विज्ञापन
Story ProgressBack

Loksabha Election: राहुल गांधी ने कसम खाई है कि... प्रचार रैली में बहुत बड़ी बात बोल गए राजनाथ सिंह 

Loksabha Election 2024 News: मध्य प्रदेश के सीधी जिले में लोकसभा चुनाव प्रचार रैली में पहुंचे रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने कांग्रेस पार्टी पर जमकर कटाक्ष किया. उनकी तुलना महेंद्र सिंह धोनी से करते हुए उन्हें भारतीय राजनीति का अच्छा फिनिशर बता दिया.

Read Time: 3 min
Loksabha Election: राहुल गांधी ने कसम खाई है कि... प्रचार रैली में बहुत बड़ी बात बोल गए राजनाथ सिंह 
फाइल फोटो- राजनाथ सिंह.

Lok Sabha election campaign rally: लोकसभा चुनाव के नजदीक आते ही में देश की सियासत में आरोप- प्रत्यारोप और कटाक्ष का दौर तेज हो चुका है. शनिवार को सीधी (sidhi) जिले के प्रवास पर पहुंचे रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) ने भी कांग्रेस के नेता राहुल गांधी पर कटाक्ष करने के लिए किसी भी तरह की कसर नहीं छोड़ी. चुनाव प्रचार रैली में अपने संबोधन में राजनाथ ने कहा कि कांग्रेस का भ्रष्टाचार के साथ अटूट रिश्ता है. उन्होंने कहा कि एक समय भारतीय राजनीति में कांग्रेस का दबदबा था, लेकिन अब केवल दो या तीन छोटे राज्यों में ही उसकी सरकार है. 

कांग्रेस सरकारों पर भ्रष्टाचार के आरोप लगे हैं

केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह मध्य प्रदेश के सिंगरौली, सीधी जिले के प्रवास पर थे. यहां चुनावी रैली की. राजनाथ ने कहा कि कांग्रेस पर कटाक्ष करते हुए कहा कि मुझे कभी-कभी आश्चर्य होता है कि ऐसा क्यों हो रहा है, तो मैं इस निष्कर्ष पर पहुंचता हूं. क्रिकेट में सबसे अच्छा फिनिशर कौन है? (लोगों के जवाब देने के बाद) धोनी. अगर कोई मुझसे पूछता है कि भारतीय राजनीति में सबसे अच्छा ‘फिनिशर' कौन है, तो मैं कहूंगा कि वह राहुल गांधी हैं. यही कारण है कि कई नेताओं ने कांग्रेस छोड़ दी है. इससे पहले की एक रैली में सिंह ने राहुल गांधी पर कटाक्ष करते हुए कहा कि उन्होंने कसम खाई है कि जब तक वह कांग्रेस को खत्म नहीं कर देंगे, तब तक वह नहीं रुकेंगे. कांग्रेस और भ्रष्टाचार परस्पर एक दूसरे से जुड़े हुए हैं और अधिकांश कांग्रेस सरकारों पर भ्रष्टाचार के आरोप लगे हैं, लेकिन प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सरकार में किसी भी मंत्री के खिलाफ ऐसा कोई आरोप नहीं लगा है. 

ये भी पढ़ें Interview with CM Mohan Yadav: 'कभी-कभी गलतियां हो जाती हैं, हम अतीत की गलतियों से सबक लेकर भविष्य में चलते हैं', NDTV की इस मुहिम का किया समर्थन

भ्रष्टाचार के साथ कांग्रेस का रिश्ता 

रक्षामंत्री ने कहा कि भ्रष्टाचार के साथ कांग्रेस के रिश्ते को सलमान खान अभिनीत फिल्म मैंने प्यार किया' के गाने तू चल मैं आई से वर्णित किया जा सकता है. एक राष्ट्र, एक चुनाव' की भी वकालत की और दावा किया कि इससे समय और संसाधनों की बचत होगी. एक साथ चुनाव होने से भारतीय लोकतंत्र मजबूत होगा. उन्होंने कहा कि चुनाव पांच साल में बस दो बार होने चाहिए- एक बार स्थानीय निकायों के लिए, उसके बाद विधानसभाओं और लोकसभा के लिए. रक्षा मंत्री ने कहा कि कुछ बड़ी वित्तीय कंपनियां भविष्यवाणी कर रही हैं कि भारत 2027 की शुरुआत तक दुनिया की शीर्ष तीन अर्थव्यवस्था में होगा. उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने पहले ही देश की अर्थव्यवस्था को शीर्ष पांच में ला दिया है जो 10 साल पहले 11 वें स्थान पर थी. सिंह ने कहा कि भारत 2045 तक महाशक्ति बन जाएगा. उन्होंने कहा कि सत्ता में रहते हुए कांग्रेस ने कई वादे किए और अगर उनमें से कुछ वादे भी पूरे हुए होते तो भारत बहुत पहले ही एक शक्तिशाली देश बन गया होता. 

ये भी पढ़ें Ujjain : महाकाल दर्शन करने जा रहे श्रद्धालुओं को घेर परेशान किया फिर मार दिया चाकू, आरोपी को पकड़ पुलिस ने निकाला जुलुस 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close