विज्ञापन

Double Decker Bus: इंदौर की सड़कों पर दौड़ेगी डबल डेकर बस, शुरू हुआ इलेक्ट्रिक बस का ट्रायल रन

Indore Got Double Decker Bus: इंदौर में इलेट्रानिक डबल डेकर बस ट्रायल रन के दौरान सभी अतिथियों ने ए.आई.सी.टी.एस.एल कार्यालय से शिवाजी वाटिका होते हुए एग्रीकल्चर कॉलेज से पिपलिहाना चौराहा होते हुए दोबारा शिवाजी वाटिका से गीता भवन होते हुए ए.आई.सी.टी.एस.एल तक सफर किया.

Double Decker Bus: इंदौर की सड़कों पर दौड़ेगी डबल डेकर बस, शुरू हुआ इलेक्ट्रिक बस का ट्रायल रन
ट्रायल रन के दौरान इंदौर में डबल डेकर बस

Double Decker Bus Trail Run: इंदौर में जल्द इलेक्ट्रानिक डबल डेकर बस शुरू होने वाली है. डबल डेकर बस का ट्रायल रन शुरू हो गया है. जल्द ही यह इंदौर की सड़कों पर दौड़ती हुई नजर आएंगी. शहर में डबल डेकर बस की शुरूआत को इंदौर के लिए एक बड़ी सौगात माना जा रहा है. 

इंदौर की सड़कों पर जल्द इलेक्ट्रानिक डबल डेकर बस दौड़ती नजर आएगी. पहली डबल डेकर इलेक्ट्रॉनिक बस इंदौर पहुंच चुकी है और बस का ट्रायल रन भी शुरू हो चुका है. 9 मीटर लंबी 15 फीट ऊंची इलेक्ट्रानिक डबल डेकर एक साथ 65 यात्रियों बैठ सकते हैं.

ट्रायल रन पूरा होने के बाद तय होगा डबल डेकर बस का रूट 

गौरतलब है रविवार को कैबिनेट मंत्री (शहरी विकास एवं आवास विभाग) कैलाश विजयवर्गीय, महापौर और ए.आई.सी.टी.एस.एल बोर्ड के अध्यक्ष पुष्यमित्र भार्गव ने अटल इंदौर सिटी ट्रांसपोर्ट सर्विसेस लिमिटेड परिसर से "इलेक्ट्रिक डबल डेकर बस" का ट्रायल रन प्रारंभ किया. ट्रायल रन के बाद रूट तय किया जाएगा.

एक माह तक इंदौर शहर के विभिन्न मार्गों पर चलेगा ट्रायल रन

मुंबई से स्विच मोबिलिटी के माध्यम से शहर पहुंची इलेक्ट्रानिक डबल डेकर बस का ट्रायल रन एक माह तक चलेगा. बस की फिजीबिलिटी टेस्ट का ट्रायल रन शहर के विभिन्न मार्गों पर संचालित की जाएगी. इलेक्ट्रानिक बस की लंबाई 9.7 मीटर, चौड़ाई 2.6 मीटर, ऊंचाई 4.7 मीटर है. डबल डेकर बस के फ्लोर सीट पर 29 और ऊपर 36 यात्री बैठ सकेंगे.

इंदौर में इलेट्रानिक डबल डेकर बस ट्रायल रन के दौरान सभी अतिथियों ने ए.आई.सी.टी.एस.एल कार्यालय से शिवाजी वाटिका होते हुए एग्रीकल्चर कॉलेज से पिपलिहाना चौराहा होते हुए दोबारा शिवाजी वाटिका से गीता भवन होते हुए ए.आई.सी.टी.एस.एल तक सफर किया.

फुल चार्ज में 160 किमी का सफर तय करेगी इलेक्ट्रानिक बस

रिपोर्ट के मुताबिक इलेक्ट्रानिक डबल डेकर बस एक बार में फुल चार्ज होने पर लगभग 160 किमी चलती है. ट्रायल रन के दौरान सभी अतिथियों ने ए.आई.सी.टी.एस.एल कार्यालय से शिवाजी वाटिका होते हुए एग्रीकल्चर कॉलेज से पिपलिहाना चौराहा होते हुए दोबारा शिवाजी वाटिका से गीता भवन होते हुए ए.आई.सी.टी.एस.एल तक सफर किया.

ये भी पढ़ें-वीडियो बना रहे युवक पर तेंदुए ने झपट्टा मारा, उठाकर ले जाता...रोंगटे खड़ा कर देगा Exclusive वीडियो

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
Gwalior Girl Kidnap: टॉफी दिलाने का दिया लालच और दबोच ली तीन साल की मासूम! बच्ची के अपहरण से मचा हड़कंप, पड़ौसी की सतर्कता से मिली सफलता
Double Decker Bus: इंदौर की सड़कों पर दौड़ेगी डबल डेकर बस, शुरू हुआ इलेक्ट्रिक बस का ट्रायल रन
10 storey buildings will be built in Simhastha fair of Ujjain, CM Mohan Yadav announced
Next Article
Ujjain Simhastha Mela: उज्जैन में अब बन सकेंगी 10 मंजिला इमारतें, सिंहस्थ मेले में स्थाई निर्माण की मिली अनुमति
Close