Dog Bite: स्ट्रीट डॉग ने ली बच्ची की जान,  20 दिन में दूसरी मौत, बोहरा समाज ने किया चक्काजाम 

Ujjain Dog Bite Case:  एमपी के उज्जैन में डॉग बाइट के एक केस में पीड़िता बच्ची की मौत हो गई. इस घटना के बाद से बोहरा समाज के लोगों में गुस्सा है. चक्काजाम करके विरोध किया. बता दें कि घटना के दौरान पीड़ित जान बचाकर भाग रही थी, उसी दौरान हार्ट बीट बढ़ने से उसकी मौत हो गई. 20 दिन में डॉग बाइट से ये दूसरी मौत है.

Advertisement
Read Time: 3 mins
D

MP Dog Bite Case: मध्य प्रदेश के उज्जैन में शुक्रवार को स्ट्रीट डॉग बाइट के कारण झकझोरने वाली घटना हो गई. यहां स्ट्रीट डॉग के लपकने पर डरकर भागने से सात साल की बालिका की मौत हो गई. घटना के लिए बोहरा समुदाय ने नगर निगम को जिम्मेदार मानते हुए बाजार बंदकर चक्काजाम कर दिया.

पहली कक्षा में पढ़ती थी छात्रा

मुस्तफा लोहेवाले की सात वर्षीय बेटी अनसिया सेंट पाल स्कूल में कक्षा पहली में पढ़ती थी. शुक्रवार दोपहर करीब डेढ़ बजे वह स्कूल से घर पहुंची. इस दौरान करीब 2:15 मिनट पर  घर के बाहर खेल रही थी. इस दौरान एक स्ट्रीट डॉग के लपकने पर वह उससे डर कर घर की और दौड़ लगा दी. घर पहुंचते ही वह बेहोश हो गई. परिजन निजी अस्पताल में ले गए,जहां डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया.

CCTV में कैद हुई घटना 

घटना के विरोध में चक्काजाम के बाद हादसे के वक्त के सीसीटीवी कैमरे के फूटेज सामने आए, जिसमें बालिका कुत्ते के डर से भागती नज़र आ रही है. बच्ची के फूफा कुदुबुद्दीन अगरबत्तीवाला ने बताया कि घर में पहुंचने के बाद बच्ची निढाल हो गई. बच्ची को वोमेटिंग होने लगी. यह देख बच्ची को दो अलग-अलग निजी अस्पताल में ले गए. दोनों जगह उसकी मौत होना बता दिया.

घटना से भड़के लोग, किया प्रदर्शन

इधर कुत्ते की दहशत से हुई मौत की खबर के बाद बड़ी संख्या में बोहरा समाजजन एकत्रित हो गए और कमरी मार्ग का बाजार बंद करवा दिया. कांग्रेस विधायक महेश परमार सहित कई लोग उनके समर्थन में आ गए.  विधायक महेश परमार ने कहा कि शर्म की बात है सीएम के गृहनगर में कुत्ते के काटने से तीन मौत होने पर भी नगर निगम प्रशासन नहीं जागा. इन अधिकारियों को डूब मरना चाहिए, जो लोगों की रक्षा नहीं कर सकते हैं. हमारी मांग है कि शहर को कुत्तों के आंतक से जल्द मुक्त करें, नहीं तो बड़ा आंदोलन करेंगे.

Advertisement

ये भी पढ़ें- Rani Durgavati Jayanti: मुगल सेना का कर दिया था सफाया, जानिए रानी दुर्गावती के साहस-बलिदान की कहानी

स्ट्रीट डॉग बना चुके हैं सैकड़ों लोगों को शिकार

शहर में आए दिन लोग कुत्तों के हमलों का शिकार हो रहे हैं. पूर्व के महीने में स्ट्रीट डॉग 150 से ज्यादा लोगों को शिकार बना चुके हैं. दो माह पहले भी बच्चों को स्कूल ले जा रही बोहरा समाजा की एक महिला कुत्ते के कारण गिरकर घायल हो गई थी. एक वृद्ध भी कुत्ते का शिकार हुआ था. वहीं, नागझिरी निवासी सोनू शर्मा की 6 सितंबर को कुत्ते के काटने से मौत हो गई थी. नतीजतन अब शहर में कुत्तों से आम लोग इतना डर रहे है की उनको देखकर लोग अपना रास्ता बदल लेते हैं.

Advertisement

ये भी पढ़ें- CG Naxal Encounter: नक्सलियों की कंपनी नंबर-6 का सफाया, जानें कैसे हुआ इतना बड़ा ऑपरेशन?