विज्ञापन
Story ProgressBack

Betul News: किसान सम्मान कार्यक्रम में पहुंचे उइके, पीएम मोदी ने ऑनलाइन किया किसानों के खाते में पैसा ट्रांस्फर

MP News: बैतूल से सांसद और केंद्रीय राज्य मंत्री जिला में किसान कार्यक्रम में शामिव हुए. कृषि सखियों को इसमें प्रमाण पत्र वितरित किए गए. 

Betul News: किसान सम्मान कार्यक्रम में पहुंचे उइके, पीएम मोदी ने ऑनलाइन किया किसानों के खाते में पैसा ट्रांस्फर
दुर्गादास उइके हुए किसान कार्यक्रम में शामिल

Kisan Samman Nidhi MP: केंद्रीय राज्य मंत्री दुर्गादास उइके (DurgaDas Uikey) बतौर मुख्य अतिथि किसान सम्मान निधि (Kisan Samman Nidhi) के कार्यक्रम में मौजूद हुए. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) के वाराणसी (Varanasi) में आयोजित किसान सम्मान निधि लाइव कार्यक्रम में जुड़े हुए थे. इसके पहले केंद्रीय राज्य मंत्री और बैतूल सांसद दुर्गा दास उइके ने अपने उदबोधन में कहा कि प्रधानमंत्री सम्मान निधि ने किसानों को दशा और दिशा दोनों ही बदल दी. इस मौके पर विधायक हेमंत खंडेलवाल, डॉ.योगेश पंडाग्रे, श्रीमती गंगा उईके, चंद्रशेखर देशमुख और जिला पंचायत अध्यक्ष राजा पवार भी उपस्थित थे.

9.26 करोड़ किसान हुए लाभान्वित

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से सिंगल क्लिक के माध्यम से 9.26 करोड़ किसानों के खाते में 17वीं किसान सम्मान निधि की राशि 20 हजार करोड़ रुपये हस्तांतरित किए. प्रधानमंत्री ने अपने संबोधन में किसानों को प्राकृतिक खेती अपनाने और कृषि में महिलाओं की बढ़ती भूमिका जैसे ड्रोन दीदी तथा कृषि सखी के रूप में उल्लेख किया. इस मौके पर उईके ने कहा कि सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओं का लाभ सीधे लाभार्थियों तक पहुंच रहा है और महिला स्वयं सहायता समूह द्वारा अनाज की खरीदी एवं स्कूल ड्रेस बनाने जैसे रोजगार मिलने से अपने पैरों पर खड़ी है. 

ये भी पढ़ें :- वाराणसी में PM Modi ने जारी की PM Kisan Nidhi की 17वीं किस्त, कहा-'दलहन-तिलहन में देश को बनाना है आत्मनिर्भर'

कृषि सखी को मिले प्रशंसा पत्र

कार्यक्रम में कृषि सखियों को उनके योगदान के लिए केन्द्रीय राज्य मंत्री दुर्गादास उईके और विधायकगणों द्वारा प्रमाण पत्र वितरित किए गए. मातृ शक्ति के योगदान के बारे में अपने विचार व्यक्त करते हुए उईके ने कहा कि देश की संस्कृति और संस्कार की पहली पाठशाला मां होती है. उन्होंने कहा कि केन्द्र और राज्य सरकार के द्वारा किसान सम्मान निधि के माध्यम से किसानों को कृषि कार्य में मदद मिल रही है और उन्होंने कहा कि यशस्वी प्रधानमंत्री मोदी द्वारा अनेक योजनाएं चलाई जा रही है, जिससे हितग्राही लाभान्वित हो रहे है.

ये भी पढ़ें :- Natural Farming: कौन हैं कृषि सखी ममता सिंह बरगाही, जिन्हें प्रधानमंत्री मोदी ने किया सम्मानित

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
बिना जानकारी दिए बहू की लाश को फूंक रहे थे ससुराल वाले, सूचना मिलते ही परिजन चिता से खींच लाए शव
Betul News: किसान सम्मान कार्यक्रम में पहुंचे उइके, पीएम मोदी ने ऑनलाइन किया किसानों के खाते में पैसा ट्रांस्फर
Plea of ​​the poor farmer was heard recognition of this school was cancelled in the case related to NCERT book and private publication book
Next Article
MP News: सुन ली गई गरीब किसान की गुहार! NCERT Book से जुड़े मामले में इस स्कूल की मान्यता कर दी गई निरस्त
Close
;