MP में दबंगों ने दलित युवक को नंगा कर पीटा, फिर सिग्नेट से जलाया, Video Viral होने पर हरकत में आया प्रशासन

dalit atrocities Madhya Pradesh: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के छत्तरपुर (Chhatarpur) जिले में 4 युवकों ने एक दलित युवक के साथ क्रूरता की सभी हदें पार कर दी. इन लोगों ने युवक के कपड़े उतार कर खूब पिटाई की. उसे सिगरेट से जलाया भी. हालांकि, क्रूरता की ये खबर लगते ही छतरपुर पुलिस एक्टिव हो गई. इसके साथ ही तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है.

Advertisement
Read Time: 3 mins
C

Dalit Acrocities in MP: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के छतरपुर (Chhatarpur) में चार युवकों ने एक दलित युवक को निर्वस्त्र कर बेल्ट से पीटा, लात-घूंसे मारे, कट्टा अड़ाया और कपड़े फाड़ दिए. फिर शरीर को सिगरेट से कई जगह दागा.आरोपियों ने क्रूरता (Cruelty) की सभी हदें पार कर दी.इसके साथ ही पूरी घटना का वीडियो बनाकर वायरल कर दिया.

युवक के साथ हुई मारपीट की वारदात के बाद से परिजन और समाज में गुस्सा है. घटना सिटी कोतवाली थाना क्षेत्र की है. पुलिस ने एक आरोपी को हिरासत में लिया है. सूत्रों के अनुसार, तीन-चार दिन पहले हुई इस घटना का अब तक कोई कारण नहीं बताया गया है. 

Advertisement

पीड़ित चिल्लाता रहा और आरोपी पीटते रहे...

सरानी दरवाजा के पास मंगलवार रात 8 बजे फूला देवी मार्ग पर पुलिया के नजदीक युवक से मारपीट की गई. इसका वीडियो बुधवार को सामने आया. वीडियो में दिखाई दे रहा है कि चार युवक एक युवक को पकड़कर पीट रहे हैं. फिर कट्टा दिखाकर उसके कपड़े उतारते हैं. आरोपी उसे सिगरेट से जलाते हुए भी नजर आ रहे हैं. सभी युवक उसे जमकर लात-घूंसे मारने के साथ ही बेल्ट से पीटते हुए दिखाई दे रहे हैं. छतरपुर पुलिस ने मारपीट कर वीडियो बनाने के आरोप में देवा, लकी और अन्नू को हथियारों के साथ गिरफ्तार कर लिया है.

Advertisement

पुलिस की टीम ने संभावित स्थानों में दी दबिश

वीडियो संज्ञान में आते ही छतरपुर पुलिस ने संयुक्त टीम गठित कर वीडियो से संबंधित आरोपियों की तलाश शुरू कर दी थी. एकत्रित साक्ष्य, पीड़ित के बयान के आधार पर थाना कोतवाली में भारतीय दंड विधान की हत्या का प्रयास, लूट, अपहरण, तथा आईटी एक्ट समेत एससी-एसटी एक्ट से संबंधित धाराओं में अपराध पंजीबद्ध कर आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस टीम ने संभावित स्थानों में दबिश दी.

Advertisement

ये भी पढ़ें- जिंदा हूं साहब ... पत्नी को मिल रही विधवा पेंशन, ज़िंदा होने का सबूत लेकर दफ्तरों के चक्कर काट रहा पति

वीडियो में दिख रही पिस्तौल जब्त

वीडियो में आरोपी को गाली देते हुए और पीड़ित से उसके पुलिसकर्मी रिश्तेदार को बुलाने के लिए कहते हुए सुना जा सकता है. बाद में आरोपी ने पीड़ित को नंगा करके भगा दिया. छतरपुर के पुलिस अधीक्षक अगम जैन ने संवाददाताओं को बताया कि पीड़ित रात में घर जा रहा था, तभी आरोपी उसे रोककर कोतवाली थाने की सीमा में ले गया. अधिकारी ने बताया कि वीडियो का संज्ञान लेते हुए तत्काल कार्रवाई की गई और तीन आरोपियों - देवा उर्फ ​​देवेंद्र ठाकुर, लकी घोषी और अन्नू घोषी को गिरफ्तार कर लिया गया है. इसके साथ ही उनके पास से वीडियो में दिख रही पिस्तौल भी जब्त कर ली गईं.

ये भी पढ़ें- ऐसे कैसे बनेगा स्वच्छ भारत? सामुदायिक शौचालयों में लगा है ताला, टॉयलेट बनाने में ही भ्रष्टाचार कर डाला