विज्ञापन
Story ProgressBack

'सत्ता के लिए अवसरवादिता अपने चरम पर है', दिग्विजय सिंह ने नीतीश कुमार पर साधा निशाना

राज्यसभा सदस्य दिग्विजय सिंह ने आरोप लगाया कि नीतीश कुमार का धार्मिक या राजनीतिक विचारधारा से कोई लेना-देना नहीं है, उन्हें केवल 'कुर्सी' की परवाह है.

Read Time: 3 min
'सत्ता के लिए अवसरवादिता अपने चरम पर है', दिग्विजय सिंह ने नीतीश कुमार पर साधा निशाना
दिग्विजय सिंह ने नीतीश कुमार पर साधा निशाना

Digvijay Singh on Nitish Kumar: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के 'महागठबंधन' और 'इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इन्क्लूसिव अलायंस' (इंडिया) से नाता तोड़कर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नीत राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) में लौटने के एक दिन बाद कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने उन पर निशाना साधा. दिग्विजय सिंह ने सोमवार को कहा कि सत्ता के लिए 'अवसरवादिता' अपने चरम पर है. रविवार को इस्तीफा देने के कुछ ही घंटे बाद नीतीश कुमार ने राजभवन में 9वीं बार बिहार के सीएम पद की शपथ ग्रहण की.

जनता दल-यूनाइटेड (जद-यू) के अध्यक्ष नीतीश कुमार ने रविवार को यह कहते हुए मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था कि बिहार में 'महागठबंधन' और 'इंडिया' गठबंधन में उनके लिए 'चीजें ठीक नहीं चल रही थीं'. कुमार ने 'महागठबंधन' और 'इंडिया' से संबंध विच्छेद करने के बाद भाजपा के साथ मिलकर राज्य में नई सरकार बनाई और रिकॉर्ड नौवीं बार बिहार के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली. 

यह भी पढ़ें : CM साय ने ईसाई मिशनरियों पर साधा निशाना, बोले-शिक्षा और स्वास्थ्य सेवा के नाम पर करते हैं धर्मांतरण

'अपने चरम पर है अवसरवादिता'

यह एक दशक से भी कम समय में पांचवीं बार है जब नीतीश कुमार ने पाला बदला है. इसे आगामी लोकसभा चुनाव से पहले विपक्षी एकता के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है. नीतीश कुमार के इस कदम के बारे में सवाल किए जाने पर दिग्विजय सिंह ने पत्रकारों से कहा, 'अवसरवादिता अपने चरम पर है और यह (अवसरवाद) सत्ता के लिए है. सभी अवसरवादी हैं, चाहे वह प्रधानमंत्री नरेंद्र हों, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह हों या नीतीश कुमार हों.'

यह भी पढ़ें : 15 राज्यों की 56 राज्यसभा सीटों पर 27 फरवरी को होगा मतदान, अप्रैल में खाली हो रहीं MP की 5 सीटें

'नीतीश को सिर्फ कुर्सी की परवाह'

राज्यसभा सदस्य ने आरोप लगाया कि उनका धार्मिक या राजनीतिक विचारधारा से कोई लेना-देना नहीं है, उन्हें केवल 'कुर्सी' की परवाह है. सिंह ने कहा, 'पहले बयान दिए गए थे कि भाजपा नीतीश कुमार के साथ गठबंधन नहीं करेगी. दूसरी ओर, नीतीश कुमार ने भी कहा था कि वह भाजपा के साथ आखिरी सांस तक समझौता नहीं करेंगे. मुझे बताइए, राजनीति किस दिशा में जा रही है?'

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close