MP में कांग्रेस नेता को पुलिस ने किया गिरफ्तार, BJP के नेता ने की थी ये शिकायत 

MP Congress Leader Arrest: मध्य प्रदेश के धार में पुलिस ने कांग्रेस नेता साजिद खान को गिरफ्तार कर लिया है. 

Advertisement
Read Time: 2 mins

Madhya Pradesh News : मध्य प्रदेश के धार जिले के बदनावर में कांग्रेस नेता पूर्व पार्षद साजिद खान को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. ये गिरफ्तारी भाजपा नेता की शिकायत पर बदनावर पुलिस ने की है. इन पर पासपोर्ट में तथ्य छिपाने का आरोप है. कांग्रेस नेता की गिरफ़्तारी का विधायक भंवरसिंह शेखावत ने विरोध किया है. 

शिकायत दर्ज कराएंगे

साजिद खान को पासपोर्ट में तथ्य छिपाने के मामले में हुई गिरफ़्तारी पर बदनावर विधायक भंवरसिंह शेखावत का कहना है पुलिस ने साजिद को गलत अरेस्ट किया है. पासपोर्ट चाहे तत्काल में भी बनाया जाए, उसमें भी पुलिस वेरिफिकेशन होता ही है.  यह गवर्मेंट आफ इंडिया का नियम है और साजिद का पासपोर्ट गर्वनमेंट आफ इंडिया ने बनाया है. तथ्य छिपाने को लेकर पासपोर्ट कार्यालय में कोई शिकायत नहीं की. इसमें कार्यवाही करने का अधिकार केवल पासपोर्ट कार्यालय को ही है. इस संबंध में प्राइवेट शिकायत दर्ज की जाएगी.चाहे मामला हाईकोर्ट तक क्यों न पहुंचे. 

बदनावर के कांग्रेस नेता एवं पार्षद पति पूर्व पार्षद साजिद खान को बदनावर पुलिस ने पासपोर्ट में अपराधिक मामले की जानकारी छुपाने के आरोप में धारा 420 के तहत गिरफ्तार किया है. 

ये भी पढ़ें MP की इस जगह में बन गया छोटा पचमढ़ी, तस्वीरें मोह लेंगी मन

BJP के नेता ने की थी शिकायत 

इस संबंध में थाना प्रभारी दीपक सिंह चौहान ने बताया कि BJP के नेता व जन भागीदारी समिति के अध्यक्ष विवेक पाटीदार ने साजिद खान के खिलाफ पुलिस वेरिफिकेशन में गलत जानकारी देने की शिकायत की थी. उसी को आधार बनाकर मामला दर्ज किया गया है.  पुलिस यह भी मान रही है कि साजिद खान ने जब पासपोर्ट बनाने का आवेदन किया था, तब तत्काल वेरिफिकेशन कर दिया गया था. बाद में पासपोर्ट विभाग ने गलत जानकारी देने की जानकारी खान को दी थी. पासपोर्ट जमा करवा लिया है.  इसी को लेकर मामला दर्ज किया गया है. 

ये भी पढ़ें शिवपुरी के केदारेश्वर धाम में गए थे पूजा करने, नदी में पानी बढ़ने से फंसे कई श्रद्धालु, SDRF की टीम ने बचाई जान

Advertisement