेप तो लड़की ने ऑफिस में की खुदकुशी... WhatsApp चैट ने खोले राज

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Topics mentioned in this article