Cyber Crime: आधार नंबर पूछकर तैयार कर लिया क्लोन फिर मोबाइल हैक कर दिया ठगी को अंजाम

Crime News: . ठगने आए व्यक्ति ने विश्वास में लेकर कोई ओटीपी नहीं पूछने और अन्य बातों से उसे झांसे में लेकर आधार कार्ड का UIDAI नंबर पूछ लिया ओर आधार कार्ड का क्लोन तैयार कर लिया. जिससे उनके मोबाइल फोन में इंटरनेट चलता रहा लेकिन मोबाइल कम्युनिकेशन को हैक कर लिया गया.

Advertisement
Read Time: 3 mins
B

Madhya Pradesh: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के बड़वानी (Barwani) में एक ठगी का अनोखा मामला सामने आया है. यहां के पूर्व नगर परिषद उपाध्यक्ष रणछोड़ जिराती (पाटीदार) के साथ लाखों रूपए की धोखाधड़ी को साइबर अपराधियों ने अंजाम दिया है. दरअसल पूर्व नपा उपाध्यक्ष जिराती अपनी कपड़ों की दुकान पर थे और ग्राहकों को डील कर रहे थे. तभी उनके पास एयरटेल कंपनी का कर्मचारी बनकर एक व्यक्ति का फोन आया और आधार नंबर अपडेट नहीं होने की बात बोला इस पर उन्होंने अपना मोबाइल अपने पुत्र मिथिलेश को दे दिया. ठगने आए व्यक्ति ने विश्वास में लेकर कोई ओटीपी नहीं पूछने और अन्य बातों से उसे झांसे में लेकर आधार कार्ड का UIDAI नंबर पूछ लिया ओर आधार कार्ड का क्लोन तैयार कर लिया. जिससे उनके मोबाइल फोन में इंटरनेट चलता रहा लेकिन मोबाइल कम्युनिकेशन को हैक कर लिया गया.

करंट खाते से निकाल लिए एक लाख रुपए

इस दौरान ना तो कोई फोन आए ओर ना कोई बैंक का मैसेज आया. इतने समय अंतराल में उनकी श्रद्धा क्लांथ सेंटर के करंट खाते से 99,999 रुपए निकाल लिए गए. जब मोबाइल पर कम्युनिकेशन बंद हुआ तो वो कंपनी रिटेलर के पास गए वहां जाकर सच पता चला तो परिवार के लोगों की हवाइयां ही उड़ गईं. ये लोग भागते हुए बैंक पहुंचे तब तक खाते से रकम निकल चुकी थी.

Advertisement

अभी तक ठगों की कोई जानकारी नहीं मिली है

इसके बाद इस ठगी की शिकायत जिराती ने साइबर पुलिस बड़वानी ओर अंजड थाने पर की. वहीं घटना को बीते 24 घंटे गुजर चुके हैं लेकिन अभी तक ना तो उनका मोबाइल चालू हो पाया है और ना ही ठगों की कोई जानकारी ही मिल पाई है. हालांकि बैंक के माध्यम से पीड़ित को किसी फारूख रमजान नाम के व्यक्ति के खाते में रकम जाने की जानकारी मिली है.

Advertisement

ये भी पढ़ें शुरू होने जा रही है नई शिक्षण सत्र, लेकिन इस पूरे स्कूल को चलाता है एक शिक्षक, कैसे होगी आखिर पढ़ाई?

Advertisement

ये भी पढ़ें दो बूंद जिंदगी की... पोलियो सुरक्षा चक्र बनाए रखने के लिए 23 से 25 जून तक एमपी में खास अभियान, भोपाल में हुआ शुभारंभ

Topics mentioned in this article