विज्ञापन
Story ProgressBack

DA Hike in MP: आचार संहिता से पहले मोहन सरकार की कर्मचारियों को बड़ी सौगात, 4% बढ़ा महंगाई भत्ता

DA Hike in MP News: लोकसभा चुनाव 2024 (Loksabh Election 2024) से पहले नाखुश और नाराज लाखों कर्मचारी और पेंशनर सरकार से मांग कर रहे थे कि उन्हें केंद्र के सामान DA दिया जाए, लेकिन उनकी मांग पूरी नहीं हुई. वहीं जब गुरुवार को कैबिनेट की बैठक हुई तो एक बार फिर उनकी उम्मीद जागी थी, लेकिन कल इस पर कोई निर्णय नहीं आया था. अब आज सरकार ने कर्मचारियों को खुशियों का तोहफा दिया है.

Read Time: 3 min
DA Hike in MP: आचार संहिता से पहले मोहन सरकार की कर्मचारियों को बड़ी सौगात, 4% बढ़ा महंगाई भत्ता

DA Increase in MP News: मध्य प्रदेश के लाखों कर्मचारी महंगाई और राहत भत्ता नहीं मिलने से नाराज चल रहे थे. ये नाराज कर्मचारी आज शुक्रवार, 15 मार्च से धरना-प्रर्दशन करने जाने वाले थे. प्राप्त जानकारी के अनुसार मध्य प्रदेश के लगभग 52 अधिकारी कर्मचारी संगठन संयुक्त रूप से आज मंत्रालय के सामने विरोध दर्ज कराने वाले थे, इसके साथ ही जिला के कलेक्टरों को ज्ञापन भी सौंपने की बात चल रही थी. इन सबके बीच लोकसभा चुनाव 2024 (Lok Sabha Eelction 2024) आचार संहिता (Code of conduct) लगने से पहले मोहन यादव (Mohan Yadav) सरकार (Madhya Pradesh Government) ने कर्मचारियों (Government Employees) को बड़ी सौगात दे दी है. एमपी सरकार ने कर्मचारियों का महंगाई भत्ता बढ़ाने (DA Hike) का फैसला किया है. जिसके आदेश भी जारी किए जा चुके हैं. नोटिफिकेशन के अनुसार 4 प्रतिशत महंगाई भत्ता बढ़ाया गया है. महंगाई भत्ता बढ़ने के बाद अब 46% की दर से भुगतान होगा. पहले अब 42 फ़ीसदी मिलता था अब उसकी जगह 46 फीसदी मिलेगा महंगाई भत्ता. बढ़ा हुआ भत्ता 1 मार्च 2024 से माना जाएगा अप्रैल महीने में होगा भुगतान. राज्य सरकार द्वारा शासकीय सेवकों को देय महंगाई भत्ते की दर में जुलाई, 2023 से 4 प्रतिशत की वृद्धि की गई है. वित्त विभाग द्वारा इसका आदेश जारी कर दिया गया है.

सीएम ने दी बधाई

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री (Chief Minister of Madhya Pradesh) डॉ मोहन यादव (CM Mohan Yadav) ने कहा कि शासकीय सेवकों को देय महंगाई भत्ते की दर में 4% वृद्धि का निर्णय लिया गया है. इस वृद्धि के उपरांत महंगाई भत्ते की दर 1 जुलाई, 2023 से कुल 46% हो जाएगी. इसका लाभ 1 मार्च, 2024 (भुगतान अप्रैल, 2024) से मिलेगा. प्रदेश के समस्त शासकीय सेवकों को बधाई.

अब देखिए आदेश में क्या लिखा है?

Dearness Allowance: मध्य प्रदेश के कर्मचारियों का DA बढ़ा

Dearness Allowance: मध्य प्रदेश के कर्मचारियों का DA बढ़ा

Dearness Allowance: मध्य प्रदेश के कर्मचारियों का DA बढ़ा

Dearness Allowance: मध्य प्रदेश के कर्मचारियों का DA बढ़ा

गुरुवार को कैबिनेट बैठक से उम्मीद लगाए बैठे थे कर्मचारी

लोकसभा चुनाव 2024 (Loksabh Election 2024) से पहले नाखुश और नाराज लाखों कर्मचारी और पेंशनर सरकार से मांग कर रहे थे कि उन्हें केंद्र के सामान DA दिया जाए, लेकिन उनकी मांग पूरी नहीं हुई. वहीं जब गुरुवार को कैबिनेट की बैठक हुई तो एक बार फिर उनकी उम्मीद जागी थी, लेकिन कल इस पर कोई निर्णय नहीं आया था. अब आज सरकार ने कर्मचारियों को खुशियों का तोहफा दिया है.

यह भी पढ़ें : CM मोहन यादव ने शुरु की पीएमश्री पर्यटन वायु सेवा-पीएमश्री धार्मिक पर्यटन हेली सेवा, जानिए क्या है प्लान

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close