Flood : अचानक बाढ़ आने से फंसे दो युवक, पेड़ पर चढ़कर बचाई जान, 24 घंटे बाद ऐसे किया गया रेस्क्यू

Flood In Damoh: दमोह जिले के बटियागढ़ थाना क्षेत्र के अंतर्गत सेमरा कछार गांव से दो युवक घर से ये सोचकर निकले थे कि नदी जाएंगे मछली पकड़ कर लाएंगे. शाम को बारिश के मौसम में मछली पकाकर खाएंगे. लेकिन जब ये युवक नदी में गए तो कुछ और सीन ही क्रिएट हो गया.

Advertisement
Read Time: 3 mins
F

MP News In Hindi: मध्य प्रदेश के दमोह में मछली पकड़ने गए दो युवक पानी के तेज बहाव में फंस गए. रविवार को ये दोनों युवक सेमरा कछार गांव से बह रही बेबस नदी में गए थे. हालांकि, एसडीआरएफ की टीम ने इन युवकों का सोमवार को रेस्क्यू करके सुरक्षित निकाल लिया.

नदी में बढ़ गया एकदम से पानी

मछली पकड़ने गए ये दो युवक सुनील पादरी और संजय पादरी हैं. नदी में पानी बढ़ने से फंस गए थे. इस बीच पेड़ पर चढ़कर 24 घंटे तक अपनी जान बचाई. घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची एसडीआरएफ की टीम ने सोमवार को दोनों युवकों का रेस्क्यू कर नदी से सुरक्षित बाहर निकाला.

पेड़ पर चढ़कर ऐसे बचाई जान

जिले में लगातार हो रही बारिश के कारण नदी में बाढ़ आ गई और यह दोनों वहां फंस गए. इस दौरान पानी के बीच में लगे एक पेड़ पर चढ़ गए .ग्रामीणों द्वारा घटना की सूचना प्रशासन को दी, जिससे पथरिया एसडीएम, बटियागढ़ तहसीलदार, पुलिस और होमगार्ड के डिस्ट्रिक्ट कमांडेंट हर्ष कुमार जैन अपनी एसडीआरएफ की टीम के साथ मौके पर पहुंचे.

रात में रेस्क्यू ऑपरेशन बंद करना पड़ा

रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया गया. एसडीआरएफ की टीम लगातार प्रयास करती रही, लेकिन नदी का बहाव काफी तेज था. पेड़ पर बैठे युवकों के पास पहुंचना मुश्किल हो रहा था. अंधेरा होने तक नदी का बहाव कम नहीं हुआ और रात में रेस्क्यू ऑपरेशन बंद करना पड़ा. लेकिन पथरिया एसडीएम, बटियागढ़ तहसीलदार, केरबना चौकी, पुलिस होमगार्ड और डिस्ट्रिक्ट कमांडेंट के साथ एसडीआरएफ टीम रात में मौके पर मौजूद रही, ताकि इन दोनों युवकों पर नजर रखी जा सके.

Advertisement

ये भी पढ़ें- CG CM Showered Flower: छत्तीसगढ़ के CM बोले- पहले सनातनियों पर लाठी-डंडे चलते थे, अब फूल बरस रहे

हेलीकॉप्टर बुलाने की भी तैयारी की जा रही थी

रात में पगरा डैम के गेट बंद किए गए, ताकि नदी के उफान को कम किया जा सके. रात में बारिश कम होने के कारण नदी का बहाव भी कम हो गया. इसके साथ ही जिला प्रशासन के द्वारा हेलीकॉप्टर बुलाने की भी तैयारी की जा रही थी. 

Advertisement

ये भी पढ़ें- World Record : महाकाल की नगरी में डमरू नाद का बना विश्व रिकॉर्ड, 1500 वादकों ने एक साथ बजाया डमरू

Topics mentioned in this article