Paramedical Diploma: छह माह का था डिप्लोमा कोर्स, कॉलेज ने दो साल में भी नहीं कराया पूरा...अब बोले-टीसी ले लो

Paramedical Students: कॉलेज के निर्णय से परेशान होकर स्कालर्स होम पैरामेडिकल से पीड़ित छात्र कलेक्ट्रेट पहुंचे. प्रदेश में अब नर्सिंग के साथ पैरामेडिकल छात्रों का भी भविष्य अधर में अटका हुआ लग रहा है. 

विज्ञापन
Read Time: 2 mins
Paramedical Diploma Students, Swapnil Wankhade जिला कलेक्टर के पास अपनी परेशानी को लेकर पैरामेडिकल के छात्र

Satna News: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में नर्सिंग छात्र-छात्राओं (Nursing Students) की परीक्षाओं को लेकर चल रहे विवाद के बीच अब पैरामेडिकल का डिप्लोमा (Paramedical Diploma Students) कर रहे छात्रों का भविष्य भी अधर में अटका हुआ दिखाई दे रहा है... आलम यह है कि छह माह के डिप्लोमा के लिए जिन छात्रों ने 2022-23 के सत्र में प्रवेश लिया था, उनकी परीक्षाएं आज तक नहीं हो पाईं... परीक्षा करा पाने में नाकम रहा कॉलेज प्रबंधन (College Department) अब छात्रों द्वारा सवाल पूछे जाने पर TC लेने को कह रहा है. परेशान हुए छात्रों ने मामले की शिकायत कलेक्टर सतना से जनसुनवाई में की. छात्र-छात्राओं ने संयुक्त रुप से आवेदन देकर समय और पैसों की भरपाई करने की मांग रखी. 

एक दर्जन से अधिक छात्रों ने लिया था डिप्लोमा में एडमिशन

कलेक्ट्रेट पहुंचीं सेजल सिंह, अंकिता केवट, प्रांशी सिंह, किरन यादव, धर्मेन्द्र प्रजापति, ऋचा बागरी, रवीना रेशमा बागरी, रजनीश चौधरी सहित अन्य छात्रों ने बताया कि दो साल पहले सभी ने पैरामेडिकल के डिप्लोमा कोर्स में प्रवेश लिया था. उनसे इस कोर्स की पूरी फीस ले ली गई, लेकिन दो साल तक पेपर की तारीख नहीं आई. वहीं, अब जब तिथि घोषित हुई, तो किसी का परीक्षा फार्म नहीं भराया जा रहा है. पेपर करवाने की बात कहने पर कॉलेज वाले कहते हैं कि अपनी टीसी ले लो.

Advertisement

ये भी पढ़ें :- MP के इस जिले में बाढ़ से बिगड़े हालात ! पानी में डूबे लोगों के बिस्तर-सोफे 

एडीएम ने दिया कार्रवाई का भरोसा

पैरामेडिकल छात्रों के द्वारा आवेदन दिए जाने के बाद सतना एडीएम स्वप्निल वानखड़े ने छात्रों को उचित कार्रवाई का भरोसा दिया है. एडीएम ने कहा कि इस मामले की जांच कराई जाएगी. कॉलेज प्रबंधन ने किस आधार पर प्रवेश दिया और परीक्षा क्यों नहीं हुई? यदि इस बारे में कोई विसंगति प्राप्त हुई को जिम्मेदार कॉलेज पर कठोर कार्रवाई प्रस्तावित की जाएगी.

Advertisement

ये भी पढ़ें :- Madhya Pradesh: लूट के मामले में पकड़े गए थे आरोपी, पुलिस से बचकर भागने के चक्कर में तुड़वा लिए हाथ-पैर

Advertisement
Topics mentioned in this article