BJP ने फिर से जताया महेन्द्र-सतीश पर भरोसा, बनाया मध्यप्रदेश का प्रभारी-सह प्रभारी

मध्यप्रदेश की सभी 29 लोकसभा सीटों को भगवा रंग से रंगने में अहम किरदार निभाने वाले डॉ महेन्द्र सिंह को बीजेपी नेतृत्व ने एक बार फिर से मध्यप्रदेश का प्रभारी बनाया है. पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने शुक्रवार देश के 24 राज्यों के प्रभारी और सहप्रभारी नियुक्त किए हैं. इसमें मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ के प्रभारियों को फिर से मौका दिया गया है. मध्यप्रदेश में डॉ महेन्द्र सिंह को प्रभारी और सतीश उपाध्याय को सह प्रभारी नियुक्त किया गया है

Advertisement
Read Time: 3 mins

Madhya Pradesh BJP: मध्यप्रदेश की सभी 29 लोकसभा सीटों (Lok Sabha Elections 2024)को भगवा रंग से रंगने में अहम किरदार निभाने वाले डॉ महेन्द्र सिंह (Dr. Mahendra Singh)को बीजेपी नेतृत्व ने एक बार फिर से मध्यप्रदेश का प्रभारी बनाया है. पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (J P Nadda) ने शुक्रवार देश के 24 राज्यों के प्रभारी और सहप्रभारी नियुक्त किए हैं. इसमें मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ के प्रभारियों को फिर से मौका दिया गया है. मध्यप्रदेश में डॉ महेन्द्र सिंह को प्रभारी और सतीश उपाध्याय (Satish Upadhyay)को सह प्रभारी नियुक्त किया गया है वहीं छत्तीसगढ़ में पार्टी ने फिर से नितिन नवीन पर ही भरोसा जताया है. इसके अलावा पार्टी नेतृत्व ने पी मुरलीधर राव को मध्यप्रदेश से प्रभार मुक्त कर दिया है. 

बता दें कि भारतीय जनता पार्टी ने लोकसभा चुनाव से पहले ही महेंद्र सिंह को प्रभारी और सतीश उपाध्याय को सह प्रभारी नियुक्त किया था. जिसके बाद पार्टी ने सभी 29 सीटों पर जीत दर्ज की. यानी दोनों का प्रदर्शन 100 फीसदी सफल रहा है. इससे पहले 2019 के चुनाव में पार्टी को 29 में से 28 सीटों पर ही जीत मिली थी. डॉ. महेंद्र सिंह फिलहाल यूपी विधानमंडल के सदस्य है.वे योगी सरकार में जल शक्ति मंत्री भी रहे हैं.

डॉ महेन्द्र सिंह को सियासत में लंबा अनुभव है. वे बीजेपी के पूर्व राष्ट्रीय सचिव, असम के पूर्व प्रभारी और त्रिपुरा में बीजेपी के चुनाव प्रभारी भी रह चुके हैं. सतीश उपाध्याय दिल्ली भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष रह चुके हैं. सतीश उपाध्याय दिल्ली में पूर्वांचल का बड़ा चेहरा माने जाते रहे हैं और वे यहां प्रदेश अध्यक्ष भी रह चुके हैं. वैसे बीते साल मध्यप्रदेश में हुए विधानसभा चुनाव की बात करें तो पार्टी ने केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव को प्रभारी और केंद्रीय मंत्री अश्विनी वैष्णव को सह प्रभारी बनाया था. 
 छ्त्तीसगढ़ में बीजेपी को विधानसभा चुनाव और लोकसभा चुनाव में बड़ी जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाने वाले नितिन नबीन को छ्त्तीसगढ़ का फिर प्रभारी बनाया गया है शुक्रवार शाम को बीजेपी के प्रभारी की जारी की गई जिसमें नितिन नबीन छ्त्तीसगढ़ के प्रभारी बनाये वाये है वहीं कोंडागांव से विधायक पूर्व मंत्री लता उसेंडी को ओडिसा राज्य का सह प्रभारी बनाया गया है.

Advertisement

ये भी पढ़ें: अधर में बच्चों का भविष्य ! MP की इस यूनिवर्सिटी ने रिजल्ट के साथ किया बड़ा 'खेल'