भाजपा की महिला नेता मर्डर मामले में दिग्विजय सिंह का बड़ा दावा, बोले- यूपी की गई हत्या, जिसमें कई राजनेता शामिल

सितंबर 2023 में उत्तर प्रदेश के प्रयागराज जिले में किसी रमापति द्विवेदी नामक किसी व्यक्ति से उधार दिए सात लाख रुपए लेने गई भाजपा नेता ममता यादव के वापस नहीं लौटने के बाद उसके परिवार ने चंदेरी पुलिस थाने में एक शिकायत दर्ज कराई गई थी.

Advertisement
Read Time: 3 mins
भोपाल:

BJP Worker Murder Case: कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने बीजेपी नेता ममता यादव मर्डर केस में सनसनीखेज दावा किया है कि मध्य प्रदेश भाजपा की महिला कार्यकर्ता की पिछले साल पड़ोसी राज्य उत्तर प्रदेश में हत्या कर दी गई थी, लेकिन उसके परिवार को पुलिस से कोई सहायता नहीं मिल रही है. 

सितंबर 2023 में उत्तर प्रदेश के प्रयागराज जिले में किसी रमापति द्विवेदी नामक किसी व्यक्ति से उधार दिए सात लाख रुपए लेने गई भाजपा नेता ममता यादव के वापस नहीं लौटने के बाद उसके परिवार ने चंदेरी पुलिस थाने में एक शिकायत दर्ज कराई गई थी.

परिवार का दावा, मांडा में मिले एक महिला के शव लावारिस समझकर दफना दिया गया

मध्य प्रदेश के अशोक नगर जिले की ममता यादव के परिवार ने दावा किया है कि लगभग उसी समय उत्तर प्रदेश के मांडा थानाक्षेत्र में एक महिला शव मिला था, लेकिन पुलिस ने उसे दफना दिया, क्योंकि लावारिस लाश की वहां की पहचान नहीं कर पाई थी, लेकिन परिवार का कहना है कि वह ममता यादव की तस्वीर थी.

फरवरी में यूपी गए महिला के भाई ने तस्वीरों के आधार पर बहन की शिनाख्त की

परिवार ने दावा किया कि ममता का भाई इस साल फरवरी में उत्तर प्रदेश गया और उसने संभवतः तस्वीरों के आधार पर शव की पहचान की और कहा कि वह उसकी बहन का शव है. परिवार के अनुसार, लगभग 35 वर्षीय ममता अशोक नगर जिले में भाजपा के एक मंडल की एक पूर्व पदाधिकारी भी थी.

दिग्वजिय सिंह का दावा, दफनाई गई मृतका का शव यूपी पुलिस नहीं निकाल रही

चंदेरी थाने के निरीक्षक मनीष जादौन ने शनिवार को बताया कि पुलिस ने शव की पहचान के लिए उत्तर प्रदेश पुलिस को एक पत्र लिखा है और उसके जवाब का इंतजार कर रहे हैं. सिंह ने कहा कि उन्होंने यह मामला तब उठाया जब परिवार ने उनसे संपर्क कर कहा कि उन्हें कोई मदद नहीं मिल रही है और उत्तर प्रदेश पुलिस शव को नहीं निकाल रही है.

Advertisement
कांग्रेस नेता दिग्विजय ने कहा कि मृतका ने एक व्यक्ति से 10 दिनों में 86 बार बात की थी, लेकिन पुलिस उस नंबर का पता नहीं लगा पाई.ममता की मां गीता बाई और भाई राजभान ने आरोप लगाया कि ममता की हत्या की गई है और वे उसके शव के लिए इधर-उधर भटक रहे हैं.

मामले की जांच किसी वरिष्ठ अधिकारी को सौंपी जाए या न्यायिक समिति गठित की जाए

दिग्विजय सिंह कहा, 'मैंने मध्य प्रदेश के पुलिस महानिदेशक को एक पत्र लिखा है और मुख्यमंत्री को भी पत्र लिख रहा हूं, जिसमें मांग की गई है कि मामले की जांच किसी वरिष्ठ अधिकारी को सौंपी जाए या न्यायिक समिति गठित की जाए. उन्होंने दावा किया कि ममता की ‘‘हत्या'' में कई राजनीतिज्ञ शामिल हैं.

मृतका से किसी से 10 दिनों में 86 बार बात की थी, लेकिन पुलिस नंबर नहीं ट्रेस कर पाई

कांग्रेस नेता दिग्विजय ने कहा कि मृतका ममता ने एक व्यक्ति से 10 दिनों में 86 बार बात की थी, लेकिन पुलिस उस नंबर का पता नहीं लगा पाई.ममता की मां गीता बाई और भाई राजभान ने आरोप लगाया कि ममता की हत्या की गई है और वे उसके शव के लिए इधर-उधर भटक रहे हैं.

Advertisement

ये भी पढ़़ें-'जहां-जहां बीजेपी की सरकार है, पेपर लीक की घटनाएं वहीं क्यों सामने आ रही है'