"आप घर जाओ.... " इतना सुनते ही लुट गए 6 लाख ! पीछे मुड़कर देखा तो नहीं मिला कोई

MP News Rewa : रीवा में दूध लेने के लिए निकले एक बुजुर्ग के साथ कुछ ऐसा हुआ....जिसे सुनकर आपके रौंगटे खड़े हो जाएंगे. हो सकता है कि इस पर आपको यकीन भी न हो. ऐसा इसलिए क्योंकि पलक झपकते ही बुजुर्ग के साथ 5-6 लाख की लूट हो गई... और जब बुजुर्ग ने पीछे मुड़कर देखा तो कोई था ही नहीं ! 

Advertisement
Read Time: 3 mins
P

Madhya Pradesh News : रीवा शहर में एक बुजुर्ग व्यक्ति के साथ दिनदहाड़े अनोखी लूट की घटना सामने आई है. यह घटना उस समय हुई जब बुजुर्ग व्यक्ति अपने घर से दूध लेने निकले थे. उनके गले में सोने की चेन और हाथ में अंगूठी थी, जिन्हें लूटने के लिए दो नकली पुलिसकर्मियों ने चाल चली. मिली जानकारी के मुताबिक, बुजुर्ग को रास्ते में दो युवक मिले. दोनों ने बुजुर्ग को कहा, "अरे! रुकिए, हम पुलिसवाले हैं. आप कहाँ जा रहे हैं? आगे किसी का मर्डर हो गया है, आगे मत जाओ. और आप सोने की चेन और अंगूठी पहनकर टहल रहे हो, इसे तत्काल उतारो और कागज में लपेटकर जेब में रखो और चुपचाप घर जाओ. " बुजुर्ग दोनों लड़कों के दबाव में आ गए.

पीछे मुड़कर देखा तो गायब हुए लुटेरे

इसी दौरान दोनों लड़कों ने जो अपने को पुलिसकर्मी बता रहे थे.... उन्होंने बुजुर्ग के गले से चेन और अंगूठी उतारी, कागज में लपेटकर उन्हें दे दी, और कहा, "सीधे घर जाओ. " बुजुर्ग नकली पुलिसकर्मियों के रौब में इस तरीके से फंस गए कि उन्होंने यह भी नहीं देखा कि उन्होंने चेन और अंगूठी को कागज में लपेटा है कि नहीं. इसी दौरान बुजुर्ग ने पीछे पलटकर देखा तो दोनों वहां से गायब थे.

Advertisement

कागज़ खोल कर देखा तो उड़ गए होश

बुजुर्ग को शक हुआ तो उन्होंने कागज को खोलकर देखा, तो उसमें सोने की चेन और अंगूठी गायब थी. ठगी का अहसास होते ही बुजुर्ग ने अपने घरवालों को घटना की जानकारी दी. फिर बुजुर्ग और उनका पूरा परिवार पुलिस स्टेशन पहुंचे.  पुलिस ने बुजुर्ग की शिकायत पर FIR दर्ज कर ली है और छानबीन शुरू कर दी है.

Advertisement

BJP नेता के पिता के साथ सरेआम लूट

बताया जा रहा है कि जिनके साथ लूट हुई है, वह भारतीय जनता पार्टी के नेता गौरव तिवारी के पिता जयपाल सिंह तिवारी हैं. बता दें कि  रीवा में दिनदहाड़े इस तरीके की लूट का यह कोई पहला मामला नहीं है. आमतौर पर तेज तर्रार लड़के इस तरीके की लूट को अंजाम देते हैं.  बुजुर्ग के अनुसार, उनके साथ 5 से 6 लाख रुपए की लूट हुई है.

Advertisement

ये भी पढ़ें : 

बॉस ने किया रेप तो लड़की ने ऑफिस में की खुदकुशी... WhatsApp चैट ने खोले राज

रीवा शहर में बदमाशों के हौसले बुलंद

पहले वह ऐसे लोगों को टारगेट करते हैं, जो अकेले होते हैं, फिर चाहे वह महिला हो या पुरुष, और उनके पास पहुंचकर इस तरीके से बातचीत करते हैं कि वह उनके झांसे में आ जाते हैं और अपने पास जो भी होता है, उसे गंवा देते हैं. रीवा में इसके पूर्व भी इस तरीके की कई घटनाओं को अंजाम दिया गया है, जिनके आरोपी पकड़ में नहीं आए हैं.

ये भी पढ़ें : 

चरित्र शक में पति ने पूरे परिवार का घोंटा गला ! अब कोर्ट से मिली फांसी की सजा

Topics mentioned in this article