विज्ञापन

MP: स्पाइसजेट ने जबलपुर में बंद की उड़ानें, हाईकोर्ट में इस दिन होगी सुनवाई 

MP News: स्पाइसजेट ने जबलपुर में अपनी उड़ानें बंद कर दी हैं. ऐसे में यात्रियों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. इस मामले को लेकर हाईकोर्ट में सुनवाई होगी. 

MP: स्पाइसजेट ने जबलपुर में बंद की उड़ानें, हाईकोर्ट में इस दिन होगी सुनवाई 

Madhya Pradesh News: स्पाइसजेट ने जबलपुर से अपनी उड़ाने बंद कर दी हैं. जिससे शहर के यात्रियों को काफी परेशानी हो रही है. जबलपुर से दिल्ली और मुंबई के लिए चलने वाली स्पाइसजेट की सेवाएं अब बंद हो गई हैं. इसके साथ ही स्पाइसजेट ने अपना बुकिंग ऑफिस भी बंद कर दिया है

सालभर से दी जा रही थी सेवाएं 

जबलपुर में हाल ही में लगभग 400 करोड़ रुपये की लागत से नया टर्मिनल बनाया गया है. इस नए टर्मिनल में सभी अत्याधुनिक सुविधाएं उपलब्ध हैं, जिससे बड़े विमानों की नाइट लैंडिंग भी आसानी से हो सकती है.एक साल पहले जबलपुर से दिल्ली और मुंबई के लिए स्पाइसजेट की उड़ानें नियमित रूप से चलती थीं. स्पाइसजेट जबलपुर से एक दिन मुंबई के लिए और दो दिन दिल्ली के लिए विमान सेवाएं प्रदान कर रहा था.

हाई कोर्ट में जबलपुर की हवाई सेवा मामले में चार अक्टूबर को सुनवाई होगी. नागरिक उपभोक्ता मार्गदर्शक मंच, जबलपुर का आरोप है कि स्पाइसजेट ने मुंबई और दिल्ली की उड़ानें बंद करके हाईकोर्ट के पूर्व आदेश की अनदेखी की है. इसके साथ ही रेग्युलेटरी प्रावधान का भी उल्लंघन किया गया है.

ये भी पढ़ें फर्जी IAS-IPS अफसर ने महिला से किया रेप ! खुलासा हुआ तो कोर्ट में लगा दी ये याचिका

नागरिक उपभोक्ता मंच का आरोप

नागरिक उपभोक्ता मंच के प्रांताध्यक्ष डॉ. पी.जी. नाजपांडे ने बताया कि हाई कोर्ट में हवाई सेवा को लेकर याचिका पहले से विचाराधीन है. मंच का आरोप है कि स्पाइसजेट ने बिना किसी पूर्व सूचना के मनमाने तरीके से उड़ानों पर विराम लगा दिया है. यह निर्णय चुनौती के योग्य है और जबलपुर के साथ भेदभावपूर्ण है. इस सिलसिले में डीसीजीए को ई-मेल भेजा जा चुका है, जिसमें स्पाइसजेट से जवाब मांगा गया है. 

ये भी पढ़ें 'गरबा पंडाल में गोमूत्र को प्रसादी रूप में पिलाएं' विवादों मे घिरे तो BJP नेता ने दी ये सफाई

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
MP : EWS प्रमाणपत्र पर हाईकोर्ट ने सरकार से मांगा जवाब, पूछा-सभी वर्गों में गरीबों को क्यों नहीं मिल रहा लाभ?
MP: स्पाइसजेट ने जबलपुर में बंद की उड़ानें, हाईकोर्ट में इस दिन होगी सुनवाई 
Soyabean MSP Farmers angry MP Government over spoiling crops in Khandwa and Sehore
Next Article
Soyabean MSP: कहीं दिया Last Chance, तो कहीं सौंपा ज्ञापन, खराब हो रही Soyabean पर भड़के किसान
Close