Online fraud: ठग बोला- आप का एक ऑनलाइन पार्सल आया है, जिसमें ड्रग्स है और फिर ऐसे लगा दी पांच लाख रुपये की चपत

Cyber Fraud: मध्य प्रदेश के खरगोन में एक छात्रा के पास ठग का फोन है. ठग कहता है कि आपके नाम एक ऑनलाइन पार्सल आया है, उसमें ड्रग है. छात्रा परेशान हो जाती है और इसी आड़ में ठग छात्रा से लाखों रुपये ठग लेता है.

Advertisement
Read Time: 3 mins
खरगोन में आरोपी ने ऑनलाइन लोन दिलवाकर ठगे छात्रा से लाखों रुपये, एक आरोपी गिरफ्तार.

Online fraud In Khargone: मध्य प्रदेश (madhya pradesh) के खरगोन ( Khargone)  जिले में टांडा बरुड़ क्षेत्र की छात्रा से लाखों रुपये की ऑनलाइन धोखाधड़ी (Online fraud)  की गई है. ये धोखाधड़ी 8 मार्च को राजस्थान के जोधपुर के रहने वाले छोगालाल गोपाराम ने की. छात्रा ने अपने साथ हुई ठगी की जानकारी थाना टांडा बरुड़ में दर्ज कराई. पुलिस ने पीड़िता की शिकायत पर एफआईआर दर्ज कर आरोपी को जोधपुर से दबोच लिया है.

"हम एयरपोर्ट से बोल रहे हैं"

रितेश यादव थाना प्रभारी टांडा बरुड ने बताया कि 5 लाख रुपये की ऑनलाइन धोखाधड़ी के संबंध में युवती द्वारा जानकारी दी गई थी. युवती ने कहा कि मेरे मोबाइल फोन पर एक अज्ञात व्यक्ति का फोन आता है और वो कहता कि हम एयरपोर्ट से बोल रहे हैं. आप का एक ऑनलाइन पार्सल आया है, जिसमे ड्रग्स है. अवैध मादक पदार्थ हैं. ये सुनकर युवती हैरान हो जाती है. युवती कहती है कि मैंने कोई ऑनलाइन ऑर्डर नहीं किया. न ही कोई सामान मंगाया है.

"सारी जानकारी हमारे व्हाट्सएप पर डाल दो"

युवती की बात सुनते ही ठग बोलता है कि हम आपकी बात अपने बड़े अधिकारियों से करा रहे हैं. फिर कहता है कि आप हमें सारी जानकारी हमारे वाट्सएप पर डाल दो. डरी हुई युवती बैंक खाता, आधार कार्ड, पैन कार्ड की सारी जानकारी साझा कर देती है. जैसे ही ये डाक्यूमेंट ठग के पास पहुंचते हैं, तो वो छात्रा के नाम पर बैंक से लोन ले लेता है. लोन की 5 लाख रुपये की राशि छात्रा के खाते में डलवा देता है.

ये भी पढ़ें- CM Mohan Yadav ने उठाया बड़ा कदम, पूरे प्रदेश में इतने चेक पोस्ट किए जाएंगे बंद, जानें क्यों

Advertisement

आरोपी से पूछताछ जारी

छात्रा के खाते में राशि आने के बाद आरोपी कहते हैं कि जो राशि आपके खाते में आई है, वो सारी राशि आप हमारे भेजे गए खाते में ट्रांसफर करवा दो. डर के कारण युवती पैसे बैंक खाते में ट्रांसफर करवा देती है. फिर बाद में उसे पता चलता है कि उसके साथ धोखाधड़ी हुई है. हालांकि, पुलिस इस मामले पर त्वरित कार्रवाई करते हुए आरोपी को जोधपुर से गिरफ्तार करके पूछताछ शुरू कर दी है. 

ये भी पढ़ें- Corruption: पन्ना में किसानों से खरीदा गया एक हजार क्विंटल गेहूं, पर गोदाम पहुंचने से पहले ही हो गया गायब 

Advertisement

Topics mentioned in this article