Chhindwara CRPF Constable Martyred: कश्मीर में आतंकी हमले में घायल सीआरपीएफ कांस्टेबल शहीद, छिंदवाड़ा का रहने वाला था जवान

Kashmir Terrorist Attack: आंतकी हमले में शहीद हुए सीआरपीएफ जवान कबीरदास उइघे छिंदवाड़ा जिले के बिछुआ ब्लाक के निवासी थे. कश्मीर में तैनात शहीद उइघे कश्मीर में हुए आतंकी हमले में बुरी तरह घायल हो गए थे, लेकिन इलाज के दौरान उनकी हालत बिगड़ती चली गई और सुबह उन्होंने अंतिम सांस ली.

Advertisement
Read Time: 3 mins

Kashmir Terror Attack: मंगलवार को हुए एक आंतकी 'हमले' में घायल सीआरपीएफ कांस्टेबल के शहीद होने की खबर है. कश्मीर में देर रात 8 बजे में हुए हमले में गंभीर रूप से घायल हुए कबीरदास उइघे की बुधवार सुबह इलाज के दौरान मौत हो गई. शहीद सीआरपीएफ जवान उइघे मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा जिले के रहने वाले थे.  

कश्मीर में तैनात शहीद 35 वर्षीय आतंकी हमले में बुरी तरह घायल हो गए थे, लेकिन इलाज के दौरान उनकी हालत बिगड़ती चली गई और बुधवार सुबह उन्होंने अंतिम सांस ली.

मां ने बताया, शहीद उइघे करीब 8 दिन पहले ही छिंदवाड़ा आए थे

जम्मू कश्मीर में आतंकवादी हमले में शहीद हुए सीआरपीएफ जवान कबीरदास उइके की मां ने एनडीटीवी से बात की. उन्होंने बताया कि शहीद उइघे करीब 8 दिन पहले ही छिंदवाड़ा आए थे और जल्द ही उनका ट्रांसफर भोपाल होने वाला था. बता दें, कठुआ जिले में एक मुठभेड़ में 1 आतंकी भी मारा गया और उसके पास से भारी गोला-बारूद बरामद किया गया.

हीरानगर इलाके से भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद किया

जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा बलों ने बुधवार को कठुआ जिले में हुए आतंकियों के साथ हुई मुठभेड़ के बाद हीरानगर इलाके से भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद किया. बरामद हथियारों व गोला-बारूद में 30 राउंड वाली 3 मैगजीन, 24 राउंड वाली 1 मैगजीन, पॉलीथीन बैग में 75 राउंड, 3 जिंदा ग्रेनेड, 500 करेंसी में 1 लाख कैश शामिल है.

सुरक्षाबलों को गोला-बारूद के साथ मिला पाकिस्तानी चॉकलेट

सुरक्षाबलों को भारी मात्रा में बरामद गोला बारूद और हथियारों के साथ आतंकियों के पास से पाकिस्तान में बनी चॉकलेट, सूखा छेना और रोटियां, पाकिस्तान में बनी दवाएं और दर्द निवारक इंजेक्शन, ए4 बैटरी सेल के दो पैक, एंटीना वाला एक हैंडसेट और दो तार भी बरामद किया हैं.

Advertisement

उल्लेखनीय है जिले हीरानगर इलाके के सेडा सोहल गांव में मंगलवार शाम को आतंकवादियों के साथ सुरक्षा बलों की मुठभेड़ हुई थी. एक आतंकवादी को सुरक्षा बलों ने मार गिराया, जबकि अन्य आतंकवादियों की तलाश अभी भी जारी है. इस मुठभेड़ में घायल हुए सीआरपीएफ कांस्टेबल की बुधवार सुबह अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई.

ये भी पढ़ें-राजेश राजोरा मध्य प्रदेश सीएम के अतिरिक्त मुख्य सचिव नियुक्त, इन्हें बनाया गया प्रमुख सचिव?