एक पुराना वीडियो शेयर कर बुरे फंसे दिग्विजय सिंह, तीन कांग्रेस नेताओं पर केस दर्ज जानें क्या है पूरा मामला?

Vijaypur BJP Candidate Video: साल 1990 से 2023 के बीच कांग्रेस के टिकट पर छह विधानसभा चुनाव जीत चुके वरिष्ठ नेता रामनिवास रावत पिछले साल नवंबर में विधानसभा चुनाव जीतने के बाद उन्होंने कांग्रेस और राज्य विधानसभा से इस्तीफा दे दिया था. सोशल मीडिया पर शेयर किए गए वीडियो में रामनिवास रावत किसी से बहस करते हुए कह रहे हैं कि उन्हें वोट न दें.

विज्ञापन
Read Time: 4 mins
दिग्विजय सिंह ( फाइल फोट)

MP By Election 2024: मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम और कांग्रेस के सीनियर नेता दिग्विजय सिंह एक बार फिर मुश्किलों में घिर गए हैं. दिग्विजय सिंह समेत तीन कांग्रेस नेताओ पर विजयपुर विधानसभा उपचुनाव के लिए घोषित बीजेपी प्रत्याशी राम निवास रावत का एक पुराना वीडियो शेयर करने के लिए भाजपा की शिकायत केस दर्ज किया गया है. 

मोहन कैबिनेट में वन मंत्री और विजयपुर उपचुनाव के लिए घोषित भाजपा उम्मीदवार रामनिवास रावत का 6 साल पुराना वीडियो शेयर करने के आरोप में दिग्विजय सिंह समेत 3 कांग्रेस नेताओं के खिलाफ FIR दर्ज की गई है. पूर्व सीएम समेत चारों कांग्रेसी नेताओ के खिलाफ भाजपा नेता अरविंद सिंह ने लिखित शिकायत दर्ज कराई है.

दिग्विजय सिंह समेत 3 कांग्रेसियों के खिलाफ भाजपा ने दर्ज कराई प्राथमिकी

रिपोर्ट के मुताबिक थाने में दर्ज लिखित शिकायत में दिग्विजय सिंह समेत चारों नेताओं पर भाजपा प्रत्याशी रावत की छवि खराब करने का आरोप लगाया गया है. शिकायत के मुताबिक  भाजपा प्रत्याशी का छह साल पुराना वीडियो शेयर किया है. थाने में दर्ज शिकायत में दिग्विजय सिंह के अलावानेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार और उप नेता हेमंत कटारे का नाम शामिल है.

दिग्विजय सिंह ने अपने अकाउंट पर शेयर किया रावत 6 साल पुराना वीडियो 

थाने में दर्ज शिकायत के मुताबिक चारों कांग्रेसी नेताओं ने गत शुक्रवार को अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर रावत का  वीडियो शेयर किया. मामले पर एक पुलिस अधिकारी ने बताया, "तीनों कांग्रेस नेताओं पर बीएनएस-2023 की धारा 223 के तहत मामला दर्ज किया गया है, जिसमें एक महीने की कैद या 200 रुपए का जुर्माना हो सकता है.

कांग्रेस के पास राम निवास रावत को चुनौती देने के लिए कुछ नहींः वीडी शर्मा

वहीं, मध्य प्रदेश भाजपा प्रमुख वी.डी. शर्मा ने कहा कि कांग्रेस के पास उपचुनाव में भाजपा उम्मीदवार को चुनौती देने के लिए कुछ नहीं है, इसलिए वे पुराना वीडियो लेकर आए हैं. शर्मा ने कहा कि, अगर कांग्रेस में हिम्मत है तो विकास के मुद्दे पर उपचुनाव लड़ें, लेकिन वे ऐसा नहीं करेंगे, क्योंकि उनके पास भाजपा उम्मीदवार  को चुनौती देने के लिए कुछ नहीं है.

Advertisement
साल 1990 से 2023 के बीच कांग्रेस के टिकट पर छह विधानसभा चुनाव जीत चुके वरिष्ठ नेता रामनिवास रावत पिछले साल नवंबर में विधानसभा चुनाव जीतने के बाद उन्होंने कांग्रेस और राज्य विधानसभा से इस्तीफा दे दिया था. सोशल मीडिया पर शेयर किए गए वीडियो में रामनिवास रावत किसी से बहस करते हुए कह रहे हैं कि उन्हें वोट न दें.

लोकसभा चुनाव 2024 में भाजपा में शामिल हुए राम निवास रावत

रावत लोकसभा चुनाव 2024 के दौरान भाजपा में शामिल हुए और बाद में उन्हें मोहन यादव के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार में वन मंत्री बनाया गया. भाजपा ने रावत को उनके गढ़ विजयपुर से कांग्रेस उम्मीदवार विजयपुर मल्होत्रा ​​के खिलाफ मैदान में उतारा है, जो कुछ महीने पहले कांग्रेस में शामिल हुए थे.

13 नवंबर को विजयपुर और बुधनी उपचुनाव के लिए डाले जाएंगे वोट

उल्लेखनीय है मध्य प्रदेश की दो विधानसभा सीटों क्रमशः विजयपुर और बुधनी सीट के लिए 13 नवंबर को उपचुनाव होने हैं और नतीजे 23 नवंबर को घोषित किए जाएंगे. बुधनी विधानसभा उपचुनाव पूर्व सीएम शिवराज सिंह के सांसद चुने जाने से रिक्त हुई है, जबकि विजयपुर सीट राम निवास रावत के विधानसभा की सदस्यता छोड़ने से खाली हुई है.

Advertisement

ये भी पढ़ें-'केवल भय फैलाने...' दिग्विजय सिंह की नसीहत पर शिवराज के बेटे का पलटवार