ड्यूटी टाइम में प्राइवेट क्लीनिक चलाने वाले सरकारी डॉक्टरों की अब खैर नहीं, डिप्टी CM बोले-होगी कड़ी कार्रवाई

MP News: एमपी में ड्यूटी ने नदारद रहने वाले सरकारी डॉक्टरों पर सख्त कार्रवाई होगी. प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री और डिप्टी सीएम राजेंद्र शुक्ल ने कहा कि अस्पतालों का निरीक्षण किया जाएगा और ड्यूटी से नदारद रहने वाले डॉक्टरों पर कड़ी कार्रवाई होगी.

Advertisement
Read Time: 3 mins

Government Doctors in MP: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के सरकारी अस्पतालों में ड्यूटी से नदारद रहने वाले डॉक्टरों की अब खैर नहीं. ऐसे डॉक्टरों के खिलाफ सरकार (MP Government) सख्त रुख अपनाने जा रही है. मध्य प्रदेश के डिप्टी सीएम राजेंद्र शुक्ल (Deputy CM Rajendra Shukla) ने इसकी जानकारी दी है. बता दें कि राजेंद्र शुक्ल प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री भी हैं. ड्यूटी से नदारद रहने वाले सरकारी डॉक्टरों को लेकर गुरुवार को उनके कड़े तेवर देखने को मिले. डिप्टी सीएम राजेंद्र शुक्ल ने ऐसे डॉक्टरों के खिलाफ सख्त कदम उठाने के संकेत दिए हैं.

बता दें कि पिछले दिनों रीवा के सरकारी अस्पतालों (Government Hospitals in Madhya Pradesh) में डॉक्टरों के गैरहाजिरी के कई मामले सामने आए हैं. ये डॉक्टर ड्यूटी टाइम में प्राइवेट क्लीनिक में बैठते हैं, जिसकी वजह से लोग झोलाछाप डॉक्टरों की ओर रुख करते हैं. इसी बात से डिप्टी सीएम काफी नाराज नजर आए. डिप्टी सीएम ने कहा कि अस्पतालों का निरीक्षण किया जाएगा और सरकारी अस्पताल में ड्यूटी से नदारत रहने वाले डॉक्टरों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई होगी.

Advertisement

संभाग के सभी जिलों के कलेक्टर रहे मौजूद 

गुरुवार को रीवा कलेक्ट्रेट परिसर (Rewa Collector Office) में आयोजित बैठक में रीवा संभाग के सभी जिलों के कलेक्टर मौजूद रहे. डिप्टी सीएम राजेंद्र शुक्ल ने बैठक में रीवा, सतना, सीधी और सिंगरौली के कलेक्टरों से वन टू वन बातचीत की. इस दौरान उन्होंने इन सभी जिलों में प्रशासनिक और कानून की स्थिति की समीक्षा की और होने वाली कठिनाइयों के तत्काल निराकरण की बात कही. डिप्टी सीएम ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी और प्रदेश के मुख्यमंत्री की मंशा के अनुरूप हमें काम करना है. समाज के अंतिम छोर के व्यक्ति को भी हमें सरकारी योजनाओं का लाभ देना है.

Advertisement

स्वास्थ्य विभाग को लेकर तेवर रहे तीखे

मध्य प्रदेश में स्वास्थ्य विभाग की स्थिति को लेकर डिप्टी सीएम और स्वास्थ्य मंत्री राजेंद्र शुक्ल के तेवर काफी तीखे रहे. डिप्टी सीएम ने कहा कि हम तमाम तरीके की सुविधा दे रहे हैं, जनता को किसी भी तरीके की दिक्कत ना हो, परेशानी ना हो. सरकारी अस्पतालों में तमाम तरीके की सुविधाएं जुटाई गई हैं. लगातार उनके उन्नयन की दिशा में काम हो रहा है, ऐसे में गड़बड़ी करने वालों को बख्शा नहीं जाएगा.

Advertisement

सरकारी ड्यूटी के समय अब नहीं चलेगा प्राइवेट क्लीनिक

वहीं सरकारी अस्पतालों में ड्यूटी से नदारद रहने वाले डॉक्टरों को लेकर डिप्टी सीएम ने कहा कि अब सरकारी अस्पतालों में औचक निरीक्षण होगा. इस दौरान ड्यूटी से नदारत रहने वाले डॉक्टरों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी. जिन डॉक्टरों की ड्यूटी जिस समय है, जिस जगह पर है, उनका वहां रहना और ड्यूटी करना पहली प्राथमिकता है. अगर वह ऐसा करते नहीं पाए गए तो उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई होगी.

यह भी पढ़ें - रीवा-गोविंदगढ़ रेलवे मार्ग बनकर हुआ तैयार, जल्द ही मिलेगी रेल परिवहन की सुविधा : डिप्टी CM राजेंद्र शुक्ल

यह भी पढ़ें - लाडली बहनों के लिए आई बड़ी खुशखबरी, सीएम यादव इस तारीख को बहनों के खाते में डालेंगे 1,250 रुपये