Drug Case in MP: नशे की गिरफ्त में युवा, पीसीसी चीफ जीतू पटवारी ने उठाए ये सवाल, कांग्रेस ने BJP को घेरा

Drug Case Madhya Pradesh: मध्य प्रदेश में ड्रग्स के कारोबार पर सवाल उठने लगे हैं. कुछ दिन पहले ही एनडीटीवी ने आपको पूरी पड़ताल दिखायी थी. वहीं अब मध्य प्रदेश कांग्रेस के मुखिया ने दिल्ली से प्रेस कॉन्फ्रेंस कर इस पूरे मामले में अपनी बात रखी है आइए जानते हैं किसने क्या कुछ कहा?

विज्ञापन
Read Time: 3 mins

Congress Press Conference: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में नशे (Drug Case in MP) पर प्रहार करते हुए NDTV ने स्टिंग ऑपरेशन किया था, जिसमें बताया गया था कि कैसे भोपाल में ड्रग्स (Bhopal Drug Case) और नशे का सामान जगह-जगह मिल रहा है. वहीं अब प्रमुख विपक्षी दल कांग्रेस (Congress) ने नशे के मुद्दे पर AICC, दिल्ली से एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर जहां राज्य सरकार पर सवाल उठाए हैं, वहीं दूसरी ओर केंद्र पर भी निशाना साधा है. इतना ही नहीं मध्य प्रदेश कांग्रेस ने माफियाओं को लेकर भी तंज कसा है. आइए जानते हैं किसने क्या कहा?

हर साल नशा करने वालों की संख्या बढ़ रही है : PCC चीफ पटवारी

मध्य प्रदेश कांग्रेस (MP Congress) कमेटी के अध्यक्ष जीतू पटवारी ने कहा कि केंद्र सरकार ने संसद में एक रिपोर्ट पेश की थी, जिसमें बताया गया था कि देश में करीब 40 करोड़ लोग नशा करते हैं. देश में नशा करने वालों की ये संख्या हर साल करीब 2 करोड़ 10 लाख बढ़ रही है. पटवारी ने आगे कहा कि हर साल 2 करोड़ रोजगार तो नहीं दिए गए, लेकिन हर साल 2 करोड़ नशा करने वाले बना दिए गए. कई राज्यों में ड्रग्स के तार भोपाल में पकड़े गए ड्रग्स रैकेट से जुड़े हैं.

पटवारी ने कहा कि पिछले 10 साल में भारत की 1 तिहाई आबादी नशे की गिरफ्त में आ चुकी है. ये आरोप सिर्फ कांग्रेस या मीडिया के नहीं हैं. हालात ये हैं कि खुद BJP के नेता-कार्यकर्ता भी परेशान हैं, क्योंकि उनके बच्चे नशा करते हैं. लेकिन सरकार ने ऐसी कोई योजना नहीं बनाई, जिससे युवाओं को नशे से मुक्त किया जा सके.

ये सवाल भी उठाएं

जीतू पटवारी ने कहा कि हमारे कुछ सवाल हैं- 

  • मध्यप्रदेश के उपमुख्यमंत्री का करीबी ड्रग्स के कारोबार में लिप्त है, ऐसे में उपमुख्यमंत्री का इस्तीफा क्यों नहीं लिया? 
  • आज पूरे देश में नशे का कारोबार फैल रहा है, ऐसे में सरकार क्या कदम उठा रही है?
  • मध्यप्रदेश के उपमुख्यमंत्री का चहेता प्रदेश में ड्रग्स का रैकेट चला रहा है, ऐसे में मुख्यमंत्री मोहन यादव खामोश क्यों हैं?

PCC चीफ ने कहा कि मध्यप्रदेश ड्रग्स का हब बन चुका है, स्वयं BJP के कई नेता इसे स्वीकार कर रहे है. फिर भी सरकार के मुखिया मौन है. मध्यप्रदेश में जनता की नहीं बल्कि माफियाओं की सरकार है और उन्हीं के इशारों पर चल भी रही है.

BJP विधायक ने IG लिखा पत्र : अभय दुबे

कांग्रेस पार्टी के नेता अभय दुबे ने कहा कि मऊगंज से BJP विधायक ने रीवा के IG रेंज को पत्र लिखकर अपने क्षेत्र में ड्रग्स के बढ़ते कारोबार को रोकने की मांग की थी. हालात ये हैं कि आज भोपाल सहित मध्य प्रदेश के चप्पे-चप्पे पर ड्रग्स आसानी से उपलब्ध है.

Advertisement

यह भी पढ़ें : NDTV का ड्रग्स पर प्रहार, बड़ी मछली छोड़ छोटी पर होती है कार्रवाई, स्टिंग ऑपरेशन पर युवाओं की ऐसी राय आई सामने

यह भी पढ़ें : Dussehra 2024: MP में धूमधाम से मनेगा दशहरा, विजयादशमी पर CM मोहन इंदौर-महेश्वर में करेंगे शस्त्र पूजन

Advertisement

यह भी पढ़ें : MP में गोवर्धन पूजा के साथ मनेगा MSP पर सोयाबीन खरीदी उत्सव, इस काम के लिए किसानों को मिलेगा अनुदान

यह भी पढ़ें : Shardiya Navratri 2024: नवमी के दिन करें मां सिद्धिदात्री की पूजा, मंत्र से आरती, भोग तक सब जानिए यहां

Advertisement